यूपी की संतरा व सावित्री झुंझुनूं में साथियों के साथ डकैती डालने आई

थानाधिकारी प्रमोद चौधरी ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने यह भी बताया है कि डूमोली कलां गांव में उनके गांव की एक महिला की शादी हुई थी। उनके घर वालों ने उन्हें डूमोली कलां भेजा है। लड़की के ससुराल वालों को धमकाने के लिए।

By: Rajesh

Published: 22 Nov 2020, 09:59 PM IST

सिंघाना. राजस्थान के झुंझुनूं जिले के डूमोली कलां गांव में डकैती की योजना बनाते दो महिलाओं सहित सात लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसमें एक सेवानिवृत निरीक्षक व एक पुलिसकर्मी शामिल है। दो आरोपियों ने पुलिस की वर्दी पहन रखी थी। आरोपियों के पास हथियार भी मिले हैं।
पुलिस ने बताया कि ग्रामीणों ने सूचना दी कि डूमोली कलां के जिलानी माता मंदिर के पास एक स्कॉर्पियो जीप खड़ी है। जिसके पास 5-7 व्यक्ति यूपी की भाषा बोल रहे है ंऔर कह रहे थे कि आज इसी गांव में डकैती करनी है। सूचना पर थानाधिकारी प्रमोद चौधरी मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। मंदिर के पास झाडिय़ों में एक स्कॉर्पियो जीप खड़ी दिखाई दी तथा कुछ ही दूरी पर झाडिय़ों में फुस-फुसाने की आवाज सुनाई दी। इसके बाद टॉर्च से देखा तो 5 व्यक्ति व दो महिलाएं अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल की पहाड़ी की तरफ भागने लगे। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घेराबंदी कर दो वर्दीधारियों सहित सात लोगों को पकड़ा। जिसमें सूरजपुर तन अलीगढ़ (यूपी) हाल ज्योति नगर पुलिस थाना दिल्ली से सेवानिवृत रेडियो निरीक्षक प्रेमपाल सिंह, भोपतपुर का नगला तन बुलंदशहर(यूपी) निवासी पुलिसकर्मी अनिल कुमार, सालाबाद तन बुलंदशहर(यूपी) हाल भारद्धाज कॉलोनी सैकेण्ड अनुप शहर निवासी पवन कुमार व रविन्द्र कुमार, जगीराबाद तन बुलंदशहर(यूपी) हाल भारद्वाज कॉलोनी सैकेण्ड निवासी योगेश कुमार, जसरका थाना जहांगीर तन बुलंदशहर(यूपी) हाल नन्दनगरी दिल्ली निवासी संतरा, सालाबाद तन बुलंदशहर(यूपी) हाल भारद्वाजकॉलोनी सैकेण्ड अनुप शहर निवासी सावित्री को गिरफ्तार कर लिया। वहीं आरोपियों को न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें तीन दिन के पुलिस रिमाण्ड पर भेज दिया।

आरोपियों से ये बरामद हथियार-
प्रेमपालसिंह से दो जिंदा कारतूस, यूपी पुलिस की वर्दी, पहचान-पत्र, अनिल से एक चाइनीज पिस्टल बिना मेगजिन का। वहीं पूछताछ में हथियार नकली होना बताया व पुलिस की वर्दी जब्त की। पवन कुमार से एक देशी कटï्टा व दो जिंदा कारतूस, योगेश से एक कट्टा 12 बोर मय जिंदा कारतूस 12 बोर मिले, रविन्द्र कुमार से दो जिंदा कारतूस, संतरा से एक बड़ा चाकू व सावित्री से लोहे का पेचकस बरामद किया है।

लूटपाट का काम करते हंै सभी आरोपी-
थानाधिकारी ने बताया कि सभी आरोपी लूटपाट का काम करते हैं। एक जगह लूटपाट करके दूसरी जगह बदल लेते हंै। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है अन्य वारदातें खुलने की सम्भावनाएं है।

यूपी का डूमोली कनेक्शन
बुलंदशहर तन यूपी निवासी एक महिला की शादी चार-पांच माह पहले डूमोली कलां में हुई थी। जो डूमोली कलां में रह रही है। थानाधिकारी प्रमोद चौधरी ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने यह भी बताया है कि डूमोली कलां गांव में उनके गांव की एक महिला की शादी हुई थी। उनके घर वालों ने उन्हें डूमोली कलां भेजा है। लड़की के ससुराल वालों को धमकाने के लिए। लेकिन जिस महिला की शादी डूमोली कलां में हुई है उसने पुलिस को बताया कि वह आरोपियों को नहीं जानती है।

ये थे टीम में शामिल-
पकडऩे वाली टीम में बुहाना वृत्ताधिकारी ज्ञानसिंह चौधरी, थानाधिकारी प्रमोद चौधरी, एएसआई रामकिशन, नवीन कुमार, सुरेन्द्र नारवाल, मोहनसिंह, धर्मेन्द्र कुमार, विजयपाल, महिला कांस्टेबल बेबी बाई शामिल थी।

Rajesh Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned