नवलगढ़ विधायक की अनूठी पहल, नंबर डायल करो, घर आएगा भोजन

उन्होंने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। उस नंबर पर कोई भी व्यक्ति फोन करेगा, उनकी टीम व प्रशासन के अधिकारी घर पर जाकर भोजन सामग्री पहुंचाकर आएंगे।

#patrikaCoronaTRUTHs #patrikaCoronaLATEST
नवलगढ़ ञ्च पत्रिका. राजस्थान के झुंझुनूं जिले के नवलगढ़ से विधायक डॉ राजकुमार शर्मा ने अपने क्षेत्र वासियों के लिए अनूठी पहल की है। कोरोना वायरस के दौरान किए जा रहे लॉकडाउन के दौरान किसी जरूरतमंद को परेशान नहीं होना पड़ेगा। उन्होंने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। उस नंबर पर कोई भी व्यक्ति फोन करेगा, उनकी टीम व प्रशासन के अधिकारी घर पर जाकर भोजन सामग्री पहुंचाकर आएंगे।
विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा ने कहा कि चाहे कितना ही संकट आ जाए। नवलगढ़ में कोई व्यक्ति भूखा नहीं सोएगा। केवल फोन नंबर डायल करो। संबंधित के घर पर भोजन उनके कार्यकर्ता व प्रशासन की टीम पहुंचाएगी। कहीं कतार लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। विधायक ने पंचायत समिति में विभिन्न अधिकारियों की बैठक ली। कोरोना से निपटने के लिए विधायक कोष से सेनेटाइजर और मास्क खरीदने के लिए एक लाख रुपए स्वीकृत किए हैं। वहीं अपना वेतन भी दिया है। नवलगढ़ में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों को निशुल्क भोजन देने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने भामाशाहों से अपील की है। ताकि कोई भी भूखा ना सोए। इसके अलावा विधायक डॉ. शर्मा के कार्यकर्ताओं की ओर से भी बड़ी संख्या में राहत सामग्री के पैकेट वितरित किए जाएंगे। बैठक में एसडीएम मुरारीलाल शर्मा, तहसीलदार कपिल कुमार, नवलगढ़ पालिकाध्यक्ष सुरेंद्र सैनी, बीसीएमओ डॉ. गोपीचन्द जाखड़, पीएमओ डॉ.नवलकिशोर सैनी, मुकुंदगढ़ पालिकाध्यक्ष सत्यनारायण सैनी, डीएसपी रामचंद्र मूंड, समाजसेवी कैलाश चोटिया, नायब तहसीलदार प्रियंका थोरी, डॉ श्यामप्रताप सिंह शेखावत आदि मौजूद थे। विधायक के आह्वान पर बाबूलाल खटीक ने मौके पर एक लाख रुपए का चेक सौंपा।
यह हैं नवलगढ के लिए नंबर
01594-224154 हैं। कंट्रोल रुम में स्वास्थ्य सेवाओं और खाद्य सामग्री के लिए संपर्क किया जा सकेगा।

अन्य संगठन भी आगे आए
कोरोना वायरस के प्रभाव के चलते शहर में लॉकडाउन और कफ्र्यू होने के चलते जरूरतमंद परिवारों के लिए हर कोई आगे आया है।हजारों कर्मचारी, अधिकारी, जनप्रतिनिधि, समाजसेवी व संगठनों से जुड़े लोग आ गए हैं। कोई एक दिन का वेतन दे रहे हैं तो कोई भोजन सामग्री उपलब्ध करवा रहे हैं।रोडवेज आगार प्रबंधक वासुदेव शर्मा ने बताया कि आगार के सभी अधिकारी व कर्मचारी एक दिन का वेतन देंगे। इधर जिला प्रशासन की पहल पर दानदाताओं की मदद से अन्नपूर्णा खाद्य सामग्री बैग का वितरण किया जाएगा।

्रयह होगा पैकेट में
10 किलो आटा, एक-एक किलो चीनी, चावल, नमक व दाल, 500 ग्राम सरसो का तेल, 200 ग्राम लाल मिर्ची पाउडर, 100 ग्राम हल्दी पाउण्डर, 100 ग्राम चाय पत्ती, पांच बिस्किट आदि रहेंगे। प्रति बैग के 550 रुपए के हिसाब से मदद की जा सकती है। कलक्टर यूडी खान ने बताया कि इसके लिए अमृता सुधा सोसायटी झुंझुनू के बैंक ऑफ बडौदा की पीरू सिंह सर्किल बं्राच में धनराशि जमा करवाई जा सकती है। जरूरतमंद के बारे में जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष 01592-232237 पर सूचना देवेें।

Rajesh Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned