पांच गांवों को मिलेगी 24 घंटे बिजली, जीणी में निर्मित 33 केवी सब स्टेशन का उद्घाटन

सूरजगढ़. पंचायत समिति के ग्राम पंचायत जीणी में एक करोड़ 54 लाख रुपए की लागत से नव-निर्मित 33 केवी विद्युत सब स्टेशन का रविवार को उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पिलानी विधायक जेपी चन्देलिया थे। अध्यक्षता पूर्व विधायक श्रवण कुमार ने की। विशिष्ट अतिथि विद्युत निगम के मुख्य अभियंता डीएन जांगिड़, अधीक्षण अभियंता एसके सिंघल, अधिशाषी अभियन्ता अशोक कुमार चौधरी थे।

By: Datar

Published: 01 Jul 2019, 12:15 PM IST

सूरजगढ़. पंचायत समिति के ग्राम पंचायत जीणी में एक करोड़ 54 लाख रुपए की लागत से नव-निर्मित 33 केवी विद्युत सब स्टेशन का रविवार को उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पिलानी विधायक जेपी चन्देलिया थे। अध्यक्षता पूर्व विधायक श्रवण कुमार ने की। विशिष्ट अतिथि विद्युत निगम के मुख्य अभियंता डीएन जांगिड़, अधीक्षण अभियंता एसके सिंघल, अधिशाषी अभियन्ता अशोक कुमार चौधरी थे। इस दौरान मुख्य अतिथि व अध्यक्ष का ग्रामीणों ने साफा पहनाकर सम्मान भी किया। सहायक अभियंता सुरेन्द्र सिंह जाखड़ ने बताया कि निगम की ओर से एक करोड़ 54 लाख रुपए की लागत से जीणी गांव में 33/11 केवी विद्युत सब स्टेशन का निर्माण कार्य किया गया है। उन्होने बताया कि इससे जीणी सहित हरिपुरा, घण्डावा, ढकरवाला व रामनाथपुरा गांवों के लोगों को बिजली की 24 घंटे आपूर्ति का लाभ मिल सकेगा। इस दौरान अतिथियों ने 33 केवी उप चौकी के लिए जमीन दान करने वाले रामनिवास व मांगीलाल का आभार जताते हुए सम्मान किया। इस मौके पर पूर्व प्रधान शेर सिंह नेहरा, पूर्व प्रधान उमराव सिंह, शीशराम हलवाई, सरपंच प्रतिनिधि संदीप भडिय़ा, पूर्व सरपंच अमीलाल, रघुवीर सिंह डैला मौजूद रहे।

राशन के गेंहू को निजी घर में उतारने का विरोध


पिलानी. जरूरतमंद परिवारों के लिए सरकार द्वारा जारी किया गया उचित मूल्य दर के गेंहू को सरकारी गोदाम में रखने के बजाय रिस्तेदार के घर पर रखने का लोगों ने विरोध किया। गांव के लोगों के विरोध के चलते डीलर ने रिस्तेदार के घर पर उतरवाए गए गेहूं के बोरों को गोदाम में रखवाया है। जानकारी के अनुसार सरकार की ओर से शुक्रवार को खेड़ला बास के लिए राशन का गेहूं जारी किया गया था। उक्त राशन का गेंहू खेड़ला बास में नहीं उतार कर विद्या विहार नगर पालिका के वार्ड 14 में स्थित एक निजी घर में रखा जा रहा था। बास गांव के गेंहू विद्या विहार पालिका के क्षेत्र में निजी घर में रखे जाने की सूचना खेड़ला बास गांव के लोगों को लग गई।
सूचना पा कर खेड़ला बास गांव के लोग एकत्र हो गए तथा उनके हिस्से के गेहूं किसी निजी घर में रखने का विरोध करने लगे। शुक्रवार रात करीब साढे ग्यारह बजे गांव के लोगों द्वारा विरोध करने पर राशन डीलर ने गांव के लोगों की बात को मान लिया तथा गेहूं के बोरे निजी घर से उठा कर खेड़ला बास गांव के राशन वितरण केन्द्र के गोदाम में रखवाऐ। इस विषय में राशन डीलर समशेर ने बताया कि गोदाम में जगह कम होने के कारण पास में स्थित राशन सब वितरण केन्द्र में राशन का गेंहू रखाया जा रहा था। बाद में गांव के लोगों ने विरोध किया तो राशन को गेंहू के गोदाम में शिफ्ट कर दिया गया ।

surajghar news

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned