script

खुद भी रखेंगे स्वच्छता, दूसरों को भी करेंगे जागरूक

locationझुंझुनूPublished: Feb 23, 2020 06:19:51 pm

Submitted by:

gunjan shekhawat

Golden India Campaign of Rajasthan patrika news jhunjhunu: झुंझुनूं. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत महाअभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम हुआ। प्रभात फेरी परिवार की ओर से शहर में स्थित श्रीलावरेश्वर महादेव मंदिर में प्रभात फेरी परिवार के सदस्यों ने प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने व स्वच्छता पर चर्चा की। परिवार के सदस्यों ने कहा कि वे प्लास्टिक का उपयोग नहीं करेंगे तथा अन्य लोगों को भी प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने व स्वच्छता अपनाए रखने को लेकर प्रेरित करेंगे।

खुद भी रखेंगे स्वच्छता, दूसरों को भी करेंगे जागरूक

खुद भी रखेंगे स्वच्छता, दूसरों को भी करेंगे जागरूक

झुंझुनूं. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत महाअभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम हुआ। प्रभात फेरी परिवार की ओर से शहर में स्थित श्रीलावरेश्वर महादेव मंदिर में प्रभात फेरी परिवार के सदस्यों ने प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने व स्वच्छता पर चर्चा की। परिवार के सदस्यों ने कहा कि वे प्लास्टिक का उपयोग नहीं करेंगे तथा अन्य लोगों को भी प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने व स्वच्छता अपनाए रखने को लेकर प्रेरित करेंगे। सदस्यों ने लोगों को जागरूक करने की शपथ ली। इस मौके पर दिनेश केजड़ीवाल, भोपालसिंह, राजेंद्र सोनी, गोपाल हलवाई, रवि पंसारी, इंद्र तुलस्यान, अशोक शर्मा, संजय सैनी, राकेश केजड़ीवाल, मनोज केडिया, राधेश्याम, सुनीता केडिया, कमला, पूनम, उमा, ललिता, सरिता, बालमुकुंद स्वामी, राजा आदि मौजूद थे।
चिड़ावा. पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत खेतड़ी रोड स्थित संस्कार क्लासेज में कार्यक्रम हुआ। जिसमें वक्ताओं ने प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक से पर्यावरण प्रदूषित होता है, वहीं कैंसर जैसी घातक बीमारी भी बढ़ती हैं। उन्होंने छात्रों को प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की शपथ दिलवाई। अभियान के प्रति लोगों को जागरूक करने की बात कही। कार्यक्रम को निदेशक बहादुर मल शर्मा, प्रबंधक संतकुमार पायल, व्यवस्थापक जयकरण चौधरी, शिवकुमार शर्मा, रचना महमिया, सत्येंद्र नूनियां ने भी संबोधित किया।
बगड़. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम अभियान के अंतर्गत त्रयंबकेश्वर महादेव शिवालय में श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर में प्लास्टिक मुक्ति का संकल्प लिया। श्रद्धालुओ ने भविष्य में स्वयं प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने व दूसरों को भी नहीं करने के लिए प्रेरित करने का संकल्प किया। इस मौके पर पंडित संजय महर्षि, रामपूजन शास्त्री व मनोज शर्मा के आचार्यत्व में पालिका चेयरमैन सुशीला बुंदेला, राधेश्याम बुंदेला, वाइस चेयरमैन कीर्तिसिंह शेखावत, बगड़ ब्राह्मण समाज समिति अध्यक्ष प्रदीप कानोडिय़ा ने रुद्राभिषेक किया। कार्यक्रम में बलबीर सैनी, युधिष्ठर जांगीड़, सुमित शर्मा, सीताराम बुंदेला, अनिल चाहर, विजय बिजारणिया, दीपक बुंदेला, लक्ष्मीनारायण गोस्वामी, महेश शर्मा, संदीप सैनी, चिंटू माहेश्वरी आदि ने पूजा अर्चना में भाग लिया।
खेतड़ी. संजीवनी कालेज ऑफ फार्मेसी राजोता में को प्राचार्य डा.कृष्ण मूर्ति के सान्निध्य में राजस्थान पत्रिका के प्लास्टिक के खिलाफ चलाए गए स्वर्णिम भारत अभियान के तहत आयोजित समारोह में मुख्यअतिथि रामवतार वर्मा ने प्लास्टिक उपयोग से होने वाले नुकसान की जानकारी देते हुए राजस्थान पत्रिका द्वारा चलाए गए इस अभियान की सराहना की तथा उपस्थित स्टाफ व छात्रों को प्लास्टिक काम में नहीं लेने की शपथ दिलवाई। इस मौके पर पन्नालाल, इन्द्राज सैनी,महेन्द्र डाडा, सुशील कुमार, मूलचन्द कुमावत, मोहित सक्सेना, राजेश कुमारी, लक्ष्मी, संगीता, योगिता, टीना, मदनलाल सैनी, अजीत सहित समस्त स्टाफ व छात्र-छात्राओं ने शपथ ली।

ट्रेंडिंग वीडियो