चिड़ावा में पुलिस व लोग इस बात पर हो गए आमने-सामने

चिड़ावा. पुलिस ने विरोध कर रही महिला व उनकी पुत्री को गाड़ी में डालकर थाने पहुंचाया।

चिड़ावा. शहर की गुगोजी की ढाणी में शनिवार को अतिक्रमण हटाने पहुंचे नगरपालिका दस्ते को विरोध का सामना करना पड़ा। अतिक्रमी पक्ष ने पालिका की जेसीबी के सामने खड़े होकर विरोध जताया। अतिक्रमण हटाने से रोकने के प्रयास किए। पुलिस ने विरोध कर रही महिला व उनकी पुत्री को गाड़ी में डालकर थाने पहुंचाया।

 

इस बीच करीब दस मिनट तक माहौल तनावपूर्ण रहा। पालिका प्रशासन के अनुसार वार्ड दो में भातली देवी पत्नी गोपीराम ने सीमेंटेड सड़क पर मुख्य गेट लगाकर अतिक्रमण कर लिया। जिसको हटाने के लिए पालिका प्रशासन ने नोटिस भी चस्पा किया। मगर गेट नहीं हटाया गया।

ऐसे में दोपहर बाद फायरमैन नरेंद्रसिंह के नेतृत्व में पालिका टीम मौके पर पहुंची। जेसीबी की मदद से गेट को हटाने के प्रयास किए गए। मगर अतिक्रमी पक्ष ने गेट नहीं हटाने दिया। जिससे माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया। मामला बिगड़ा देख पुलिस ने भातली देवी व उनकी पुत्री को गाड़ी में डालकर थाने पहुुंचाया। पालिका टीम ने गेट को हटाकर अतिक्रमण तोड़ा। उधर, पीडि़ता भातली देवी ने नगरपालिका प्रशासन पर भेदभाव के आरोप लगाए। भातली देवी ने बताया कि प्रशासन ने दूसरे पक्ष के प्रभाव में आकर कार्रवाई की।

उन्होंने किसी प्रकार का अतिक्रमण नहीं कर रखा था। पालिका ने कोई नोटिस भी नही दिया। उनकी पुत्री के साथ पुलिस ने धक्का-मुक्की भी की। मामले की जानकारी पाकर पीडि़ता के पक्ष के लोग भी थाने में एकत्र हो गए। पीडि़ता के पति की कुछ समय पहले मौत हो चुकी है।


थाने में करीब एक घंटे तक रोती रही
अतिक्रमण हटाते समय हुए विरोध के बाद पुलिस ने अतिक्रमी व उनकी बेटी को गाड़ी में डाल लिया। जिसे थाने में लेकर आए। इस बीच भालती देवी की बेटी ने पुलिस पर धक्का-मुक्की करने के आरोप लगाए। लड़की ने धक्का-मुक्की में चोट लगने की बात कही। जो कि करीब एक घंटे तक थाने में बैठी दर्द से रोती रही। पुलिस ने बाद में लड़की का मेडिकल करवाया। पुलिस ने किसी प्रकार की मारपीट किए जाने से इनकार किया है।

manish mishra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned