scriptराजस्थान: बैंक ने 50 पैसे के लिए खाताधारक को भेजा नोटिस, जमा कराने पहुंचा तो अधिकारियों ने मना किया | bank sent notice to deposit 50 paise in Jhunjhunu rajasthan | Patrika News

राजस्थान: बैंक ने 50 पैसे के लिए खाताधारक को भेजा नोटिस, जमा कराने पहुंचा तो अधिकारियों ने मना किया

locationझुंझुनूPublished: Dec 15, 2019 05:19:59 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

आपने लाखों—हजारों रुपए के विवाद तो न्यायालय की दहलीज पर पहुंचते हुए देखे होंगे, लेकिन यहां 50 पैसे की वसूली के लिए मामला न्यायालय तक पहुंच गया। मामला खेतड़ी क्षेत्र के त्यौन्दा गांव के जितेन्द्र सिंह से जुड़ा है।

noicie.jpg
खेतड़ी(झुंझुनूं)। आपने लाखों-हजारों रुपए के विवाद तो न्यायालय की दहलीज पर पहुंचते हुए देखे होंगे, लेकिन यहां 50 पैसे की वसूली के लिए मामला न्यायालय तक पहुंच गया। मामला खेतड़ी क्षेत्र के त्यौन्दा गांव के जितेन्द्र सिंह से जुड़ा है। जितेन्द्र सिंह को एक बैंक ने लोक अदालत के माध्यम से पचास पैसे बकाया का नोटिस भेजा है।
शनिवार को न्यायालय परिसर आयोजित लोक अदालत में लगे बैंक के काउंटर पर जितेन्द्र सिंह के पिता विनोद सिंह पचास पैसे व नोटिस लेकर पहुंचे, तो लोगों व वकीलों की भीड़ जमा हो गई। वहां बैंक के कार्मिकों ने पचास पैसे जमा करने से इंकार कर दिया।
विनोद सिंह ने बताया कि उसका बेटा दुर्घटना में घायल हो गया था। उसकी रीढ की हड्डी में चोट लगी व एक वर्ष से बिस्तर पर है। दो दिन पूर्व एक कर्मचारी घर पर नोटिस देकर आया था कि बैंक की बकाया राशि 50 पैसे 14 तारीख को जमा कराएं अन्यथा उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।
लोक अदालत से गया नोटिस
जितेन्द्र सिंह का एसबीआइ में जनधन खाता है। उसने यह खाता शून्य बैलेंस पर खुलवाया था। इसके बाद दुर्घटना में जितेन्द्र घायल हो गया तो उसने खाते में लेनदेन नहीं किया। इस पर बैंक ने लोक अदालत में शिकायत की। लोक अदालत का नोटिस जितेन्द्र के पास पहुंचा। शनिवार को लोक अदालत लगने पर जितेन्द्र के पिता नोटिस व पैसे लेकर पहुंचे तो यह राशि लेने से मना कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो