मंडी के गोदाम से रातों रात गायब हो गया 43 लाख का अनाज, किसी को भनक तक नहीं लगी !

Vinod Chauhan

Publish: Jun, 14 2018 02:25:17 PM (IST)

Jhunjhunu, Rajasthan, India
मंडी के गोदाम से रातों रात गायब हो गया 43 लाख का अनाज, किसी को भनक तक नहीं लगी !

मुकुंदगढ़ कस्बे के मंडी इलाके में मंडी कमेटी गेस्ट हाउस के निकट एक गोदाम से लाखों रूपयों का अनाज चोरी हो गया।

मुकुंदगढ़.

कस्बे के मंडी इलाके में मंडी कमेटी गेस्ट हाउस के निकट एक गोदाम से लाखों रूपयों का अनाज चोरी हो गया। चोर गोदाम का ताला व पीछे से दीवार तोडकऱ सामान पर हाथ साफ कर गए। दुकानदार ने बुधवार दोपहर गोदाम संभाला तो घटना का पता चला। सूचना पर थानाप्रभारी रामस्वरूप बराला मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मौका मुआयना कर जानकारी जुटाई। उधर, चोरी की सूचना पर काफी संख्या में व्यापारियों समेत अन्य लोग भी मौके पर जुट गए। थानाप्रभारी बराला ने बताया कि इस संबंध में दुकानदार मंडी के वार्ड सात निवासी सुनील कुमार महाजन ने रिपोर्ट दी है कि चोर गोदाम से 115 क्विंटल चना व 366 क्विंटल ग्वार चोरी कर ले गए। जिसकी कुल कीमत 43 लाख रूपए बताई गई है। प्रारंभिक जांच में पुलिस गोदाम पर कब्जा करने का मामला मान रही है।


दुकान मालिक व अन्य पर लगाया चोरी का आरोप
दुकानदार सुनील की ओर से पुलिस में दी गई रिपोर्ट के मुताबिक उसकी मंडी में मुरारी लाल चंद्रप्रकाश के नाम से अनाज की फर्म है। उसने अनाज रखने के लिए गेस्ट हाउस के निकट एक दुकान वर्ष 1972 से किराए पर ले रखी है। चोरी की घटना के बाद दुकानदार ने दुकान मालिक सुनील कुमार बीदावतका से गोदाम में पड़े अनाज के बारे में पूछा तो अनभिज्ञता जताई। रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि दुकान मालिक मंडी निवासी व हाल सीकर के बनवारी लाल बीदावतका, उसके पुत्र राकेश व सुनील तथा मंडी निवासी महेन्द्र अजाड़ीवाल, उसके बेटे अनूप व उसकी पत्नी प्रीति षडयंत्र रचकर दुर्भावना से रातो रात उसकी गोदाम से अनाज चोरी कर ले गए। आरोपितों ने गोदाम के दूसरा नया ताला भी लगा दिया। वहीं तोड़ी गई दीवार के भी रंगरोगन करवा दिया।


गोदाम ही कर गए खाली
घटना के बाद जब दुकानदार सुनील ने गोदाम संभाला तो पूरी गोदाम ही खाली मिली। संभावना जतई जा रही है कि आरोपित किसी वाहन में अनाज की बोरियों को भरकर ले गए और कहीं बेच दिया।


चोरी की वारदात की सूचना पर घटनास्थल का मौका मुआयना कर जानकारी जुटाई है। दुकानदार ने दुकान मालिक समेत अन्य लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दी है। पूछताछ कर मामले की पड़ताल की जा रही है। -रामस्वरूप बराला, थानाप्रभारी मुकुंदगढ़।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned