पिलानी में युवकों ने कटर से एटीएम काटा, गैस खत्म हो गई तो कपड़े व नकदी ले गए

गैस कटर में गैस खत्म होने पर एटीएम मशीन को काटने में सफल नहीं हो पाए। मशीन से कैश लूटने में असफल होने पर दुकान में रखे पेंट, शर्ट, डीओ तथा नकदी लूटकर उसी कार में सवार हो कर जाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

By: Jitendra

Published: 14 Jun 2020, 10:41 AM IST

झुंझुनूं. पिलानी कस्बे के नूतन मार्केट में शुक्रवार रात कार में आए तीन जनों ने एक निजी एटीएम मशीन को लूटने का प्रयास किया, लेकिन कटर मशीन में गैस खत्म होने के कारण एटीएम नहीं लूट सके। बाद में इसी दुकान में रखे ब्रांडेट पेंट, टीशर्ट तथा नकदी लूटकर ले गए। मशीन में करीब 90 हजार रुपए थे। एटीएम लूटने से पहले सीसीटीवी कैमरों की दिशा भी बदली गई। जानकारी के अनुसार काळू सिंह की ढाणी निवासी अजीत सिंह कस्बे के नूतन मार्केट में रेडीमेड गार्मेंट की दुकान चलाता है। अजीत सिंह ने दुकान के एक भाग में हिटाची कम्पनी से कोलोब्रेशन कर अपना एटीएम लगा रखा है। शनिवार सुबह राहगिरों ने दुकान के शटर को टूटा देखा तो अजीत सिंह को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जरूरी साक्ष्य जुटाए। थानाधिकारी मदनलाल कड़वासरा ने बताया कि आस पास के सीसीटीवी फुटेज में एक बिना नम्बर की कार कार आती हुई दिखाई दे रही है। जिसमें तीन लोग सवार हैं। कार से उतर कर युवक अपने कार से गैस कटर निकालते हैं तथा दुकान के ताले को काटने का प्रयास कर रहे हैं। गैस कटर से ताला नहीं कटने पर युवकों ने गैस कटर की सहायता से दुकान के शटर को ही काट डालते हैं। तीनों आरोपी गैस कटर की सहायता से दुकान के अंदर रखी एटीमएम मशीन को काट कर पैसा निकालने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस का अनुमान है कि गैस कटर में गैस खत्म होने पर एटीएम मशीन को काटने में सफल नहीं हो पाए। मशीन से कैश लूटने में असफल होने पर दुकान में रखे पेंट, शर्ट, डीओ तथा नकदी लूटकर उसी कार में सवार हो कर जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। थानाधिकारी ने बताया कि विभिन्न स्थानों पर लगे सीसी टीवी फुटेज के आधार पर मिली जानकारी तथा प्रारंभिक जांच में घटना को शुक्रवार रात करीब 12 बजे से पौंने तीन बजे के बीच की है। इधर अजीत सिंह के भाई रविजीत सिंह ने पुलिस में अज्ञात लोगों के खिलाफ दुकान का शटर काटने, एटीएम मशीन को काट कर उसमें रखी नकदी को लूटने के प्रयास तथा दुकान से ब्रांडेड कपड़े व नकदी चुराने का मामला दर्ज करवाया है।


इससे पहले भी हुए एटीएम लूट के प्रयास
पिलानी कस्बे चार दिसम्बर 2019 की रात को कस्बे के पंचवटी के पास में एक्सिस बैंक के एटीएम को रस्सी के सहारे पिकअप से बांध कर उखाडऩे का प्रयास किया गया था। इसी प्रकार राजगढ़ रोड पर संचालित एक एटीएम को गैस कटर की सहायता से काटकर लूटने आए लुटेरे मशीन के पास में ही अपना गैस कटर छोड़ कर फरार हो गए थे।


लूट के मामले में पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी फुटेज
हमीरी रोड स्थित राइका कालोनी में पिस्टल दिखाकर महिलाओं को बंधक बनाकर लूट करने के मामले में आरोपियों का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है। एसआइ श्रवणकुमार ने बताया कि आरोपियों की पहचान के लिए कई स्थानों पर लगे सीसीटीवी से फुटेज खंगाले हैं। गौरतलब है कि गुरुवार रात दो बजे के करीब हमीरी रोड स्थित राइका कालोनी में सुमित्रा शेखावत के मकान में चार नकाबपोश युवक घुसे और घर में मौजूद महिलाओ की कनपटी पर पिस्टल लगाकर स्टोर में बंद कर दिया और घर में रखे लाखों रुपए के जेवरात व चालीस हजार रुपए नकद ले गए। जाते वक्त आरोपी धमकी देकर गए कि पुलिस उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकती।

Jitendra Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned