scriptएक ही रात मेें 13 दुकानों के ताले तोड़ चोर ले भागे लाखों- पुलिस गश्त पर उठे सवाल, तो सीसीटीवी में दिखा कुछ ऐसा | Cash stolen from Thirteen shops in jhunjhunu in same night | Patrika News

एक ही रात मेें 13 दुकानों के ताले तोड़ चोर ले भागे लाखों- पुलिस गश्त पर उठे सवाल, तो सीसीटीवी में दिखा कुछ ऐसा

locationझुंझुनूPublished: Jan 27, 2018 05:57:09 pm

चोरी की वारदात के बाद एक दुकान में रखा पानी का कैन स्टेशन रोड पर ही गली में स्थित एक पत्थरों के बाड़े में पड़ा मिला…

Loot in Thirteen shops
मुकुंदगढ़। मंडी इलाके में गुरुवार रात चोरों ने एक साथ 13 दुकानों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। तो वहीं इस वारदात में शामिल आरोपी सीसीटीवी कैमरों में कैद भी हो गए। चोरी को अंजाम देने आए चोरों ने लगभग 1 घंटे में इस घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। तो वहीं चोरी की इस बड़ी घटना को लेकर कारोबारियों में आक्रोश व्याप्त है। जानकारी के मुताबिक, मंडी में रेलवे स्टेशन रोड पर अनाज, किराणा और जनरल सामान, मेडिकल स्टोर समेत 13 दुकानों के ताले तोड़कर चोर नकदी पर हाथ साफ कर गए।
शुक्रवार सुबह जब स्थानीय लोगों ने दुकानों के शटर और किवाड़ टूटे देखें तो घटना का पता चला। एक साथ इतनी संख्या में दुकानों में चोरी की वारदात की सूचना मिलते ही मौके पर काफी संख्या में व्यापारियों समेत अन्य लोगों की भीड़ जमा हो गई। घटना की सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरेशकुमार मीणा, नवलगढ़ डिप्टी प्रभातीलाल, थानाप्रभारी भंवरसिंह पूनिया घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस अधिकारियों ने मौका मुआयना कर आवश्यक जानकारी जुटाई।
यह भी पढ़ें

पद्मावत पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- आजादी है तो क्या गांधीजी को भांगड़ा करते दिखाओगे

वहीं एमओबी और डॉग स्कवायड टीम ने भी मौके से साक्ष्य जुटाए। सभी दुकानों पर चोरों के निशाने पर केवल नकदी ही रही। दुकानों में पड़े मोबाइल व अन्य सामान को उन्होंने छुआ तक नहीं। वहीं घटना के बाद से व्यापारियों में आक्रोश गहरा गया है। कारोबारियों ने घटना के विरोध में रेलवे स्टेशन रोड, अनाज मंडी, गणपति मार्केट के व्यापारियों ने दिनभर अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर विरोध जताया। साथ ही घटना को लेकर नाराजगी जताते हुए पुलिस प्रशासन से वारदातों का खुलासा करने की मांग की। उधर, घटना के बाद पुलिस की रात्रि गश्त पर भी सवाल उठने लगे हैं। लोगों ने रात्रि गश्त को तेज करने की मांग की है।
सीसीटीवी कैमरों में कैद हुए आरोपी-

स्टेशन रोड पर एक-दो दुकानों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में वारदात करते आरोपित कैद भी हो गए हैं। आरोपितों ने रात दो से तीन बजे के बीच सारी वारदात को अंजाम दिया। कैमरों में चार आरोपी दो अलग-अलग साईड में दुकानों के ताले तोड़ते नजर आ रहे हैं। वहीं शॉल ओढ़ने के कारण उनका चेहरा साफ-साफ नजर नहीं आ रहा था। साथ ही आरोपी कोई वाहन लेकर आए या नहीं यह भी मालूम नहीं चल सका है। कैमरों में उनका कोई वाहन नजर नहीं आ रहा है। घटना के बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी खंगाले हैं।
यह भी पढ़ें

जाटों से ‘क्रान्ति‘ के कारण बनी करणी सेना, राजपूतों की शान के लिए पद्मावती के ‘विद्रोही‘ बन गए कालवी

पत्थरों के बाड़े में पड़ा मिला पानी का कैन-

चोरी की वारदात के बाद एक दुकान में रखा पानी का कैन स्टेशन रोड पर ही गली में स्थित एक पत्थरों के बाड़े में पड़ा मिला। जिसके बाद यह संभावना जताई जा रही है कि आरोपित वारदात के बाद कैन को उठाकर वहां ले गए और वहीं बैठकर पानी पीकर विश्राम भी किया। वहीं वारदात के दौरान ताला समय आरोपितों के चोट भी लगी। आरोपितों द्वारा तोड़े गए सभी तालों व शटरों पर खून के निशान भी लगे मिले हैं।
शाम को एसपी ने भी किया मौका मुआयना-

शाम करीब पांच बजे बाद एसपी मनीष अग्रवाल भी मंडी पहुचे। एसपी ने घटनास्थलों का मौका मुआयना किया। इस दौरान व्यापारियों ने एसपी से वारदात का खुलासा कर आरोपितों को गिरफ्तार करने, रात्रि गश्त को प्रभावी बनाने के लिए थाने में नफरी बढ़ाने की मांग की। एसपी ने वारदात का शीघ्र ही खुलासा करने का आश्वासन देते हुए थानाप्रभारी पूनिया को गश्त बढ़ाने समेत अन्य आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
यह भी पढ़ें

करौली में

मंदिर में पूजा को लेकर बवाल, दो गांवों के बीच चली तलवारें-फरसे और लाठियां, दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल

नाराज कारोबारियों ने पुलिस को दिया अल्टीमेटम-

पुलिस को दी गई रिपोर्ट के मुताबिक चोरों ने दुर्गा ट्रेडिग कपंनी, मुरारीलाल चन्द्रप्रकाश, विनायक ट्रेडर्स, विष्णु किराना स्टोर, हरीप्रसाद रामावतार, सौलंकी इंटरप्राइजेज, हितेश सिंगड़ोदिया, प्रदीप मोदी आदि दुकाने के ताले तोडक़र नकदी पर हाथ साफ कर गए। तो इसी के साथ इस चोरी की घटना से गुस्साए कारोबाियों ने पुलिस को पांच दिन का अल्टीमेटम दे दिया है। जिसके लिए शुक्रवार दोपहर मंडी कमेटी गेस्ट हाउस में खाद्य व्यापार संघ के जिलाध्यक्ष सेवाराम गुप्ता की अध्यक्षता में व्यापारियों की बैठक की गई। व्यापारियों ने कहा कि अगर 30 जनवरी तक वारदात का खुलासा नहीं किया गया तो 30 जनवरी से सभी व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों को अनिश्चित काल के लिए बंद कर आंदोलन करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो