scriptप्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की श्रद्धालुओं ने ली शपथ | Golden India Campaign of Rajasthan patrika news | Patrika News

प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की श्रद्धालुओं ने ली शपथ

locationझुंझुनूPublished: Feb 23, 2020 05:59:31 pm

Submitted by:

gunjan shekhawat

Golden India Campaign of Rajasthan patrika: झुंझुनूं. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत महाअभियान से लगातार लोग जुड़ रहे हैं। पत्रिका के अभियान से विभिन्न संगठन व लोगों का जुड़ाव बढ़ता जा रहा है। शनिवार को शहर के सैनी मंदिर में स्थित शिव मंदिर में पूजा-अर्चना करने आए श्रद्धालुओं ने शहर को स्वच्छ रखने व प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की शपथ ली।

प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की श्रद्धालुओं ने ली शपथ

प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की श्रद्धालुओं ने ली शपथ

झुंझुनूं. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत महाअभियान से लगातार लोग जुड़ रहे हैं। पत्रिका के अभियान से विभिन्न संगठन व लोगों का जुड़ाव बढ़ता जा रहा है। शनिवार को शहर के सैनी मंदिर में स्थित शिव मंदिर में पूजा-अर्चना करने आए श्रद्धालुओं ने शहर को स्वच्छ रखने व प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की शपथ ली। श्रद्धालुओं ने कहा कि प्लास्टिक का उपयोग करना स्वास्थ्य व पर्यावरण दोनो के लिए हानिकारक है, इसका उपयोग नहींं करना चाहिए। वे अन्य लोगों को भी प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने के लिए प्रेरित करेंगे।
इस अवसर पर पार्षद विजय कुमार सैनी, सावरमल सैनी, राजकुमार यादव, सुशील पुरोहित, बलदेव जांगिड़, विद्याधर पुजारी, विकास, राजेश सैनी, विनोद कुमार, नथमल सैनी, राजेंद्र प्रसाद शर्मा, जगदीश सैनी, फूलचंद आदि मौजूद थे।
प्लास्टिक इस्तेमाल नहीं करने का लिया संकल्प


खेतड़ी. कस्बे के निजी बस स्टेण्ड पर पार्षद नंदकिशोर बबेरवाल की अध्यक्षता में कस्बे के प्रमुख लोगो की संगोष्ठी का आयोजन हुआ। बैठक में पत्रिका द्वारा प्लास्टिक के खिलाफ चलाए स्वर्णिम भारत अभियान की प्रशंसा की गई तथा प्लास्टिक प्रयोग में नही लेने का निर्णय लेते हुए यह भी संकल्प लिया गया कि पत्रिका के इस अभियान के सम्बन्ध में और लोगो को भी जागरुक करेगे। इस अवसर पर पार्षद नंदकिशोर बबेरवाल,पूर्व पार्षद धर्मन्द्र सैनी,सुरेश गुर्जर,प्रहलाद गुर्जर,विक्रमसिंह राजपूत,दिनेश सैनी,राकेश शर्मा,विकास गुर्जर व अशोक यादव मौजूद थे।
घर – घर जाकर प्लस्टिक रोक के लिए शपथ

पचलंगी. इलाके के झड़ायानगर शिवधाम में महाअभियान आयोजन में शनिवार को स्वच्छ भारत के तहत धाम में स्थित बालाजी व शिव मंदिर मंदिर परिसर की महाशिरात्रि पर्व के दूसरे दिन देवनारायण शिक्षण संस्थान के निदेशक छगन लाल कसाणा के निर्देशन में विद्याार्थियों ने साफ सफाई की व घर – घर जाकर प्लास्टिक के रोक व उपयोग नहीं करने के लिए लोगों को जागरूक करने की शपथ ली। वहीं मंदिर में आए श्रद्धालुओं को अभियान में सहयोग कर पूरी भागीदारी लेने की शपथ दिलाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो