scriptकर्जमाफी की विसंगतियां दूर करो, बेरोजगारों को भत्ता दो, नहीं तो लोकसभा चुनाव में होगा नुकसान | congress meeting news jhunjhunu | Patrika News

कर्जमाफी की विसंगतियां दूर करो, बेरोजगारों को भत्ता दो, नहीं तो लोकसभा चुनाव में होगा नुकसान

locationझुंझुनूPublished: Jan 07, 2019 11:19:53 pm

Submitted by:

Rajesh

झुंझुनूं. जयपुर में नौ जनवरी को होने वाले किसान सम्मेलन की तैयारियों को लेकर पीरूसिंह सर्किल पर सोमवार को हुई कांग्रेस की बैठक में कार्यकर्ताओं ने अपने मन की बात रखी।कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने कहा कि जल्द ही कर्जमाफी की विसंगतियों को दूर किया जाए और बेरोजगारों को मासिक भत्ता दिया जाए, नहीं तो लोकसभा चुनाव में नुकसान हो सकता है।

jhunjhunu news

कर्जमाफी की विसंगतियां दूर करो, बेरोजगारों को भत्ता दो, नहीं तो लोकसभा चुनाव में होगा नुकसान



झुंझुनूं. जयपुर में नौ जनवरी को होने वाले किसान सम्मेलन की तैयारियों को लेकर पीरूसिंह सर्किल पर सोमवार को हुई कांग्रेस की बैठक में कार्यकर्ताओं ने अपने मन की बात रखी।कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने कहा कि जल्द ही कर्जमाफी की विसंगतियों को दूर किया जाए और बेरोजगारों को मासिक भत्ता दिया जाए, नहीं तो लोकसभा चुनाव में नुकसान हो सकता है।
पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि बैठक में पार्टी के कुछ ऐसे गद्दार बैठे हंै, जिनकी वजह से विधानसभा चुनावों में जीतने वाली सीटों पर हार का मुंह देखना पड़ा। बैठक में चिड़ावा ब्लॉक अध्यक्ष निहाल सिंह, बुहाना ब्लॉक अध्यक्ष महावीर यादव, मण्डावा ब्लॉक अध्यक्ष सलीम सीगड़ी ने प्रभारी मंत्री परसादी लाल मीणा को सम्बोधित करते हुए कहा कि कार्रवाई नहीं होने पर लोकसभा चुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ सकता है। मुकुन्दगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश सुण्डा ने भी नवलगढ़ के दो कार्यकर्ताओं पर विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा के खिलाफ सोशल मीडिया दुष्प्रचार करने का आरोप लगाते हुए दस्तावेज सौंपे। कार्यकर्ताओं ने कहा कि विधानसभा चुनाव में जीत की अहम भूमिका युवा मतदाताओं ने निभाई है। कार्यकर्ताओं ने चेताया कि बेरोजगारी भत्ता व बढ़ी पेंशन की घोषणा लागू नहीं करना पार्टी के लिए घातक साबित होगा।
पुलिस व आरएएसी तैनात रही
बैठक में किसी प्रकार का हंगामा व विरोध नहीं हो, इस कारण बैठक स्थल पर पुलिस के जवान, अधिकारी व आरएसी तक तैनात करनी पड़ी। खेतडी विधायक व कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. जितेन्द्र सिंह ने ज्यादा से ज्यादा संख्या में कार्यकर्ताओं को सभा में शामिल होने का आह्वान किया। विधायक जेपी चंदेलिया ने कहा कि पार्टी में भावना प्रकट करना कार्यकर्ताओं का अधिकार है।विधायक बृजेन्द्र ओला ने कहा कि पार्टी के आदेशों का पालन किया जाएगा। पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. चंद्रभान ने कहा कि अनुशासनहीनता देश की समस्या है। कर्जमाफी की विसंगतियों को दूर करना चाहिए। जिला प्रमुख सुमन रायला ने भी विचार व्यक्त किए।
कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए प्रभारी मंत्री परसादीलाल मीणा ने बात को संभालते हुए नाराज कार्यकर्ताओं से राहुल गांधी के सामने एकजुट रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि गांधी की सभा के दौरान इस बात को लेकर विवाद नहीं होना चाहिए। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव की तैयारियों का शंखनाद करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चुनाव घोषणा पत्र में किए गए सारे वायदों को पूरा करेगी।राहुल गांधी की सभा में ब्लॉकवार एक हजार कार्यकर्ताओं लाने का लक्ष्य दिया गया।
बैठक उस वक्त गर्मा गई जब महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष बिमला बेनीवाल ने मण्डावा की पूर्व विधायक रीटा चौधरी पर पार्टी को हराने का आरोप जड़ दिया।बेनीवाल का कहना था कि नगरपरिषद चुनाव में कांग्रेस की पार्षद प्रत्याशी थी, इस दौरान रीटा चौधरी ने विधायक बृजेन्द्र ओला की छवि धूमिल करने की गरज से पार्टी को हराने के लिए प्रचार किया था। इस दौरान बैठक में मौजूद रीटा चौधरी के समर्थकों ने जोरदार विरोध किया।इसको लेकर बिमला बेनीवाल व रीटा चौधरी समर्थक आमने-सामने हो गए। प्रभारी मंत्री के सामने काफी देर तक हंगामा चलता रहा, नौबत हाथापाई तक पहुंचने वाली थी कि इससे पहले वहां मौजूद अन्य कार्यकर्ताओं ने बीच-बचाव कर मामले को शांत करवाया। कार्यकर्ताओं ने मंत्रीमण्डल में झुंझुनूं के किसी विधायक को शामिल नहीं करने पर भी नाराजगी जाहिर की।
ये रहे शामिल
पूर्व विधायक सूरजगढ़ श्रवण कुमार, नवलगढ़ पालिका चेयरमैन सुरेन्द्र सैनी, एमडी चौपदार, खेतडी ब्लॉक अध्यक्ष गोकुल चंद, मनोज मील, मुरारी लाल सैनी, युवा कांग्रेस के संतोष सैनी, सुरेन्द्र सिंह, सूरजगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष राजकुमार डांगी, चिड़ावा ब्लॉक अध्यक्ष मेहर कटारिया, उदयपुरवाटी (गुढ़ा) ब्लॉक प्रहलाद सिंह, उदयपुरवाटी बसेसर लाल सैनी, पिलानी महावीर सिंह लाम्बा, मलसीसर सुशील खीचड, सुनील महला आदि उपस्थित रहे। संचालन पूर्व प्रधान ताराचंद सैनी ने किया।
युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रविन्द्र भड़ौंदा ने बताया कि राहुल गांधी की सभा में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को ले जाने का लक्ष्य रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो