हनुमान जयंती पर सजे मंदिर, श्रद्धालुओं ने की पूजा-अर्चना

मंदिर ट्रस्ट के नरेशचंद्र गाडिया ने बताया कि बालाजी महोत्सव के तहत गुरुवार को भक्ति संगीत पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा।

झुंझुनूं. चूरू बाइपास स्थित श्री बंधे का बालाजी मंदिर में हनुमान जयंती पर धार्मिक कार्यक्रम होंगे। मंदिर ट्रस्ट के नरेशचंद्र गाडिया ने बताया कि बालाजी महोत्सव के तहत गुरुवार को भक्ति संगीत पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा।
जिसमें दिल्ली की श्रुति एंड पार्टी के कलाकार प्रस्तुति देंगे। वहीं शुक्रवार को मेला लगेगा। मेले में जोधपुर के हवाई झूले सहित विभिन्न प्रकार की स्टाले लगाई जाएंगी।


हनुमान मंदिर में 19 को होगा हवन
चिड़ावा. कोर्ट रोड स्थित शिव व शिवांश रूद्रावतार हनुमान मंदिर में 19 अप्रेल को कार्यक्रम में होंगे। आयोजक रविकांत व राजेंद्र शर्मा ने बताया कि जन्मोत्सव पर सुबह आठ बजे से पांच कुंडीय हवन होगा। तीन बजे से भजन-कीर्तन, सुंदरकांड का पाठ किया जाएगा। उधर, हनुमान जयंती पर बागरवाली गली स्थित संत कबीर टीला मंदिर के 21 वें वार्षिकोत्सव पर गुरुवार रात को श्री टीले वाले बालाजी जागरण सेवा समिति के सहयोग से भजनों के कार्यक्रम होंगे। दूसरे दिन शुक्रवार को मेला भरेगा तथा भंडारा होगा। औद्योगिक क्षेत्र, अडूका स्थित दहलाना जोहड़ में भी हनुमान जयंती पर कार्यक्रम होंगे। गुरुवार रात को जागरण होगा। जिसमें विनोद लक्खा एंड पार्टी के कलाकार भजनों की प्रस्तुतियां देंगे। शुक्रवार सुबह प्रसाद वितरण होगा तथा मेला भरेगा। जिसमें कुश्ती, घुड़दौड़, ऊंट दौड़ प्रतियोगिता होंगी।


सीतसर में अखंड रामायण शुरू

 


झुंझुनूं. सीतसर बालाजी धाम में हनुमान जयंती के मौके पर बुधवार से धार्मिक कार्यक्रम शुरू हुए। समिति अध्यक्ष पीएल शर्मा ने बताया कि महंत पुष्करलाल पुजारी के सानिध्य में बुधवार को अखंड रामायण पाठ शुरू हुआ। इस मौके पर मंदिर परिसर को फूलों व रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया गया है। वहीं गुरुवार को भजनों सहित धार्मिक कार्यक्रम होंगे।

gunjan shekhawat Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned