scriptखेत की रखवाली में जुटे किसान को गो तस्कर समझ पीटा, गोरक्षकों-ग्रामीणों में बढ़ा विवाद | farmer beaten to injured by gau rakshak for this reason in jhunjhunu | Patrika News

खेत की रखवाली में जुटे किसान को गो तस्कर समझ पीटा, गोरक्षकों-ग्रामीणों में बढ़ा विवाद

locationझुंझुनूPublished: Jan 05, 2018 08:17:33 pm

ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि बेसहारा गाय और बछड़े खेत को नुकसान पहुंचा देते हैं। ऐसे में किसान इन्हें जोहड़ी में बांध देते हैं और सुबह खोल देते हैं.

farmer beaten to injured by gau rakshak
पचेरी। रायपुर अहिरान गांव में बेसहारा गायों को लेकर गोरक्षकों और ग्रामीणों में विवाद खड़ा हो गया। मामला गुरुवार देर का है, जिसमें एक किसान को चोट भी पहुंची है। जानकारी की मानें तो गोरक्षकों ने पुलिस को सूचना दी कि रायपुर की जोहड़ी में कुछ लोग गाय और बछड़े एकत्रित कर बेचने के फिराक में है। जिसके बाद पुलिस पुलिस पहुंची। इसी दौरान गोरक्षक भी पहुंच गए। जिसके बाद गोरक्षकों ने खेत की रखवाली कर रहे बाबूलाल को गो तस्कर समझ उसकी पिटाई कर दी।
तो वहीं ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि बेसहारा गाय और बछड़े खेत को नुकसान पहुंचा देते हैं। ऐसे में किसान इन बछड़ों को जोहड़ी में बांध देते हैं और सुबह खोल देते हैं। लेकिन गोरक्षक मानने को तैयार नहीं हुए।
यह भी पढ़ें

पीएम मोदी के दौरे से पहले अधिकारी पहुंच गए झुंझुनूं- इन जगहों पर जाकर लिया सुरक्षा का जयजा

पुलिस को बुलाना पड़ा बैठक-

बाद में मामला बढ़ता हुआ देखा पुलिस की मौजूदगी में गांव के शीतला माता के मंदिर के सामने शुक्रवार को बुद्धराम की अध्यक्षता में पंचायत की बैठक हुई। जहां ग्रामीणों ने कहा कि गोरक्षक इन बछड़ों को गोशाला लेकर जाए। गांव के लोग चंदा कर हर बछड़े के 11 सौ रुपए और गाड़ी का खर्चा देने को तैयार हैं। नहीं तो गोरक्षकों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाए।
इनके खिलाफ शिकायत-

इधर बाबूलाल जिसे गोतस्कर समझ पीटा गया था उसका कहना कि 6-7 युवकों के खिलाफ मारपीट की शिकायत की है। पंचायत में कर्मवीर यादव, रविंद्र यादव, राजेंद्र, यादराम मास्टर, धर्मवीर, सुबेराम, राजवीर, जगमाल, रामनिवास, ओमप्रकाश, कुलदीप यादव आदि मौजूद थे।
यह भी पढ़ें

8 साल बाद मिला मां का खोया लाल, फिर कहानी में दिखा नया मोड़- अब होगा रोहित का डीएनए टेस्ट

इनका कहना-

रात को बुहाना के गोरक्षकों ने सूचना दी कि रायपुर के जोहड़ में गायों को बंधक बना रखा है। जिन्हें बेचा जा रहा है। गश्त की गाड़ी मौके पर पहुंची तो वहां कुछ बछडों को रस्सी से बांध रखा था। गोरक्षक भी पहुंच गए। उन्होंने खेत की रखवाली कर रहे बाबूलाल के साथ गोतस्कर समझ मारपीट कर दी। दोनों पक्षों में फिलहाल समझौता जारी हैं।
– किरण सिंह यादव, थानाधिकारी, पचेरी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो