scriptPics: ढाई किलोमीटर लंबी चुनरी पदयात्रा में दिखे आस्था के रंग- तो जयकारों से गूंजा पूरा शहर | Patrika News
झुंझुनू

Pics: ढाई किलोमीटर लंबी चुनरी पदयात्रा में दिखे आस्था के रंग- तो जयकारों से गूंजा पूरा शहर

5 Photos
6 years ago
1/5

उदयपुरवाटी। माता शाकंभरी के प्राकट्य महोत्सव को लेकर मंगलवार को बस स्टैंड से शुरू हुई शाकंभरी कुंटुब की ओर से चुनरी पद यात्रा देखने कस्बे के लोग उमड़ पड़े। हजारों श्रद्धालु इस विशाल चुनरी पदयात्रा में शामिल हुए। तो वहीं नीमच के बजते नंगाड़े, आमजन और तोप द्वारा की जा रही पुष्पवर्षा, डीजे पर बजते माता के भजन और जयकारों के साथ श्रद्धालु बढ़ते चल गए।

2/5

बस स्टैंड पर स्थित अग्रसेन विश्राम भवन के परिसर में शाकंभरी माता के महंत दयानाथ महाराज, एसडीएम शिवपाल जाट, डीएसपी प्रभातीलाल और डॉ. सुमन कुमार शर्माने पूजा कर ढाई किलो मीटर लंबी दो चुनरी पदयात्रा को रवाना किया।

3/5

आस्था के रंग से सरोबार दिखा पूरा शहर...

4/5

यहां से चलकर यह यात्रा करीब 16 किलोमीटर मां शाकंभरी के दरबार पहुंची। जहां श्रद्धालुओं ने जयकारों की गूंज के साथ इस चुनरी को मां शाकंभरी की ब्रह्माणी और रुद्राणी प्रतिमाओं को अर्पण किया।

5/5

शाकंभरी कुंटुब के राष्ट्रीय सचिव सुभाष कोलकाता, गोविंद बागला, अमित सोंथलिया, सुरेंद्र अग्रवाल कानपुर, पीके मोदी आसनसोल, श्याम बिंदल नीमच , रमेश बजाज कोलकाता, शंकर दयाल आसनसोल, ज्योति अहमदाबाद, ललित ज्योति अग्रवाल सिलीगुड़ी, महेंद्र अग्रवाल रायबरेली समेत देश विदेश में निवास कर रहे माता के भक्त दल के रूप में आकर पदयात्रा में शामिल हुए।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.