script

एथलेटिक्स में चूरू चैम्पियन, झुंझुनूं तृतीय

locationझुंझुनूPublished: Oct 17, 2019 12:26:28 pm

चिड़ावा. देवरोड स्थित खेल स्टेडियम में 64 वीं राज्यस्तरीय बालक वर्ग एथलेटिक्स प्रतियोगिता (17 व 19 वर्षीय) दोनों वर्गों में चूरू का दबदबा रहा। अंडर 17 में चूरू के खाते में 39 अंक आए। वहीं 38 अंकों के साथ एथलेटिक्स एकेडमी श्रीगंगानगर द्वितीय, 23 अंकों के साथ जयपुर की टीम तृतीय स्थान पर रही।

एथलेटिक्स में चूरू चैम्पियन, झुंझुनूं तृतीय

एथलेटिक्स में चूरू चैम्पियन, झुंझुनूं तृतीय

एथलेटिक्स में चूरू चैम्पियन, झुंझुनूं तृतीय


चिड़ावा. देवरोड स्थित खेल स्टेडियम में 64 वीं राज्यस्तरीय बालक वर्ग एथलेटिक्स प्रतियोगिता (17 व 19 वर्षीय) दोनों वर्गों में चूरू का दबदबा रहा। अंडर 17 में चूरू के खाते में 39 अंक आए। वहीं 38 अंकों के साथ एथलेटिक्स एकेडमी श्रीगंगानगर द्वितीय, 23 अंकों के साथ जयपुर की टीम तृतीय स्थान पर रही। वहीं झुंझुनूं के 21, जोधपुर के 15, सत्र पर्यंत राजगढ़ के 13, बाड़मेर के 11, अलवर के छह, सार्दुल स्पोर्ट्स एकेडमी बीकानेर के छह, कोटा के पांच, पाली के पांच, हनुमानगढ़ के चार, बाड़मेर के तीन, बीकानेर के एक व भरतपुर के एक अंक आए। बेस्ट एथलीट करणसिंह जोधपुर रहा। अंडर 19 में भी चूरू ने दबदबा कायम रखा। जिसमें 52 अंकों के साथ प्रथम स्थान हासिल किया। जोधपुर 46 अंकों के साथ द्वितीय, झुंझुनूं 41 अंकों के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं जयपुर के 10, अजमेर के चार, सत्र पर्यंत राजगढ़ के 12, एसएसएस बीकानेर के आठ, हनुमानगढ़ के चार, भीलवाड़ा के चार, श्रीगंगानगर के तीन, सीकर के तीन, बाड़मेर, प्रतापगढ़, भरतपुर, पाली के एक-एक अंक आया। इस वर्ग का बेस्ट एथलीट राधेश्याम जोधपुर रहा।
समापन समारोह के मुख्य अतिथि एसपी गौरव यादव थे। अध्यक्षता डीइओ (मा.) अमरसिंह पचार ने की। विशिष्ट अतिथि पिलानी सीआइ मदनलाल कड़वासरा, महेंद्रसिंह भालोठिया, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी दर्शनसिंह जोडिय़ा, उप जिला शिक्षा अधिकारी (खेलकूद) रामेश्वरी धायल, चयन समिति संयोजक जसवंत पूनिया, प्रधानाचार्य चंद्रपालसिंह, बीएल शर्माथे। कार्यक्रम के प्रारंभ में पूर्व प्रधान शेरसिंह नेहरा, सरपंच कुलदीप कुल्हरी, प्रधानाचार्या सीमा दूत, जयकरण धनखड़, राजवीर भालोठिया, राजवीर सांगवान, वीरेंद्रसिंह यादव, अनिल कुमार, अजय शर्मा की देखरेख में अतिथियों का स्वागत किया गया। मुख्य अतिथि एसपी यादव ने कहा कि हर क्षेत्र में लक्ष्य जरूरी है। लक्ष्य के आधार पर ही मंजिल को हासिल किया जा सकता है। उन्होंने खिलाडिय़ों को खेल के क्षेत्र को कैरियर के रूप में लेने की बात कही। कार्यक्रम में अतिथियों ने खिलाडिय़ों को सम्मानित किया। सफल आयोजन के लिए प्रशिक्षक जयसिंह धनखड़ का भी सम्मान हुआ। छात्राओं ने मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। संचालन शारीरिक शिक्षक सत्यवीर झाझडिय़ा व जयसिंह धनखड़ ने किया। इस मौके पर अनूप नेहरा, रामवतार, हंसराज मेघवाल, कन्हैयालाल, शीशराम, महेंद्र तंवर, युद्धवीर नेहरा, जगदीश नेहरा, विजय जांगिड़, मनफूल सिंह मौजूद थे।
दिखाया उत्साह
मुकुंदगढ़. कानोरिया गल्र्स बीएड कॉलेज में स्वच्छ भारत अभियान के तहत सात दिवसीय शिविर लगाया गया। प्राचार्य डॉ सुमित्रा ने बताया कि इस दौरान छात्राध्यापिकाओं ने कॉलेज परिसर में श्रमदान कर साफ सफाई की।इस मौके पर आयोजित विभिन्न खेलकूद प्रतियागिताओं में भी छात्राध्यापिकाओं ने उत्साह दिखाया। व्याख्याता अनिता शर्मा,विजेंद्र सिंह, सुशील कुमार व विजय कुमार शर्मा ने शिविर व्यवस्थाओं में सहयोग किया।
गाडोली का युवराज खेलेगा राष्ट्रीय स्तर पर

पिलानी. क्षेत्र के गांव हमीनपुर स्थित आदर्श पब्लिक स्कूल के खिलाड़ी युवराज जाखड़ का चयन एथलेटिक्स की राष्ट्रीय स्पद्र्धा के लिए किया गया है। संस्था निदेशक सुभाषचन्द्र ने बताया कि हाल ही में देवरोड़ में खेली गई राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में युवराज जाखड़ ने भाग लेकर हैमर थ्रो में प्रदेश में दूसरे तथा गोला फैंक में प्रदेश भर में तीसरे स्थान प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि युवराज का चयन नवम्बर माह में पंजाब के संगरूर में होने वाली राष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता के लिए किया गया है। उन्होंने बताया कि छात्र का गांव गाडोली में सम्मान किया गया।
क्वाजर में रोचक हुए मुकाबले

पिलानी. बीकेबीआइइटी में चल रहे वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता क्वाजर में दूसरे दिन रोचक मुकाबले हुए। प्रतिभागी खिलाडिय़ों ने अपने खेल का प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की। विनेश शर्मा ने बताया कि मैराथन में छात्रा वर्ग मेजबान की अक्षिता पाण्डे एवं छात्र वर्ग में गौरव सिंह प्रथम रहे। वॉलीबाल में बीकेबीआइइटी ने बीटीटीआई को बास्केटबॉल में बिट्स ने बीकेबीआइइटी को हराया। कबड्डी में बीकेबीआइएचइ ने बीकेबीआइइटी को जबकि एक दूसरे मैच में मेजबान ने बीटीटीआइ को हराते हुए बढ़त बनाई। क्रिकेट में चौधरी चरण सिंह कॉलेज ने बीकेबीआइइटी को वीआइटी जयपुर ने बिट्स को हराते हुए जीत दर्ज की।

दस हजार मीटर दौड़ में सपना व अमित प्रथम

झुंझुनूं. सेठ मोतीलाल (पीजी) कॉलेज में चल रही एथलेटिक्स मीट में दूसरे दिन बुधवार को खिलाडिय़ों ने दमखम दिखाया। प्राचार्य डॉ. डीएस रूहेला ने बताया कि 8 00 मीटर पुरूष दौड़ में राजेश एसएस कॉलेज चिड़ावा, महिला में नीलम केशवानंद कॉलेज बढ़ाढर विजेता रहे। 10 हजार मीटर दौड़ पुरूष वर्ग में अमित कुमार चिड़ावा कॉलेज चिड़ावा, महिला में सपना आइकॉन कॉलेज झुंझुनूं प्रथम रही। ऊंची कूद पुरूष वर्ग में खुशविंदर ङ्क्षसह आईकॉन कॉलेज झुंझुनूं, महिला वर्ग में भावना ग्रामीण महिला पीजी कॉलेज सीकर प्रथम रही। इसी क्रम में 110 मीटर बाधा दौड़ पुरूष वर्ग में संदीप चिड़ावा कॉलेज चिड़ावा, 100 मीटर बाधा दौड़ महिला में अनामिका चिड़ावा कॉलेज चिड़ावा, डिस्कस थ्रो पुरूष वर्ग में प्रद्युमन सिंह पटवारी कॉलेज बगड़ व महिला वर्ग में मैना पारीक विनायक कॉलेज फतेहपुर प्रथम रही। 400 मीटर बाधा दौड़ पुरूष वर्ग में कमल कुमार चिड़ावा कॉलेज चिड़ावा व महिला वर्ग में अनामिका चिड़ावा कॉलेज चिड़ावा प्रथम रही। खेल निदेशक नरेश धींवा ने बताया कि समापन गुरुवार को होगा। प्रतियोगिता में झुंझुनूं आईकॉन कॉलेज की पूजा, सपना, वन्दना एवं मुकेश ने चार स्वर्ण पदक जीते है।
एथलेटिक्स में चूरू चैम्पियन, झुंझुनूं तृतीय

ट्रेंडिंग वीडियो