झुंझुनूं से बड़ी खबर, तीनों कोरोना पॉजिटिव को किया जा रहा जयपुर रैफर

झुुंझुनूं से बड़ी खबर आई है। तीनों कोरोना पॉजिटिव को जयपुर रैफर किया जा रहा है।

By: santosh

Updated: 19 Mar 2020, 02:30 PM IST

झुुंझुनूं। झुुंझुनूं से बड़ी खबर आई है। तीनों कोरोना पॉजिटिव को जयपुर रैफर किया जा रहा है। झुंझुनूं जिला कलक्टर यूडी खान ने कहा कि तीनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों की हालत ठीक है, लेकिन बेहतर इलाज और झुंझुनूं में पेनिक नहीं फैले इसलिए विशेष एम्बुलेंस में तीनों को जयपुर भेज रहे हैं। इससे पहले शहर में कोरोना पोजीटिव मिले एक ही परिवार के तीन सदस्यों की जांच के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) व जयपुर सेे विशेष टीम झुंझुनूं पहुंची, जिसके बाद उनको जयपुर भेजने का फैसला किया गया।

 

मरीजों के संपर्क में आने वाले वाले करीब डेढ दर्जन से अधिक व्यक्तियों को चुडेला में जेजेटी विश्वविद्यालय में बनाए गए विशेष वार्ड में भर्ती करवाया गया है। झुंझुनूंं का यह परिवार के 8 मार्च को इटली से लौटा था। परिवार में पति-पत्नी और ढाई साल का बच्चा शामिल है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार यह परिवार इटली से दिल्ली फ्लाइट से आए इसके बाद दिल्ली से कार द्वारा झुंझुनूं गए थे। इटली से लौटने के बाद 17 मार्च को लक्षण मिलने पर सैम्पल एसएमएस अस्पताल भिजवाए गए।

 

बुधवार को तीनों के सैम्पल पॉजिटिव पाए गए। तीनों मरीजों को झुंझुनूं के अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है। इस परिवार के घर से एक किलोमीटर के दायरे में कर्फ्यू के आदेश दिए गए हैं। चिकित्सा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इस परिवार से सम्पर्क में आए सभी व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जाएगी। चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि विभाग अपने स्तर पर कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए यथासंभव प्रयास कर रहा है। उन्होंने प्रदेशवासियों से चिकित्सा विभाग द्वारा जारी की गई एडवाइजरी की पालना करने के साथ ही रोकथाम के समस्त कार्यों में पूर्ण सहयोग प्रदान करने की अपील की है।

coronavirus Coronavirus in China coronavirus prevention tips What is Coronavirus?

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned