अपनों की जान बचाने के लिए गांव-गांव घूम रहा युवा विधायक

राजस्थान के झुंझुनूं जिले के नवलगढ़ से विधायक डॉ राजकुमार शर्मा अपने क्षेत्र के लोगों को कोरोना से बचाने के लिए शहर से लेकर गांव व ढाणियों तक घूम रहे हैं। हर गांव में पांच जनों की टीम बनाई, यह टीम दवा व भोजन से लेकर हर व्यवस्था कर रही है।

By: Rajesh

Published: 18 Apr 2020, 12:10 PM IST

#Real Heroes
झुंझुनूं/नवलगढ़. लोकडाउन में हर कोई घरों में कैद है। अधिकतर जनप्रतिनिधि बाहर नहीं निकल रहे। वहीं राजस्थान के झुंझुनूं जिले के नवलगढ़ से विधायक डॉ राजकुमार शर्मा अपने क्षेत्र के लोगों को कोरोना से बचाने के लिए शहर से लेकर गांव व ढाणियों तक घूम रहे हैं। जिला मुख्यालय पर भी आकर अधिकारियों की मीटिंग लेकर निर्देश दे चुके। वे खुली कार में माइक लगाकर गांव-गांव जा रहे हैं। लोगों को जागरूक कर रहे हैं। जिसके जो भी समस्या हो उसका समाधान कर रहे हैं।
कफ्र्यू और लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लेने के लिए नवलगढ़ विधायक डॉ. राजकुमार ने शुक्रवार को नवलगढ़ शहर सहित करीब एक दर्जन से अधिक गांवों का दौरा किया। विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा ने गांव-गांव जाकर लोगों से घरों में रहने की अपील की। नवलगढ़ कस्बे और केरू गांव में कफ्र्यू का सख्ती से पालन करने की बात कही।

Covid-19 Real Heroes

विधायक ने कहा कि हम सब लोगों के सकारात्मक प्रयासों और लॉकडाउन की पूरी पालना की वजह से कोरोना संक्रमण की गति रोकी जा सकती है। कोरोना के खिलाफ पूरा नवलगढ़ एकजुट है। हम सबको मिलकर इस बीमारी को हराना है और जल्द से जल्द अपनी सामान्य जिंदगी को वापस पटरी पर लाना है। इसके लिए हमें सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए घर में रहना है। सबको मास्क लगाना है। उन्होंने कहा कि पूरे नवलगढ़ क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति को भूखा नहीं सोने दिया जाएगा। इसके लिए प्रत्येक गांव में टीम बनाई जा रही है। विधायक ने कहा कि नवलगढ़ उपखंड मुख्यालय की तरह अब गांवों में भी राहत सामग्री के कंट्रोल रुम बनाए जाएंग े।

#mla rajkumar sharma

विधायक ने यह भी किया
-नवलगढ़ में कंट्रोल रूम बनाया अब हर कोई व्यक्ति यहां फोन कर अपनी समस्या बता सकता है। प्रशासन के साथ युवाओं की टीम वहां पहुंचती है और हर समस्या का समाधान करती है।
- हर गांव में पांच जनों की टीम बनाई, यह टीम दवा व भोजन से लेकर हर व्यवस्था कर रही है।
- ग्राम पंचायत मुख्यालय पर भी कंट्रोल रूम बना दिया है।


दो बार बुला चुके आयुक्त को

परिवहन आयुक्त रवि जैन ने यहां दो बार आ चुके।
पंचायत समिति में शुक्रवार को अधिकारियों की बैठक ली। इससे पहले गुरुवार को भी उन्होंने बैठक ली थी। इस दौरान नवलगढ़ विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा भी मौजूद रहे। बैठक में रवि जैन ने अब तक नवलगढ़ उपखंड क्षेत्र में आए कोरोना पॉजिटिव, भेजे हुए सेंपल, जांच रिपोर्ट और क्वॉरंटाइन किए गए मरीजों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि यदि जांच में देरी होती है तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है। नवलगढ़ क्षेत्र के सभी लोग बखूबी कफ्र्यू और लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं। कहीं भी राहत सामग्री, सब्जियां, दवाइयों की कोई किल्लत महसूस होगी तो तुरंत सहायता मुहैया करवाई जाएगी। बैठक में रवि जैन ने दूरभाष पर जयपुर के अधिकारियों से बात करके नवलगढ़ की जांच रिपोर्ट जल्दी से जल्दी भेजने की बात कही। विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा ने आईएएस रवि जैन से कहा कि चिकित्सा, पुलिस और प्रशासन तीनों विभाग मिलकर नवलगढ़ समेत पूरे जिले के लोगों को जल्द से जल्द राहत पहुंचाएं। रवि जैन ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति राहत सामग्री से वंचित नहीं रहना चाहिए। बैठक में एसडीएम मुरारी लाल शर्मा, तहसीलदार कपिल कुमार, नगरपालिका चेयरमैन सुरेन्द्र सैनी मौजूद थे।

Rajesh Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned