अवांछनीय तत्वों ने की गाय की निर्मम हत्या, विहिप और बजरंग दल का प्रदर्शन

पालतु गाय को अवांछनीय तत्वों की ओर से जहर देकर जीभ और थन काटकर निर्मम हत्या करने का मामला सामने आया है।

By: Kamlesh Sharma

Published: 10 Nov 2017, 07:54 PM IST

झुंझुनूं। शहर के खेमी शक्ति मंदिर के पास गुरुवार देर रात एक व्यक्ति की पालतु गाय को अवांछनीय तत्वों की ओर से जहर देकर जीभ और थन काटकर निर्मम हत्या करने का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार शहर के खेमी शक्ति मंदिर के पास पूरणमल सैनी का मकान व खेत है। मकानों को पीछे अपने पशु रखता था, जहां पर रात को गाय को बांधा गया था। जब सुबह पूरणमल सैनी के परिजन गाय को चराने और दूध निकालने के लिए उठे तो होश पाख्ता हो गए।

परिजनों ने देखा कि गाय के मुंह से झाग निकले हुए थे और उसकी जीभ और चारों थन कटे हुए थे। पूरणमल सैनी ने इसकी सूचना पुलिस और प्रशासन को दी। गाय की निर्मम हत्या की सूचना पर विहिप, व बजरंगदल, गोरक्षा दल के कार्यकर्ताओं के अलावा पास-पड़ौस के लोग भी मौके पर जमा हो गए।

गाय की निर्मम हत्या की सूचना पर एसपी मनीष अग्रवाल, एडीएम मुन्नीराम बागडिय़ा, डिप्टी और एएसपी पुलिस दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया। इसी दौरान पशुपालन विभाग की मेडिकल बोर्ड की टीम ने गाय का पोस्टमार्टम किया और एफएसएल की टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए।

कोतवाली पुलिस ने गाय मालिक पूरणमल सैनी की रिपोर्ट में गोवंश हत्या का मामला दर्ज किया है। मामले की जांच सब इंस्पेक्टर रामपाल को सौंपी गई है। डॉग स्कवायड ने जांच की पुलिस के अनुसार गाय की हत्या के मामले में जांच के लिए जयपुर से डॉग स्कवायड की टीम बुलाई गई। डॉग स्कवायड ने घटना स्थल पर जांच की।

इसके अलावा वहां पर नजदीक एक प्रतिष्ठान में लगे सीसीटीवी को भी पुलिस ने खंगाला, लेकिन पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा है। पुलिस ने जांच के लिए टीमें गठित की है।

माहौल बिगाडऩे या फिर तंत्र-मंत्र का चक्कर!
पुलिस के अनुसार गाय की जीभ और चारों थन काटने के मामले को पुलिस दोहरे एंगल से जांच कर रही है। इसमें एक तो सांप्रदायिक माहौल खराब करने का प्रयास और दूसरा कोई तांत्रिक द्वारा तंत्र-मंत्र करने का चक्कर हो सकता है। पुलिस दोनों एंगल पर भी काम कर रही है।

गाय को दिया गया था जहर
प्रथम दृष्टया पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक गाय की मौत केमिकल पॉइजन से हुई है। उसके बाद उसके चारों थन और जीभ काटी गई।

प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया
शहर में सात दिन के दौरान तीन गायों की निर्मम हत्या पर आक्रोशित विहिप, बजरंगदल, गोरक्षा दल समेत अन्य लोगों में आक्रोश व्याप्त है। घटना स्थल पर एसपी को ज्ञापन देकर दो दिन में अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की।

इनका कहना है
खेमी शक्ति मंदिर के पास गोवंश को जहर देकर काटा गया है। हिंदु धर्म पर बार-बार यह प्रहार किया जा रहा है। सात दिन पहले भी गाय को मारा गया है। दो दिन का समय दिया गया है, अगर आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो आंदोलन कर झुंझुनूं बंद करवाया जाएगा।
प्रवीण स्वामी, जिला संयोजक गोरक्षा दल

गोवंश हत्या का मामला दर्ज कराया गया है। जयपुर से डॉग स्कवायड बुलाकर जांच करवाई गई और पास में सीसीटीवी भी खंगाले गए हैं। प्रथम दृष्टया पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गाय की मौत केमिकल पॉइजन से हुई है। जांच के लिए टीमें गठित कर दी गई है।
रामपाल, सब इंस्पेक्टर व जांच अधिकारी, कोतवाली झुंझुनूं

Kamlesh Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned