अजय सिंह का अब टोकियो में देश के लिए पदक जीतने का सपना

अजय सिंह का अब टोकियो  में देश के लिए पदक जीतने का सपना

Gunjan Shekhawat | Publish: Jul, 14 2019 12:16:44 PM (IST) Jhunjhunu, Jhunjhunu, Rajasthan, India

jhunjhunu news: समवा, न्यूजीलैंड में चल रहे राष्ट्रमंडल भारोत्तोलन चैंपियनशिप के 81 किलो भार वर्ग में खिलाड़ी अजय सिंह के स्वर्ण पदक जीतने पर उनके पैतृक गांव खुड़ोत में खुशी की लहर दौड़ गई। अजय ने फोन पर कहा कि उसका सपना अब जापान की राजधानी टोकियो में होने वाले ओलम्पिक में देश के लिए पदक जीतना है। इधर गांव में अनिल रेप्सवाल टोनी के नेतृत्व में मिठाई बांटी गई। महिलाओं ने मंगल गीत गाए।

चिड़ावा. समवा, न्यूजीलैंड में चल रहे राष्ट्रमंडल भारोत्तोलन चैंपियनशिप के 81 किलो भार वर्ग में खिलाड़ी अजय सिंह के स्वर्ण पदक जीतने पर उनके पैतृक गांव खुड़ोत में खुशी की लहर दौड़ गई। अजय ने फोन पर कहा कि उसका सपना अब जापान की राजधानी टोकियो में होने वाले ओलम्पिक में देश के लिए पदक जीतना है। इधर गांव में अनिल रेप्सवाल टोनी के नेतृत्व में मिठाई बांटी गई। महिलाओं ने मंगल गीत गाए। अनिल रेप्सवाल ने बताया कि खिलाड़ी अजय सिंह के गांव लौटने पर उनका स्वागत एवं सम्मान किया जाएगा। इस मौके पर रामपाल सिंह, जगदीश, भरत सिंह रेप्सवाल, बलवीर सिंह, कृष्ण सिंह, संदीप सिंह सहित अन्य मौजूद थे।
छात्रवृति, विद्यालय गणवेश वितरण व प्रतिभा सम्मान 15 को
मलसीसर. कस्बे के गोविन्दराम लुहारूका स्मृति भवन में 15 जुलाई को विद्यालय गणेवश, स्कूल बैग, लेखन सामग्री, छात्रवृति वितरण एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन बेणीप्रसाद लुहारूका सोसीयल वेलफेयर ट्रस्ट मुम्बई, नन्दकिशोर गौतम तुलस्यान दिल्ली, मलसीसर चैरिटी ट्रस्ट कोलकाता, शारदा देवी बेणीप्रसाद लुहारूका छात्रवृत्ति कोष, वेदप्रकाश अग्रवाल सूरत, पवन कुमार चम्पालाल अग्रवाल मुम्बई, राधामणी चैरिटी ट्रस्ट, नागरमल नन्दलाल अमहदाबाद, लादुराम सत्यनारायण केडिया एवं अग्रवाल बैग कम्पनी मलसीसर के आर्थिक सौजन्य से किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि झुंझुनूं जिला कलक्टर रवि जैन एवं अति विशिष्ट अतिथि अमित कुमार यादव उपखण्ड अधिकारी मलसीसर होंगे। अग्रवाल समाज सेवा समिति मंत्री संतोष कुमार हाकिम एवं कोषाध्यक्ष रतनलाल लाठ ने बताया कि अग्रवाल समाज सेवा समिति के तत्वावधान में होने वाले सम्मान समारोह के दौरान मलसीसर ग्राम पंचायत स्तर पर 12 वीं एवं 10 वीं कक्षा में 88 प्रतिशत से अधिक प्राप्त करने वाले सभी विद्यार्थियोंं को सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा छात्रवृति व जरूरतमन्द बच्चों को विद्यालय गणवेश एवं लेखन सामग्री वितरित की जाएगी।

 

कुलोठकला में शिव परिवार मूर्तियों की हुई स्थापना

सूरजगढ़. कुलोठकला गांव में बाबा अखेनाथ आश्रम स्थित नव-निर्मित मंदिर में आश्रम के संत बाबा संतोष नाथ के सान्निध्य में शिव परिवार की मूर्तियों की शनिवार को प्राण प्रतिष्ठा की गई। रानीगंज के सेठ संजय कुमार परिवार एवं ग्रामीणों के जन सहयोग से मंदिर का निर्माण करवाया गया है। शनिवार को सुबह कलशयात्रा व नगर परिक्रमा का आयोजन हुआ। पण्डित रामप्रताप के सानिध्य में अन्य पण्डितों द्वारा विधिवत पूजन के बाद मूर्तियों की स्थापना की गई। कलश यात्रा में काफी संख्या में महिला श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned