मंडावा विधानसभा का उप चुनाव, नगर निकाय व पंचायत चुनावों में जीत के लिए कांग्रेस का मंथन

मंडावा विधानसभा का उप चुनाव, नगर निकाय व पंचायत चुनावों में जीत के लिए कांग्रेस का मंथन

Jitendra Kumar Yogi | Updated: 15 Jul 2019, 01:18:53 PM (IST) Jhunjhunu, Jhunjhunu, Rajasthan, India

करीब तीन घंटे चली बैठक में मंडावा में होने वाले विधानसभा के उप चुनाव, नगर निकाय व पंचायतों के चुनावों जीत हासिल करने के लिए कार्यकर्ताओं को आपसी मतभेद भुलाकर एकजुट होकर कार्य करने की नसीहत दी गई। पार्टी जिलाध्यक्ष ने डा. जितेंद्रसिंह कहा कि पिछले चुनावों में हार के बाद कार्यकर्ताओं को आघात लगा है, परंतु अब मंडावा के उप चुनाव, नगर निकाय व पंचायतों के चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सबको उठ खड़ा होना होगा और जीत हासिल करनी होगी। 

झुंझुनूं. शहर के एक निजी होटल में रविवार को जिला कांग्रेस कमेटी बैठक खेतड़ी विधायक व जिलाध्यक्ष डा. जितेंद्रसिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। करीब तीन घंटे चली बैठक में मंडावा में होने वाले विधानसभा के उप चुनाव, नगर निकाय व पंचायतों के चुनावों जीत हासिल करने के लिए कार्यकर्ताओं को आपसी मतभेद भुलाकर एकजुट होकर कार्य करने की नसीहत दी गई। पार्टी जिलाध्यक्ष ने डा. जितेंद्रसिंह कहा कि पिछले चुनावों में हार के बाद कार्यकर्ताओं को आघात लगा है, परंतु अब मंडावा के उप चुनाव, नगर निकाय व पंचायतों के चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सबको उठ खड़ा होना होगा और जीत हासिल करनी होगी। बजट में झुंझुनूं जिले में किसानों समेत अन्य वर्गों की अनदेखी के मामले में उन्होंने कहा कि बजट में झुंझुनूं के उदयपुरवाटी व सूरजगढ़ क्षेत्र के गांव-ढाणियों में पीने के पानी पहुंचाने के लिए 2300 करोड़ रुपए, आवारा पशुओं से खेती को बचाने के लिए लिए पंचायत समिति स्तर पर नंदीशाला, 75 हजार भर्तियां निकालने, किसानों के लिए उर्वरकों की उपलब्धता समेत अनेक सौंगाते देकर पूरा ध्यान रखा है। प्रदेश में कांग्रेस सरकार ईमानदारी से सबके लिए कार्य कर रही है।  पिलानी विधायक जेपी चंदेलिया ने कहा कि अब तक कांग्रेस पार्टी को जीत ज्यादा और हार कम हासिल हुई है। ऐसे में निराश हुए बिना मंडावा उप चुनाव में जीत हासिल करनी है। मंडावा की पूर्व विधायक रीटा चौधरी ने कहा कि पार्टी में गुटबाजी नहीं होनी चाहिए। जब तक पार्टी में गुटबाजी रहेगी चुनाव हारते रहेंगे। उदयपुरवाटी से भगवानाराम सैनी ने गुड़ा में आत्मदाह मामले के बारे में कहा कि उदयपुरवाटी में कई अधिकारी बसपा पार्टी से लग रहे हैं। यहां के अधिकारी एक जनप्रतिनिधि के इशारे पर साजिश रचकर जिसे बसाना है उसे बसा रहे हैं और जिसे उजाडऩा है उसे उजाड़ रहे हैं। मदनसिंह गिल, प्रहलादसिंह, निहालसिंह, सलीम सीगड़ी, रियाज फारूकी, शेहरसिंह समेत अन्य पदाधिकारियों ने संबोधित किया। इस दौरान उपाध्यक्ष घासीराम पूनियां, मनोज मील, मीनू सैनी, यूथ कांग्रेस के रवींद्र भड़ौंदा, मनरूप जांगिड़ समेत जिलेभर से आए पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।


दफ्तरों में भाजपा वाले कुर्सियों पर बैठे रहते हैं और हम खड़े....
बैठक के दौरान कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने दफ्तरों और मंत्रियों के यहां सम्मान नहीं मिलने और उनकी किसी भी मसले पर अधिकारियों-कर्मचारियों द्वारा सुनवाई नहीं करने का मामला उठा। ब्लॉक अध्यक्ष मोहरसिंह सोलाना और राजकुमार राठी समेत अन्य कार्यकर्ताओं ने कहा कि जब भी कोई पार्टी का मंत्री यहां पर आता है तो सीधे अधिकारियों से मिलकर चले जाते हैं, उन्हें जानकारी तक नहीं दी जाती। यहीं नहीं सरकारी दफ्तरों में किसी काम के लिए जाते हैं तो वहां पर भाजपा वाले अधिकारियों-कर्मचारियों के सामने कुर्सियों पर जुते हमारी तरफ कर बैठे रहते हैं और हम वहां पर खड़े। इस पर डा. सिंह ने कहा कि वे पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की सूचि तैयार कर दफ्तरों में भेज देंगे। वहीं, सरकारी कार्यालयों में इसका सर्कुलर भिजवाने के लिए मुख्यमंत्री से आग्रह किया जाएगा। 


किसी भी कीमत पर नहीं जाने देंगे खेल विश्वविद्यालय
बैठक के दौरान युवाओं ने खेल विश्वविद्यालय के जोधपुर ले जाने के का मामला उठाया। इस पर डा. जितेंद्रसिंह ने कहा कि वे इसे किसी भी कीमत पर खेल विश्वविद्यालय को झुंझुनूं से बाहर नहीं जाने दिया जाएगा।


मदरसा पैराटीचर्स बोले: हमने आपको वोट दिया हमारी सुनो
बैठक के दौरान मदरसा पैराटीचर्स ने जिलाध्यक्ष डा. जितेंद्रसिंह से मिले और पैराटीचर्स का मानदेय बढ़ाने और उन्हें नियमित करने की मांग की। पैराटीचर्स का कहना था कि बजट में उनके लिए कोई घोषणा नहीं की गई। जबकि उन्होंने वोट कांग्रेस पार्टी को दिए हैं। अगर उनकी सुनवाई नहीं हुई तो वे वोट नहीं करेंगे। इसी दौरान शारीरिक शिक्षकों ने डा. सिंह को ज्ञापन देकर अपनी समस्याओं से अवगत कराया।


नहीं पहुंचे शिक्षा राज्य मंत्री
बैठक में बतौर मुख्य अतिथि शिक्षा राज्य मंत्री गोविंदसिंह डोटासरा को बनाया गया था। परंतु वे नहीं पहुंचे। इसके अलावा झुंझुनूं विधायक बृजेंद्र ओला, नवलगढ़ विधायक डा. राजकुमार शर्मा के बैठक में नहीं आने की चर्चा रही।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned