यूरिया लेने लाइन में किसान

यूरिया आने की सूचना के साथ ही सुबह नो बजे से ही किसानों की भीड़ क्रय विक्रय केंद्र के सामने जुट गई। इसके बाद आधार कार्ड से यूरिया वितरण शुरू किया गया।

By: gunjan shekhawat

Updated: 10 Jan 2019, 07:12 PM IST

मुकुंदगढ़. यूरिया की चल रही किल्लत के बाद बुधवार को मंडी स्थित क्रय विक्रय सहकारी समिति में किसानों को यूरिया का वितरण किया गया। यूरिया आने की सूचना के साथ ही सुबह नो बजे से ही किसानों की भीड़ क्रय विक्रय केंद्र के सामने जुट गई। इसके बाद आधार कार्ड से यूरिया वितरण शुरू किया गया।यूरिया लेने के लिए शाम तक किसानो की कतार केंद्र के सामने लगी रही।

 

Read Moer: नूआं में NSS शिविर में पिस्ता समझकर अध्यापक सहित दो दर्जन छात्रा खा गई रतनजोत के बीज

 

यूरिया नहीं मिली तो करेंगे प्रदर्शन

 

खिरोड़. खिरोड़ में किसानों को यूरिया उपलब्ध नहीं करवाए जाने पर रोष व्याप्त है। किसान महावीर प्रसाद ख्यालिया एवं अर्जुनलाल गुर्जर ने बताया कि १० जनवरी को सुबह तक खिरोड़ में स्थित डीलर श्रीहनुमान खाद बीज भण्डार के पास किसानों को यूरिया नहीं मिली तो प्रदर्शन किया जाएगा। डीलर की दुकान बंद करवा देंगे।

 

किसानों के लिए थ्री फेस बिजली दिन में दो

 

नवलगढ़. गांव टोंक छीलरी के किसानों ने थ्री फेस बिजली की सप्लाईदिन में करने की मांग की है। इसको लेकर किसानों ने बुधवार को उपखण्ड अधिकारी हवाईसिंह यादव को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि टोंक छीलरी स्थित विद्युत निगम के जीएसएस से गांव टोडपुरा व टोंक छीलरी में गत करीब तीन वर्षसे थ्री फेस बिजली की सप्लाईसुबह छह से दोपहर १२ बजे तक की जा रही थी। लेकिन सोमवार से निगम ने बिना किसी सूचना के थ्री फेस विद्युत सप्लाईका समय रात रात नौसे चार बजे तक कर दिया गया। इससे किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। किसानों ने थ्री फेस बिजली सप्लाईका समय पूर्वकी भांति दिन में करने की मांग की है। साथ ही समस्या का निराकरण शीघ्र नहीं किए जाने पर जीएसएस का घेराव व धरना प्रदर्शन की चेतावनी है। ज्ञापन की प्रति मुख्यमंत्री को भी भेजी गईहै। ज्ञापन देने वालों में मक्खन लाल धींवा, बनवारी लाल धींवा, रघुवीर सिंह, राजेश कुमार, ख्यालीराम, विशाल सिंह, महेन्द्र कुमार, रोहिताश, मोहन, बंशीधर, प्रहलाद, मदन लाल, धर्मपाल सैनी आदि शामिल थे।

gunjan shekhawat
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned