scriptबारावफात के जुलूस को लेकर दो पक्षों में तनाव- पूरे कस्बे में धारा 144 लागू | Dispute in Two groups in Jhunjhunu village police take action | Patrika News

बारावफात के जुलूस को लेकर दो पक्षों में तनाव- पूरे कस्बे में धारा 144 लागू

locationझुंझुनूPublished: Dec 02, 2017 09:30:25 pm

घटना में गुस्साए लोगों ने गोशाला की चारदीवारी तोड़ने के अलावा पूर्व पालिकाध्यक्ष रामावतार चेजारा के दो ट्रैक्टरों को आग के हवाले कर दिया।

Dispute in Two groups
झुंझुनूं। यहां जिले के बिसाऊ गांव में शनिवार को बारावफात के जुलूस को लेकर दो गुटों में तनाव के हालात देखने को मिला। जहां अलग-अलग संगठन से जुड़े लोगों ने मुख्य बाजार बंद करवा कर विरोध प्रदर्शन किया। जबकि तनाव की सूचना मिलने पर झुंझुनूं डीएसपी आहद खान आरएसी के जवानों के साथ बिसाऊ पहुंचे। तुरंत कार्यवाई करते हुए दोनों पक्षों को मौके से हटा दिया। लेकिन गुस्साए लोगों ने गोशाला की गोचर भूमि पर बनाई जा रही चारदीवारी को तोड़ डाला।
यह भी पढ़ें

आधुनिक तकनीक से किसानों को मिली राहत: यह मशीन मिनटों में ऐसे कर देती है गाजर की सफाई

इलाके में धारा 144 लागू-

इस घटना में गुस्साए लोगों ने गोशाला की चारदीवारी तोड़ने के अलावा पूर्व पालिकाध्यक्ष रामावतार चेजारा के दो ट्रैक्टरों को आग के हवाले कर दिया। सूचना पर एसपी मनीष अग्रवाल और कलक्टर दिनेश यादव ने भी बिसाऊ पहुंच कर मामले की जानकारी ली और लोगों से शांति की अपील की। प्रशासन ने ऐहतियात के तौर पर आगामी आदेशोंं तक बिसाऊ कस्बा क्षेत्र में धारा 144 लागू की है। तो वहीं पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी देर शाम तक थाने में दोनों पक्षों को बुलाने का प्रयास करते नजर आएं। फिलहाल तनाव के हालात को देखते हुए कस्बे में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
गुस्साए लोगों ने 600 मीटर की दीवार तोड़े-

घटना को लेकर एसएचओ सोहनलाल ने बताया कि बिसाऊ के वार्ड तीन निवासी अब्दुल हाफिज (30) पुत्र हाजी युसुफ खत्री ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि शनिवार को रास्ते में बसंत और अन्य ने उसके साथ मारपीट की। इधर, बिसाऊ पिंजरापोल सोसाइटी के संयोजक जुगलकिशोर महनसरिया ने एसपी और कलक्टर को शिकायत पत्र देते हुए आरोप लगाया कि बिना अनुमति के निकाले गए बारावफात के जुलूस को प्रशासन द्वारा रोके जाने से क्षुब्ध होकर कुछ लोगों ने गोशाला की जमीन पर 600 मीटर की दीवार को तोड़ दिया।
यह भी पढ़ें

घर से निकले थे कोर्ट मैरिज करने, दुपट्टे से फांसी लगाकर रास्ते में ही दे दी जान

कारोबारियों ने की बंद की घोषणा-

इसके अलावा पिंजरापोल सोसाइटी के संयोजक ने एसपी और कलक्टर से कहा कि प्रशासन द्वारा जुलूस को रोके जाने के बाद गोशाला के पास रखे निर्माण कार्य के संसाधनों को जला कर क्षतिग्रस्त करने के साथ ही ठेकेदार के लोगों के साथ मारपीट कर जान से मारने का प्रयास किया। इसी प्रकार भाजपा के नगर महामंत्री सुभाष खटीक ने भी मुख्यमंत्री व एसडीएम मलसीसर को शिकायती पत्र देकर मामले में कार्रवाई की मांग की। जबकि कारोबारियों ने बंद की घोषणा की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो