scriptयह है हेलीकॉप्टर वाली दुल्हन, नाम है अनुराधा | helicopter wali dulhan | Patrika News

यह है हेलीकॉप्टर वाली दुल्हन, नाम है अनुराधा

locationझुंझुनूPublished: Nov 16, 2021 03:31:08 pm

Submitted by:

Rajesh

मंजीत यादव कोलकाता में विद्युत विभाग में सहायक अभियंता है। अनुराधा बीएससी उत्तीर्ण है और नौकरी की तैयारी कर रही है। हेलीकॉप्टर पर करीब साढ़े तीन लाख रुपए खर्चा हुआ।

यह है हेलीकॉप्टर वाली दुल्हन, नाम है अनुराधा

यह है हेलीकॉप्टर वाली दुल्हन, नाम है अनुराधा

सिंघाना. राजस्थान के झुंझुनूं जिले की पिठोला की ढाणी हाल ढाणा निवासी मंजीत यादव ने अपने दादा से किया वादा निभाया। अपनी दुल्हन को हेलीकॉप्टर से लेकर आया। मंजीत ने बताया कि उसके दादा श्योचन्द यादव का सपना था कि उनके पोते की बहू हेलीकॉप्टर में आए। इसके बाद उसने वादा किया कि दुल्हन आएगी तो हेलीकॉप्टर में ही आएगी।

रविवार को ढाणा से मित्रपुरा तन नांगलिया (हरियाणा) के लिए बारात गई थी। सोमवार को शादी के बाद मंजीत अपनी दुल्हन अनुराधा को हेलीकॉप्टर में बैठाकर अपने गांव ढाणा लेकर आया। मंजीत यादव कोलकाता में विद्युत विभाग में सहायक अभियंता है। अनुराधा बीएससी उत्तीर्ण है और नौकरी की तैयारी कर रही है। हेलीकॉप्टर पर करीब साढ़े तीन लाख रुपए खर्चा हुआ। मंजीत के गांव से उसके ससुराल की दूरी करीब 45 किलोमीटर है। मंजीत के पिता बाबूलाल यादव निजी स्कूल में शिक्षक हैं।

शुरू हुई शादियां, इस साल कुल 16 सावे

लम्बे समय बाद देवउठनी एकादशी से फिर से बैंड… बाजा… बारात… शुरू हो गए। जिले में एक ही दिन में सैकड़ों शादियां हुई। कोरोना काल में जो शादियां अटकी हुई थी उनमें अधिकतर शादियां रविवार को हुई। अब शादियां 13 दिसम्बर तक होंगी। इसके बाद एक माह का मल मास शुरू हो जाएगा। तेरह दिसम्बर से पहले कुल 16 दिन ही शादियों के मुहूर्त हैं। इधर देवउठनी के दिन अनेक जगह तुलसी व शालिगराम के विवाह भी हुए।

पंडित दिनेश मिश्रा ने बताया कि देवउठनी पर शादियां का सीजन शुरू होने से बाजार में भी दिवाली की तरह ही धनवर्षा होने लगी है। उन्होंने बताया कि अब 13 दिसम्बर तक शादियां होंगी। जो परिवार इन मुहूर्तों में बच्चों का विवाह नहीं कर पाएंगे, उन्हें फिर एक माह तक इंतजार करना होगा। इसके बाद मुहूर्त आगामी नए वर्ष 2022 में 15 जनवरी से प्रारंभ होंगे, जो फरवरी तक रहेंगे। मार्च में मुहूर्त नहीं रहेंगे। इसके बाद अप्रेल में केवल दूसरे सप्ताह से मुहूर्त प्रारंभ होंगे और वह भी केवल पांच दिन रहेंगे।

इस वर्ष शादियों के मुहूर्त
नवंबर में 19,20, 21 22 28 29 30
दिसंबर में 1,2 ,6 ,7, 8, 9 11, 12 ,13

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो