scriptनगर परिषद की बैठक में हंगामा: पार्षदों में हाथापाई | city council meeting | Patrika News

नगर परिषद की बैठक में हंगामा: पार्षदों में हाथापाई

locationझुंझुनूPublished: Oct 27, 2021 07:16:22 pm

Submitted by:

Jitendra

साधारण सभा में शहर के जोनल प्लान पर चर्चा कर उसके अनुमोदन के बाद शहर के बाद शहर के विभिन्न मुददों को लेकर पार्षद अपनी-अपनी बात रखने लगे। इसी दौरान शहर के वार्ड नंबर 12 के पार्षद प्रमोद बुडानिया ने संगठित वार्डों में विकास के लिए लिए निकाले गए टेंडर में प्रत्येक वार्ड को समान हिस्सा राशि देने और क्या-क्या कार्य होंगे। इसके लिए पार्षदों को लिखित में देने का मुददा उठाया। इसी बीच पार्षद प्रदीप सैनी के बीच में बोलने पर दोनों में बहस शुरू हो गई और नौबत हाथापाई पर आ पहुंची। सभा में वरिष्ठ पार्षदों ने ब

नगर परिषद की बैठक में हंगामा: पार्षदों में हाथापाई

नगर परिषद की बैठक में हंगामा: पार्षदों में हाथापाई

झुंझुनूं. शहर के जोनल प्लान के अनुमोदन को लेकर मंगलवार को नगर परिषद की ओर से बुलाई गई साधारण सभा हंगामे की भेंट चढ़ गई। कुछ पार्षद आपस में उलझ गए और नौबत हाथापाई तक आ पहुंची। परंतु वरिष्ठ पार्षदों ने बीच बचाव कर हंगामे को शांत कराया। सभापति नगमा बानो की अध्यक्षता में शाम तीन बजे शुरू हुई साधारण सभा में शहर के जोनल प्लान पर चर्चा कर उसके अनुमोदन के बाद शहर के बाद शहर के विभिन्न मुददों को लेकर पार्षद अपनी-अपनी बात रखने लगे। इसी दौरान शहर के वार्ड नंबर 12 के पार्षद प्रमोद बुडानिया ने संगठित वार्डों में विकास के लिए लिए निकाले गए टेंडर में प्रत्येक वार्ड को समान हिस्सा राशि देने और क्या-क्या कार्य होंगे। इसके लिए पार्षदों को लिखित में देने का मुददा उठाया। इसी बीच पार्षद प्रदीप सैनी के बीच में बोलने पर दोनों में बहस शुरू हो गई और नौबत हाथापाई पर आ पहुंची। सभा में वरिष्ठ पार्षदों ने बीच-बचाव कर दोनों को शांत किया। पार्षदों की ओर से आबादी को कृषि भूमि दिखाने और पट्टे जारी करने के बारे में आयुक्त अनिता खींचड़ ने कहा कि सरकार के नियमों के अनुसार कार्य होंगे और प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेजे जाएंगे।

पार्षद मर्यादा में रहें

सभा के दौरान पार्षद बुधराम सैनी ने पार्षदों को अपनी समस्या रखने के लिए सभा में बोलने नहीं देने के आरोप लगाया। इस पर आयुक्त ने पार्षद को अभद्र भाषा का प्रयोग नहीं करते हुए मर्यादा में रहकर अपने मुददे रखने की बात कही।

व्यवहार पर उठाए सवाल

पार्षद सुमन खान ने खोहरा मोहल्ला में पहाड़ी एरिया में पट्टे निरस्त करने का मुद्दा रखा। साथ ही उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों-कर्मचारियों के व्यवहार को लेकर भी सवाल उठाए।

मुददे जो सभा में उठाए गए…

-वार्ड नंबर 47 के पार्षद संजय पारीक ने पुराने शहर में बसी मोतीसिंह की ढाणी, तुलस्यानों की बावड़ी, छीपियों की ढाणी, मित्तल कालोनी समेत कई कालोनियां को कृषि भूमि में बताया गया है। जबकि ये आबादी सालों पुरानी हैं। उन्होने गांधी चौक से इंदिरा पार्क तक बनाई गई सडक़ की गुणवत्ता पर सवाल उठाए।
-पार्षद मनोज सैनी ने दिवाली पर शहर के वार्डों में सफाई कराने की मांग की
-पार्षद रामनारायण कुमावत ने दिवाली पर शहर के वार्डों की सफाई कराने व पार्षदों का भत्ता बढ़ाने की मांग की।
-पार्षद इकबाल मलवान ने आवारा श्वान को पकडकऱ शहर से बाहर छोडऩे व जोनल प्लान में जहां पर आबादी है, वहां पर कृषि भूमि की बजाए आबादी दिखाने की बात रखी
-पार्षद सुनीता रेवाड़ ने कहा कि ठेकेदार वार्डों में सडक़ों समेत विभिन्न विकास कार्यों को अधूरा छोड़ देते और फिर सुनवाई नहीं करते। -पार्षद चंद्रप्रकाश शुक्ला, शारदा, भंवर अली खोखर समेत अन्य पार्षदों ने अपने-अपने वार्डों के मुददे उठाए। इस दौरात पार्षद तैयब अली समेत अनेक पार्षद व अधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो