scriptश्रद्धालुओं ने शहर सुंदर बनाने का उठाया बीड़ा, ली शपथ | Golden India Campaign of Rajasthan patrika news | Patrika News

श्रद्धालुओं ने शहर सुंदर बनाने का उठाया बीड़ा, ली शपथ

locationझुंझुनूPublished: Feb 24, 2020 11:58:19 am

Submitted by:

gunjan shekhawat

Golden India Campaign of Rajasthan patrika news: झुंझुनूं. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत महा अभियान के तहत अब श्रद्धालु लोगों को स्वच्छता का संदेश देकर लोगों को प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने के लिए जागरूक करेंगे। अभियान के तहत मेड़तनी बावड़ी के पास स्थित मंदिर में पूजा करने आए श्रद्धालुओं ने प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की शपथ ली।

श्रद्धालुओं ने शहर सुंदर बनाने का उठाया बीड़ा, ली शपथ

श्रद्धालुओं ने शहर सुंदर बनाने का उठाया बीड़ा, ली शपथ

झुंझुनूं. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत महा अभियान के तहत अब श्रद्धालु लोगों को स्वच्छता का संदेश देकर लोगों को प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने के लिए जागरूक करेंगे। अभियान के तहत मेड़तनी बावड़ी के पास स्थित मंदिर में पूजा करने आए श्रद्धालुओं ने प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की शपथ ली। श्रद्धालुओं ने कहा कि वे अन्य लोगों को भी प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने के लिए प्रेरित करेंगे। इस मौके पर मनोज कुमार कुमावत, योगेंद्र कुमावत, कालुराम, अशोक कुमावत, मुकेश, सुमेर सिंह, राजेंद्र, जितेंद्र, होशियार सिंह आदि शामिल थे।
घर- आंगन में प्लास्टिक रोक पर महिलाओं ने की चर्चा


पचलंगी. पत्रिका के स्वर्णिम भारत महाअभियान के तहत रविवार को इच्छेश्वर शिव धाम परिसर में गोरक्षक व शिव मंदिर मंदिर परिसर में महिनाओं ने परिचर्चा कर घर आंगन में प्लास्टिक के उपयोग पर रोक लागाने का संकल्प लिया। महिला मंडल की सविता, सुमन, राजेश, गायत्री सहित ने अभियान को आगे बढ़ाने व सभी को सहयोग कर पूरी भागीदारी लेने की शपथ ली।
बोर्ड परीक्षा केंद्राधीक्षकों की आमुखीकरण कार्यशाला


चिड़ावा. पांच मार्च से शुरू हो रही बोर्ड परीक्षा-2020 को लेकर रविवार को राजकला राजकीय बालिका उमावि में केंद्राधीक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया। जिसमें जिलेभर के 254 केंद्राधीक्षक शामिल हुए। अध्यक्षता डीइओ अमरसिंह पचार ने की।
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर से नियुक्त मुख्य प्रशिक्षक राजेश बुरी, राकेश ढाका ने प्रश्नपत्र प्राप्ति से लेकर प्रश्न पत्रों की सुरक्षा, प्रश्नपत्र खोलने की प्रक्रिया, वीक्षकों की नियुक्ति, परीक्षा केंद्र से संबंधित व्यवस्थाओं की जानकारी दी। बोर्ड परीक्षा के प्रभारी अधिकारी एडीईओ कमलेश तेतरवाल ने जिलास्तर पर की गई बोर्ड परीक्षा संबंधित व्यवस्थाओं की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने केंद्राधीक्षकों को परीक्षा जैसे महत्वपूर्ण कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतें तथा कोई भी समस्या आने पर तत्काल नियंत्रण कक्ष, जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को सूचित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की नियुक्ति से पहले आपसी सामंजस्य बिठाए, इस तरह नियुक्ति करें ताकि सभी केंद्रों पर आस-पास से वीक्षक मिल सके। इसके बावजूद शिक्षकों की कमी आती है तो अपने ब्लॉक के मुख्य शिक्षा अधिकारी से संपर्क कर शिक्षकों की सूची हासिल करें। डीइओ पचार ने केंद्राधीक्षकों को परीक्षा अवधि में अपना मुख्यालय नहीं छोडऩे, अपरिहार्य स्थिति में जिला शिक्षाधिकारी से पूर्व अनुमति लेनी की बात कही। इस मौके पर सीबीइओ बुहाना जगबीर सिंह यादव, सीबीइओ नवलगढ़ हाफिज अली, सीबीइओ चिड़ावा ओमप्रकाश नायक, सीबीइओ झुंझुनंू हरफूलसिंह मीणा, हरकेश मान, विक्रम ताखर आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो