scriptसाड़ी पहनकर आने वाली महिला अभ्यर्थियों को कई केंद्रों पर प्रवेश से रोका, विरोध के बाद दिया प्रवेश | Excitement about reet exam | Patrika News

साड़ी पहनकर आने वाली महिला अभ्यर्थियों को कई केंद्रों पर प्रवेश से रोका, विरोध के बाद दिया प्रवेश

locationझुंझुनूPublished: Sep 26, 2021 11:55:33 am

Submitted by:

Jitendra

कई केंद्रों पर महिला अभ्यर्थियों के साड़ी पहनकर आने पर परेशानी हो गई। जांच दौरान गुढ़ागौडज़ी, झुंझुनूं शहर के कई केंद्रों पर साड़ी पहनकर आने वाली अभ्यर्थियों को अंदर प्रवेश नहीं दिया गया। जिसके चलते अभ्यर्थियों और परिजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया गया। इसके बाद इन महिला अभ्यर्थियों को इस शर्त पर प्रवेश दिया गया कि वे साड़ी से अपने सिर नहीं ढकेंगी और कंधे पर लगने वाली साड़ी पिन को हटाने के लिए कहा गया।

साड़ी पहनकर आने वाली महिला अभ्यर्थियों को कई केंद्रों पर प्रवेश से रोका, विरोध के बाद दिया प्रवेश

साड़ी पहनकर आने वाली महिला अभ्यर्थियों को कई केंद्रों पर प्रवेश से रोका, विरोध के बाद दिया प्रवेश

झुंझुनूं. जिले में रीट परीक्षा को लेकर रविवार को अभ्यर्थियों में उत्साह नजर आया। परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों का समय से पहले पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया और सुबह साढ़े आठ बजे प्रवेश देना शुरू कर दिया गया और साढ़े नौ बजे प्रवेश बंद कर दिया गया। परंतु कई केंद्रों पर महिला अभ्यर्थियों के साड़ी पहनकर आने पर परेशानी हो गई। जांच दौरान गुढ़ागौडज़ी, झुंझुनूं शहर के कई केंद्रों पर साड़ी पहनकर आने वाली अभ्यर्थियों को अंदर प्रवेश नहीं दिया गया। जिसके चलते अभ्यर्थियों और परिजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया गया। इसके बाद इन महिला अभ्यर्थियों को इस शर्त पर प्रवेश दिया गया कि वे साड़ी से अपने सिर नहीं ढकेंगी और कंधे पर लगने वाली साड़ी पिन को हटाने के लिए कहा गया। झुंझुनूं शहर के एक परीक्षा केंद्र पर तो दूर-दराज से आई महिला अभ्यर्थियों के बाजूबंद कुर्ता पहनकर आने पर कुर्तों के बाजू कटवाए गए। इसके अलावा कान व नाक की बालियां, अंगूठी व मंगलसूत्र, यहां तक की हाथों में बंधी मोळी तक उतरवा दिए।
हैल्प डेस्क: अभ्यर्थियों को मिली मदद
शहर में जगह-जगह लगी हैल्प डेस्क से अभ्यर्थियों का परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना आसान हो गया। पंचदेव, जिला परिषद सर्किल, पीरूसिंह सर्किल समेत अन्य हैल्प डेस्क पर बैठे कर्मचारी व पुलिसकर्मियों ने अभ्यर्थियों को परीक्षा सेंटरों पर पहुंचाने और रास्ता बताने में मदद की।
कई जगह लगा जाम
अभ्यर्थियों के सेंटर पर पहुंचने की जल्दी के चलते शहर के अनेक स्थानों पर जाम की स्थिति बन गई। छोटे वाहन से लेकर बड़े वाहन तक जाम में फंसे नजर आए। ट्रैफिक पुलिस ने जगह-जगह जाम खुलवाया।
थर्मल स्क्रीनिंग की, मास्क उतरवाए
परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश के दौरान अभ्यर्थियों को चिकित्सा विभाग की ओर से थर्मल स्क्रीनिंग की गई। सभी 177 केंद्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही प्रवेश दिया गया।

बाजार रहे बंद
परीक्षा के चलते झुंझुनूं शहर में चाय की थडिय़ा, फल-सब्जी के अलावा बाजार बंद रहे। कुछ जगह मिष्ठान भंडार भी खुले नजर आए। इसके अलावा बाजार बंद रहा।

प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने किया निरीक्षण
कलक्टर यूडी खान समेत पुलिस अधिकारियों ने केंद्रों का निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया। सबसे पहले कलक्टर यूडी खान शहीद कर्नल जेपी जानू राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पहुंचे और जानकारी ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो