scriptBuy vehicles from anywhere, numbers will be available in your district | आपके काम की खबर: कहीं से खरीदो वाहन, नम्बर खुद के जिले के मिल सकेंगे | Patrika News

आपके काम की खबर: कहीं से खरीदो वाहन, नम्बर खुद के जिले के मिल सकेंगे

राजस्थान में अब वाहन मालिक किसी भी जिले से वाहन खरीदकर अपने जिले का नम्बर ले सकेगा। वाहनों के पंजीयन के संबंध में डीलर्स पर लगने वाली जिले की बाध्यता को परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग ने खत्म कर दिया।

झुंझुनू

Updated: May 27, 2022 09:35:55 am

राजस्थान में अब वाहन मालिक किसी भी जिले से वाहन खरीदकर अपने जिले का नम्बर ले सकेगा। वाहनों के पंजीयन के संबंध में डीलर्स पर लगने वाली जिले की बाध्यता को परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग ने खत्म कर दिया।

car_purchase2.jpg

नया नियम लागू होने से वाहन मालिक कहीं से भी वाहन खरीदकर अपने जिले का नम्बर आवंटित करवा सकेगा। इस संबंध में परिवहन एवं सडक़ सुरक्षा आयुक्त ने प्रदेश के सभी प्रादेशिक एवं जिला परिवहन अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए हैं। इसमें वह वाहन शामिल होंगे जिनको राजस्थान के किसी भी जिले से खरीदा गया।

यूं समझिये नियम
अगर आप झुंझुनूं के निवासी हैं और आपने बीकानेर से वाहन खरीदा है तो आप उस वाहन का नंबर वहां के डीलर्स से झुंझुनूं कोड के आधार पर ऑनलाइन नंबर आवंटित करा सकेंगे। इसके लिए वाहन खरीदार के पास झुंझुनूं से एड्रैस प्रूफ समेत अन्य दस्तावेज जमा करवाने होंगे। यह नियम उन्हीं वाहनों पर लागू होगा, जो कंप्लीट बने हुए हैं।

car_purchase.jpg

वाहन खरीदार के पास उस जिले के निवास के दस्तावेज होना जरूरी रहेगा। इससे पहले डीलर संबंधित जिले के व्यक्ति को ही वाहन खरीदने पर नंबर आवंटित कर सकते थे। दूसरे जिले के लोगों को वाहन पंजीयन कराने के लिए टीआरसी नंबर लेना पड़ता था और यह नंबर एक महीने तक मान्य होता था। इसके बाद उसी जिले के डीटीओ से स्थाई नंबर लेने के लिए आवेदन करना होता था।

car_purchase3.jpg

इनका कहना है
प्रदेश में वाहनों के पंजीयन के संबंध में डीलर्स पर लगने वाली जिले की बाध्यता को परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग ने खत्म कर दिया। डीलर्स किसी भी जिले का नंबर अब वाहन मालिक को दे सकेंगे।
मखनलाल जांगिड़, जिला परिवहन अधिकारी, झुंझुनूं

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.