हैकर ने सिंघानिया विश्वविद्यालय के खाते में लगाई सेंध

हैकर ने सिंघानिया विश्वविद्यालय के खाते में लगाई सेंध

manish mishra | Updated: 14 Jul 2019, 12:22:00 PM (IST) Jhunjhunu, Jhunjhunu, Rajasthan, India

बुहाना. शिकायत पर पचेरीकलां बैंक से स्टेटमेंट निकलवाया।

बुहाना. साइबर अपराधियों ने पचेरीकलां गांव में संचालित सिंघानिया विश्वविद्यालय के बैंक खाते में सेंध लगाकर करीब 62 लाख रुपए निकाल लिए। पुलिस के अनुसार पचेरीकलां में संचालित सिंघानिया विश्वविद्यालय के अनूप कुमार ने शिकायत दर्ज कराई है कि विश्वविद्यालय का खाता पचेरीकलां के बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की शाखा में संचालित है।


इस बैंक खाता से 2018 के नवम्बर माह में दो बार दस-दस लाख एवं एक बार तीस लाख रुपए निकाल लिए।इसके बाद 30 मार्च, 2019 को दस लाख लाख व 25 अप्रेल, 2019 को दो लाख रुपए निकाले लिए। इस प्रकार विश्वविद्यालय के खाते से पांच बार खाते से 62 लाख रुपए निकाल लिए। विश्वविद्यालय प्रशासन को इस बारे में पता चलने पर रिपोर्ट दर्ज कराई। जांच अधिकारी पचेरी कलां थाने में कार्यरत एचएम वीरेन्द्र कुमार ने विश्वविद्यालय की शिकायत पर पचेरीकलां बैंक से स्टेटमेंट निकलवाया। विश्वविद्यालय की राशि किन खातों में ट्रांसफर हुई है, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।

 

 

बैंक से निकाले 37 हजार रुपए
बुहाना. उपखंड के जैतपुर गांव के एक सैनिक को शिकार बनाकर उसके खाते से राशि निकालने का मामला सामने आया है। पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में बताया है कि जैतपुर गांव की मुन्नी देवी एवं सतीश कुमार का कुहाड़वास की एसबीआइ शाखा में संयुक्त खाता है। सतीश कुमार सीआरपीएफ में कार्यरत है।

 

तीस जून को किसी अनजान व्यक्ति ने धोखाधड़ी करके ज्वाइंट खाता से सात बार पांच-पांच हजार रुपए एवं एक बार में दो हजार रूपये की राशि निकाल कर धोखाधड़ी की है। बैंक से राशि निकलने के बाद पुलिस को सूचित किया गया। शुक्रवार को पुलिस में मामला दर्ज कराया गया है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned