scriptजानिए राजस्थान के मंत्री को गुस्सा आने के पीछे का सच | brijendra ola mla jhunjhunu | Patrika News

जानिए राजस्थान के मंत्री को गुस्सा आने के पीछे का सच

locationझुंझुनूPublished: Nov 23, 2021 07:19:56 pm

Submitted by:

Rajesh

अब उनसे जूनियर विधायक, जो दो बार ही जीते हैं उनको तो केबिनेट मंत्री बनाया जा रहा है, मुझे राज्य मंत्री बनाकर क्या संदेश देना चाहते हैं? इसके बाद माकन व सचिन पायलट ने ओला की पीड़ा दिल्ली आलाकमान को बताई।

जानिए राजस्थान के मंत्री को गुस्सा आने के पीछे का सच

जानिए राजस्थान के मंत्री को गुस्सा आने के पीछे का सच

#brijendra ola mla jhunjhunu
झुंझुनंू. राज्यमंत्री बनाने से नाराज झुंझुनूं विधायक बृजेन्द्र ओला ने सचिन पायलट और प्रभारी अजय माकन के सामने अपना विरोध दर्ज कराया और गुस्सा भी दिखाया। वहीं खेतड़ी विधायक डॉ जितेन्द्र ङ्क्षसह के समर्थकों ने मंत्री नहीं बनाने पर विरोध प्रदर्शन किया।
जानकारी के अनुसार दो दिन पहले जैसे ही मंत्रियों की घोषणा हुई और ओला का नाम राज्यमंत्री की सूची में आया। वे नाराज हो गए। सचिन पायलट और माकन के सामने अपना विरोध दर्ज कराया। ओला ने प्रभारी के सामने तर्क दिया कि वे लगातार तीन बार से विधायक हैं। पहले भी मंत्री बने थे। अब उनसे जूनियर विधायक, जो दो बार ही जीते हैं उनको तो केबिनेट मंत्री बनाया जा रहा है, मुझे राज्य मंत्री बनाकर क्या संदेश देना चाहते हैं? इसके बाद माकन व सचिन पायलट ने ओला की पीड़ा दिल्ली आलाकमान को बताई। इसके बाद बीच का रास्ता निकाला गया। तय किया गया ओला को पहले की तुलना में ज्यादा दमदार विभाग दिया जाएगा। उस विभाग का स्वतंत्र प्रभार दिया जाएगा। इसके बाद ओला माने। उनको यातायात, परिवहन और रोड सेफ्टी विभाग का स्वतंत्र प्रभार का मंत्री बनाया गया।
#brijendra ola mla jhunjhunu

बृजेन्द्र ओला पहले और अब
ओला पहले भी राज्य मंत्री थे। तब उनके पास सैनिक कल्याण, आपदा प्रबंधन एवं सहायता, इंदिरागांधी नहर परियोजना व सिंचित क्षेत्र विकास विभाग विभाग थे। अब उनको यातायात, परिवहन और रोड सेफ्टी विभाग का मंत्री बनाया गया। साथ ही स्वतंत्र प्रभार दिया गया है। ऐसे में ओला अब पहले से ज्यादा मजबूत हुए हैं।
राजेन्द्र सिंह गुढ़ा, पहले और अब
उदयपुरवाटी से दूसरी बार विधायक बने राजेन्द्र सिंह गुढ़ा भी पहले से ज्यादा मजबूत हुए हैं। पहले उनके पास पर्यटन, होगगार्ड, सांख्यिकी सहित अनेक विभाग थे।
अब उनको सैनिक कल्याण, होम गार्ड एंड सिविल डिफेंस का स्वतंत्र प्रभार दिया गया है। इसके अलावा पंचायती राज व ग्रामीण विकास जैसा महत्वपूर्ण विभाग भी दिया गया है।
#brijendra ola mla jhunjhunu
जल्द ही पूरे प्रदेश में होमगार्ड की भर्ती होगी-गुढ़ा


पचलंगी . सैनिक कल्याण, होमगार्ड व पंचायत राज ग्रामीण विकास विभाग मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि राजस्थान में जहां भी जरूरत है वहां जल्द ही होमगार्ड में युवाओं की भर्ती की जाएगी। उनको रोजगार दिया जाएगा। सैनिकों के परिजनों को किसी भी सूरत में परेशान नहीं होने दिया जाएगा। विभाग बनने के बाद पत्रिका ने उनसे बातचीत की। पेश है प्रमुख अंश।
सवाल – अनेक विभाग मिल गए, आगे की क्या योजना रहेगी?
जवाब – विकास करना ही लक्ष्य रहेगा। जिस विभाग की जिम्मेदारी मिली है। उस विभाग में पूर्ण निष्ठा के साथ कार्य किया जाएगा ।
सवाल – झुंझुनूं जिला सैनिकों के जिले के नाम से जाना जाता है। सैनिकों के लिए या पूर्व सैनिकों के लिए योजना रहेगी?
जवाब – जिले सहित प्रदेश में सैनिकों व पूर्व सैनिकों के हितों के लिए कार्य किए जाएंगे। इसके साथ ही पूरे प्रदेश में सैनिकों व पूर्व सैनिकों के हितों के लिए योजनाओं को लागू किया जाएगा। उनको भटकना नहीं पड़ेगा।
सवाल – होमगार्ड विभाग भी आपको दिया गया है, इसमें क्या खास होगा?
जबाब – होमगार्ड में भर्ती की योजना बनाई जाएगी । योजना के आधार पर पात्र युवाओं को रोजगार मिलेगा।

सवाल – पंचायत राज व ग्रामीण विकास पर क्या रहेगा फोकस ?
जबाब – गांव के विकास के लिए सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को गांव के आमजन तक पहुंचाया जाएगा। वहीं हर आम व खास व्यक्ति को पंचायत राज विभाग से मिलने वाले लाभ के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जाएगा ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो