scriptजानिए; झुंझुनूं में खुलने वाले मेडिकल कॉलेज के फायदे | Government started the process | Patrika News

जानिए; झुंझुनूं में खुलने वाले मेडिकल कॉलेज के फायदे

locationझुंझुनूPublished: Sep 20, 2019 12:01:39 pm

Submitted by:

Jitendra

डा. वीडी बाजिया से जानें मेडिकल कॉलेज के फायदे-हेल्थ के मामले में नए-नए रिसर्च हो सकेंगे-पोस्ट ग्रेजुएट स्टूंडेंटस के आने का फायदा-जटिल रोगों की जांच व इलाज में फायदा-मैनपावर बढऩे से सीखने और काम करने की क्षमता बढ़ेगी-रोगी को ज्यादा सुविधाएं मिल सकेगी-टीचिंग स्टाफ बढ़ेगा-जिले के विद्यार्थियों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा-बड़ी और जटिल जांच यहां हो सकेगी।

जानिए; झुंझुनूं में खुलने वाले मेडिकल कॉलेज के फायदे

जानिए; झुंझुनूं में खुलने वाले मेडिकल कॉलेज के फायदे

झुंझुनूं. कई सालों से मेडिकल कॉलेज खुलवाने के लिए आंदोलन कर रहे झुंझुनूंवासियों के लिए खुशखबर है।झुंझुनूं में मेडिकल कालेज की उम्मीद बंधी है। राज्य सरकार ने झुंझुनूं समेत कई जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने की प्रकिया शुरू की है। जिसके चलते अब सीकर और चूरू के बाद अब झुंझुनूं के विद्यार्थियों के लिए यह सुनहरा मौका होगा होगा और प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से लोगों को इसका फायदा मिल सकेगा। निदेशालय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं जयपुर की ओर से गुरुवार को आदेश जारी कर प्रमुख चिकित्सा अधिकारियों से मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए प्रक्रिया शुरू कर जमीन आवंटन के प्रस्ताव मंागे गए हैं। जारी आदेश में बताया गया है कि जिला चिकित्सालय को मेडिकल कॉलेज में क्रमोन्नत करने के लिए आवश्यक भूमि के पट्टा आवंटन की कार्रवाई कर प्रस्ताव भिजवाएं।
पांच सितंबर को हुई थी बैठक
पांच सितंबर को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में राज्य में मेडिकल कॉलेज खोलने जाने के संबंध में चर्चा की गई थी। इसके अनुसार जिला चिकित्सालयों को मेडिकल कॉलेज के रूप में क्रमोन्नत किए जाने के लिए भूमि आवंटन की कार्रवाई के लिए प्रमुख चिकित्सा अधिकारियों को पाबंद करने की बात कही गई थी।

इन जिलों को भी किया शामिल
अलवर, बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, चितौडगढ़़, दौसा, गंगानगर, हनुमानगढ़, जालौन, जैसलमेर, करौली, नागौर, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सिरोही व टोंक


डॉ राजकुमार ने उठाई थी मांग
नवलगढ़ विधायक एवं पूर्व चिकित्सा मंत्री डॉ राजकुमार शर्मा कई बार झुंझुनूं में मेडिकल कॉलेज की मांग उठा चुके। मुख्यमंत्री के साथ कई बैठकों में भी वे झुंझुनूं में मेडिकल कॉलेज की मांग उठा चुके। वे जब चिकित्सा राज्य मंत्री थे, तब भी उन्होंने इस पर चर्चा की थी।इसके बाद सरकार आई नहीं और प्रक्रिया ठंडे बस्ते में चली गई थी।मुख्यमंत्री के सामने मामला उठाने के बाद अब जिले के प्रभारी मंत्री प्ररसादीलाल मीणा व प्रभारी सचिव आलोक ने झुंझुनूं का दौरा किया था। इस दौरान प्रभारी मंत्री मीणा बैठक लेकर रवाना हो गए थे। दूसरे दिन चार सितंबर को प्रभारी सचिव आलोक ने कलक्टर रवि जैन, सीएमएचओ डा. छोटेलाल गुर्जर तथा अन्य अधिकारियों के साथ बीडीके अस्पताल में निरीक्षण किया था। इस दौरान प्रभारी सचिव ने कहा था कि बीडीके अस्पताल काफी बड़ा है और यहां ओपीडी भी ज्यादा है। ऐसे में यहां मेडिकल कॉलेज होना चाहिए।
इनका कहना है…
मेडिकल कॉलेज खोलने की प्रक्रिया शुरू की गई है। मेडिकल कॉलेज के संबंध में जो भी रिपोर्ट मांगी जाएंगी वे भेज दी जाएंगी। अगर मेडिकल कॉलेज खुलता है तो झुंझुनूं को फायदा मिल जाएगा।
डा. छोटेलाल गुर्जर, सीएमएचओ (झुंझुनूं)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो