झुंझुनूं में किराना स्टोर व कपड़े की दुकान सीज, मोई भारू में डीजे बजाने पर 35 हजार का जुर्माना

टीबड़ा मार्केट में दुकानदारों की ओर से दुकान खालने एवं कोविड़-19 की गाइड लाइन की पालना नहीं करने पर श्री गोपाल किराना स्टोर व केडिया परिधान को 72 घण्टे के लिए सीज किया गया और 1100 रुपए का जुर्माना वसूल किया गया।

By: Rajesh

Published: 05 May 2021, 06:06 PM IST

झुंझुनूं. शहर में गाइड लाइन की पालना नहीं करने पर किराना स्टोर व कपड़े की दुकार सीज की गई वहीं मोई भारू में जन्मोत्सव में ज्यादा भीड़ करने पर 35 हजार का जुर्माना लगाया गया। जन अनुशासन पखवाड़ा में कोविड-19 प्रोटोकॉल की पालना करवाने के लिए मंगलवार को नगर परिषद् आयुक्त एवं उनकी टीम ने शहर का पैदल भ्रमण किया। इस दौरान टीम ने शहर के बाकरा मोड़, गुढा मोड़, टीबड़ा मॉर्केट, फूटला बाजार, कपड़ा बाजार, शहीदान चौक, गांधी चौक पर अनावश्यक बाहर घूमने वालों को रोककर समझाइश की और कोरोना महामारी के प्रति जागरूक किया। साथ ही समयावधि के बाद टीबड़ा मार्केट में दुकानदारों की ओर से दुकान खालने एवं कोविड़-19 की गाइड लाइन की पालना नहीं करने पर श्री गोपाल किराना स्टोर व केडिया परिधान को 72 घण्टे के लिए सीज किया गया और 1100 रुपए का जुर्माना वसूल किया गया। टीम में अधिशाषी अभियन्ता जगदीश पलसानिया, सहायक अभियन्ता रणजीत सिंह गोदारा, रामकरण फायरमैन, मनोज कुमार गौड़ एवं पुलिस जाब्ता उपस्थित रहा।
खेतड़ीनगर.सिंघाना थाने के मोई भारू गांव में प्रशासन की बिना अनुमति के जन्मोत्सव मनाना महंगा पड़ गया। प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर जुर्माना वसूूला गया। उपखण्ड़ अधिकारी जीतू कुल्हरी ने बताया कि मोई भारू निवासी विकास पुत्र करण सिंह जाट बिना अनुमति के पुत्र जन्मोत्सव मना रहा था। मौके पर जाकर देखा तो वहां पर कोरोना गाइड लाइन की पालना नहीं की जा रही। तथा प्रतिबंधित डीजे बजाया जा रहा था। एसडीएम के नेतृत्व में नायब तहसीलदार रूपचंद मीणा व सरदारा राम ने कार्रवाई कर 35 हजार रूपए का चालान कर जुर्माना वसूला गया।

झुंझुनूं. कलक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को कलक्टर यूडी खान की अध्यक्षता में मेडिकल, किराणा के थोक एवं खुदरा व्यापारियों की बैठक हुई। जिसमें कलक्टर उमरदीन खान ने जिले के व्यापारियों से कहा है कि वे कोरोना के संबंध में राज्य सरकार की ओर से जारी कोरोना गाइडलाइन की शत-प्रतिशत पालना करते हुए अपने प्रतिष्ठानों पर कम से कम भीड़ होना सुनिश्चित करें। अगर लोग सामान लेने आए, तो गोले बनाकर सोशल डिस्टेसिंग की पालना करवाएं, बिना मास्क के किसी भी ग्राहक को बिक्री नहीं करें।

सीइओ ने किया पहला प्लाज्मा दान

झुंझुनूं. जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद जयप्रकाश नारायण ने मित्तल अस्पताल में अनजान महिला रतनी देवी व एक दूसरे मरीज को अपना प्लाज्मा दान करके मानवसेवा का सन्देश दिया। जयप्रकाश नारायण ने बताया कि कोविड भयकंर विकराल रूप ले रहा है और राजस्थान में काफी मरीजो की तादाद हो रही है जयप्रकाश नारायण ने आमजन से अपील की है कि जो भी व्यक्ति इस कोरोना से जंग जीत गया और अब बिल्कुल स्वस्थ हैं वो अब अपना प्लाज्मा दान करें, ताकि समय रहते मरीज की जान बचाई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned