scriptआखातीज पर शादी, ना बैंडबाजा और ना बाराती | Akshaya Tritiya marrige news in jhunjhunu | Patrika News

आखातीज पर शादी, ना बैंडबाजा और ना बाराती

locationझुंझुनूPublished: Apr 27, 2020 11:14:11 am

Submitted by:

gunjan shekhawat

jhunjhunu news: झुंझुनूं. जिले के अलसीसर के सुरेन्द्रसिंह शेखावत ने अपनी पुत्री करिश्मा की सोशल डिस्टेंस जैसे नियमों के तहत शादी की। इस शादी में ना तो बैंडबाजा था और ना ही बाराती। बारात में केवल दूल्हा श्रवण ङ्क्षसहए उसका पिता और उसके चाचा चूरू जिले के रतनगढ़ के पायली गांव से आए।

आखातीज पर शादी, ना बैंडबाजा और ना बाराती

Akshaya Tritiya marrige news in jhunjhunu

झुंझुनूं. जिले के अलसीसर के सुरेन्द्रसिंह शेखावत ने अपनी पुत्री करिश्मा की सोशल डिस्टेंस जैसे नियमों के तहत शादी की। इस शादी में ना तो बैंडबाजा था और ना ही बाराती। बारात में केवल दूल्हा श्रवण ङ्क्षसहए उसका पिता और उसके चाचा चूरू जिले के रतनगढ़ के पायली गांव से आए।

पूरे जिले में ना एक आभूषण बिका ना ही वाहन


झुंझुनूं. नया भूखंड खरीदनेए दुकान का शुभांरभ करनेए स्वर्णाभूषण खरीदनेए नया वाहन खरीदने के लिए अक्षय तृतीया का इंतजार करते हैं। इस दिन नया काम करने व सोना खरीदना इस दिन शुभ माना जाता है। लेकिन इस बार कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए चल रहे देशव्यापी लॉकडाउन का असर अक्षय तृतीया जैसे अबूझ सावे पर भी रहा। बगड़ के पंडित संजय महर्षि के अनुसार अक्षय तृतीया पर जिले भर में करीब 200 से 250 जोड़े शादी के बंधन में बंधतेए लेकिन इस बार लॉकडाउन के कारण शादियां निरस्त करनी पड़ी। सर्राफा व्यापारी विश्वनाथ सोनी ने बताया कि लॉकडाउन के चलते सर्राफा बाजार बंद पड़ा है। जिले में अक्षय तृतीया पर 50 लाख से एक करोड़ रुपए तक सोने की बिक्री होती है। लेकिन इस बार सर्राफा व्यापार पूरी तरह बंद रहा।
वाहन एजेंसी के संचालक अजय चाहर ने बताया कि अक्षय तृतीय पर 250 से ज्यादा टू व्हीलर व फोर व्हीलर बिकते हैंए लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो पाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो