क्रिकेट के गुर सीखने हैं तो चले आओ झुंझुनूं

यहां पर कोच भी लगा दिए गए हैं। अत्याधुनिक मैदान, नेट व पिच तैयार किए गए हैं। पिच तीन तरह के बनाए गए हैं। टर्फ पिच, सीमेंट व मैट के पिच बनाए गए हैं।

By: Rajesh

Published: 23 Jan 2021, 11:35 PM IST

# cricket academy in jhunjhunu
झुंझुनूं. क्रिकेट खेलने व सीखने वाले खिलाडिय़ों के लिए खुशखबर है। अब उनको क्रिकेट के गुर सीखने के लिए बड़े शहरों में नहीं जाना पड़ेगा। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन(आरसीए) की जिला इकाई जिला क्रिकेट एसोसिएशन(डीसीए)झुंझुनूं से संबद्ध अत्याधुनिक अकेडमी शुरू कर दी गई है। एक अकेडमी बगड़ में पहले से है, दूसरी अकेडमी प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज से पहले स्थित विज्डम सिटी (झुंझुनूं एकेडमी) में बना दी गई है। यहां पर कोच भी लगा दिए गए हैं। अत्याधुनिक मैदान, नेट व पिच तैयार किए गए हैं। पिच तीन तरह के बनाए गए हैं। टर्फ पिच, सीमेंट व मैट के पिच बनाए गए हैं। जीवेम क्रिकेट अकेडमी के पीआरओ अरविंद शर्मा ने बताया कि यहां पर कोई भी खिलाड़ी रजिस्ट्रेशन करवाकर तैयारी कर सकता है। तैयारी करने वाले खिलाडियों को दो तरह के ट्रेक शूट भी दिए जाएंगे। एक ट्रेक सूट सफेद तथा दूसरा कलरफुल होगा।

# cricket academy in jhunjhunu

रात में भी तैयारी होगी
झुंझुनूं में तैयार नई एकेडमी में ऐसी व्यवस्था की जा रही है, जिसमें आगामी दिनों में रात को भी खिलाड़ी तैयारी कर सकेंगे। वहां पर विशेष लाइट लगाई जा रही हैं। ताकि खिलाड़ी रात में भी तैयारी कर सकेंगे। यहां हर रविवार को मैच भी होंगे।


12 खिलाड़ी जीते
चिड़ावा.श्रीगंगानगर में आयोजित राज्य स्तरीय एथलेटिक्स की चयन ट्रायल में देवरोड के 12 खिलाड़ी विजयी रहे। प्रशिक्षक जयसिंह धनखड़ ने बताया कि राज्य स्तर पर अनामिका नेहरा ने सौ और चार सौ मीटर बाधा दौड़ में प्रथम, अंशु राहड़ ने ऊंची कूद में प्रथम, ललित ने बांस कूद में प्रथम, निकिता ने 3 हजार मीटर दौड़ में द्वितीय, प्रियंका ने 5 किमी दौड़ वॉक में द्वितीय, नेहा ने 2 हजार मीटर दौड़ में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार कमल ने 4 सौ मीटर बाधा में तृतीय, मीनाक्षी ने 10 किमी वॉक में तृतीय, दीपेंद्र ने 80 मीटर बाधा में तृतीय, सिद्धार्थ ने 4 सौ मीटर बाधा में तृतीय स्थान प्राप्त किया। जिसके आधार पर सात खिलाडिय़ों का राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ। उक्त प्रतियोगिता 6 से 10 फरवरी 2021 तक आसाम में होगी। प्रधानाचार्य सीमा दूत ने खिलाडिय़ों का स्वागत किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned