गगनभेदी नारों के साथ शहीद शमशेर को किया सुपुर्द-ए-खाक

कुमपुरा तन बामलास गांव के 42 वर्षीय शहीद शमशेर अली खान को शनिवार दोपहर उनके पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्द-ए-खाक किया गया।

By: santosh

Updated: 05 Sep 2020, 03:58 PM IST

गुढ़ागौड़जी। हुकुमपुरा तन बामलास गांव के 42 वर्षीय शहीद शमशेर अली खान को शनिवार दोपहर उनके पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्द-ए-खाक किया गया। शहीद शमशेर अली खान अरुणाचल प्रदेश के टेंगा में 24 ग्रेनेडियर यूनिट में नायब सूबेदार के पद पर सेवारत थे। बुधवार सुबह भारत—चीन सीमा पर अरुणाचल प्रदेश के पाइनिज चेक पोस्ट पर पेट्रोलिंग के दौरान शहीद हो गए थे। शनिवार सुबह शहीद का पार्थिव देह गुढ़ागौड़जी पहुंचा।

पार्थिव देह के साथ आए सेना के अधिकारियों व स्थानीय प्रशासन की मौजूदगी में पार्थिव देह उनके घर ले जाई गई। गुढ़ागौड़जी कस्बे में पार्थिव देह पहुंचने पर उनका पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। वहां से लोग तिरंगा हाथों में लेकर शहीद के पार्थिव देह के साथ चलकर उनके घर तक आए।

पार्थिव देह जैसे ही शहीद के घर पहुंची तो घर में कोहराम मच गया। हर कोई उनके परिवार को संभालने में लगा हुआ था। इस दौरान वहां मौजूद हर व्यक्ति की आंखें यह दृश्य देखकर नम हो गई। जिसके बाद हुकुमपुरा गांव के जोहड़ में बने कब्रिस्तान में उन्हें राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्द-ए-खाक किया गया।

बिलख पड़े बच्चे,पत्नी हुई बेसुद:
अपने पति की पार्थिव देह को तिरंगे में लिपटी देखकर पत्नी सलमा बानो बेसुद हो गई। शहीद की मां नथी बानो का भी रो रोकर बुरा हाल था। वहीं शहीद के तीनों बच्चे भी ऐसा माहौल देखकर बिलख पड़े।

सेना के अधिकारी ने पिता को सौंपा तिरंगा:
पार्थिव देह के साथ आए सेना के अधिकारी ने सेना की ओर से दिया जाने वाला तिरंगा शहीद के पिता सलीम अली को सौंपा। इस दौरान पिता सलीम अली की आंखें भर आईं। तथा तिरंगा ग्रहण करके सेना को सलाम किया।

शहीद को दिया गार्ड ऑफ ऑनर:
पार्थिव देह के साथ आई सेना की टुकड़ी व स्थानीय प्रशासन ने शहीद को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इस दौरान सेना के अधिकारियों व सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष सहित अनेक लोगों ने उनको पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

देशभक्ति तरानों के साथ निकाली तिरंगा रैली:
क्षेत्र के युवाओं ने शहीद शमशेर को तिरंगा रैली निकालकर श्रद्धांजलि दी। गुढ़ागौड़जी से करीब चार किलोमीटर दूर शहीद के घर तक लोगों ने डीजे पर देशभक्ति तरानों के साथ तिरंगा रैली निकाली।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned