scriptमां की मौत के बाद पिता की सेवा के लिए बेटे ने SDM पद से भेजा इस्तीफा, पिता ने भी छोड़ी थी मां के लिए मायानगरी | after mother died son Resignation SDM post for help his father sikar | Patrika News
झुंझुनू

मां की मौत के बाद पिता की सेवा के लिए बेटे ने SDM पद से भेजा इस्तीफा, पिता ने भी छोड़ी थी मां के लिए मायानगरी

पिता हरिराम जवानी के दिनों में मां की सेवा के लिए मायानगरी छोडकऱ जयपुर आ गए थे।

झुंझुनूJan 11, 2018 / 01:49 pm

vishwanath saini

sikar news
झुंझुनूं.

आधुनिकता की दौड़ में एक तरफ जहां रिश्ते आपस में दरक रहे हैं,बुजुर्गों की सेवा करने के बजाए उन्हें बोझ समझकर वृद्धाश्रम में भेजने व घर से बाहर निकालने की घटनाएं भी सामने आ रही है। दूसरी तरफ चिड़ावा एसडीएम राजीव आचार्य ने पिता की सेवा के लिए एसडीएम जैसे महत्वपूर्ण ओहदे को छोडऩे का फैसला किया है। दिलचस्प बात यह है कि आचार्य के पिता हरिराम ने जवानी के दिनों में मां की सेवा के लिए मायानगरी छोडकऱ जयपुर आ गए थे। एसडीएम राजीव आचार्य ने बताया कि 2016 में मां की मौत होने के बाद संस्कृत के प्रोफेसर पद से सेवानिवृत्त पिता हरिराम (83) स्वयं को काफी अकेला महसूस करने लगे। मां वीना आचार्य की पहली बरसी पर जयपुर गए तो पिता का अकेलापन उनसे देखा नहीं गया।
16 अक्टूबर को लिखा पत्र
माता पिता अपने बेटे से उम्मीद लगाते है कि बेटा बुढ़ापे में सहारा बनेगा। उन्होंने बताया कि फैसला को लेकर मन में काफी उधेड़बुन चलती रही, लेकिन अंत में पिता की सेवा का संकल्प करते हुए हाल ही में कार्मिक विभाग को अपना इस्तीफा भेज दिया। उन्होंने बताया कि 1985 में उदयपुर में नायब तहसीलदार के अलावा जवाहर कला केन्द्र में भी सेवाएं दे चुके हैं। रंगमंच में उन्हें शुरू से ही काफी दिलचस्पी भी रही है।

पिता को लेखन का शौक


एसडीएम आचार्य ने बताया कि माता पिता की सेवा करना सबसे बड़ा धर्म होता है। अगर माता पिता ही खुश नहीं रह सकते तो बेटा खुश रहे या नही, कोई भी अर्थ नहीं है। पिता को लेखन का काफी शौक रहा है, रंगमंच से भी जुडऩे के अलावा महेन्दी रंग लाएगी का टाइटल सांग उनके पिता की ओर से लिखा गया है। उन्होंने बताया कि सेवानिवृति में करीब डेढ साल शेष हैं। चिड़ावा में साथ रखने के सवाल पर कहा कि ड्यूटी में कार्य बढऩे के कारण वे समय नहीं दे सकते।

Home / Jhunjhunu / मां की मौत के बाद पिता की सेवा के लिए बेटे ने SDM पद से भेजा इस्तीफा, पिता ने भी छोड़ी थी मां के लिए मायानगरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो