scriptराजस्थान उपचुनाव 2019: हेमा मालिनी का आज चुनावी ‘तड़का’, मंडावा में चुनावी सभा करेंगी ड्रीमगर्ल | Hema Malini to vote appeal for BJP candidate in Mandawa Rajasthan | Patrika News

राजस्थान उपचुनाव 2019: हेमा मालिनी का आज चुनावी ‘तड़का’, मंडावा में चुनावी सभा करेंगी ड्रीमगर्ल

locationझुंझुनूPublished: Oct 18, 2019 10:30:02 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

Hema Malini to vote appeal for BJP candidate in Mandawa Rajasthan : राजस्थान में दो विधानसभा सीटों के लिए होने जा रहे उपचुनाव में अब स्टार प्रचारकों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी क्रम में बॉलीवुड एक्ट्रेस व भारतीय जनता पार्टी सांसद हेमा मालिनी ( Hema Malini ) शुक्रवार को पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में वोट अपील ( vote appeal for BJP candidate ) करेंगी। वे प्रदेश में झुंझुनू की मंडावा सीट ( Mandawa Rajasthan ) पर चुनाव प्रचार करेंगी।

Hema Malini to vote appeal for BJP candidate in Mandawa Rajasthan
झुंझुनू।

राजस्थान में दो विधानसभा सीटों के लिए होने जा रहे उपचुनाव में अब स्टार प्रचारकों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी क्रम में बॉलीवुड एक्ट्रेस व भारतीय जनता पार्टी सांसद हेमा मालिनी ( Hema Malini ) शुक्रवार को पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में वोट अपील ( vote appeal for BJP candidate ) करेंगी। वे प्रदेश में झुंझुनू की मंडावा सीट ( Mandawa Rajasthan ) पर चुनाव प्रचार करेंगी।

जानकारी के अनुसार ड्रीमगर्ल यहां राजस्थान में मंडावा विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिये पार्टी का प्रचार करेंगी। पार्टी सूत्रों ने बताया है कि हेमा मालिनी दोपहर दो बजे मलसीसर में एक जनसभा को सम्बोधित करेंगी। मंडावा पहुंचने से पहले हेमामिलिनी हरियाणा में चुनाव प्रचार का कार्यक्रम है। वे वहां फरीदाबाद के होडल में एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगी।

हेमामिलिनी के मंडावा कार्यक्रम के दौरान उनके साथ पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया, केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी, राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़, झुंझुनू के सांसद नरेंद्र खींचड़ सहित अन्य नेता भी मौजूद रहेंगे।
लोकसभा-विधानसभा चुनाव में आ चुकीं हेमा

हेमामालिनी इससे पहले प्रदेश में हुए विधानसभा और लोकसभा चुनाव में प्रचार अभियान के सिलसिले में आ चुके हैं। लोगों में इन स्टार प्रचारकों को लेकर हर बार एक अलग ही तरह का क्रेज़ देखा जाता है।

जाने क्यों है मंडावा ‘हॉट सीट’
उपचुनाव की दो विधानसभा सीटों पर वैसे तो नागौर की खींवसर सीट सुर्ख़ियों में बनी हुई है, लेकिन मंडावा सीट भी कई मायनों में हॉट सीट बन गई है। दरअसल, इस सीट पर भाजपा व कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने महिला को प्रत्याशी को उतारा है। कांग्रेस ने रीटा चौधरी को चुनाव मैदान में उतारा है जो दिग्गज कांग्रेस नेता, पूर्व पीसीसी चीफ व मंत्री रहे रामनारायण चौधरी की बेटी है।

वहीं भाजपा ने सुशीला सीगड़ा को प्रत्याशी बनाया है। सुशीला सीगड़ा पूर्व प्रधान रहे बृजलाल सीगड़ा (तेतरवाल) की पुत्रवधू है। सुशीला गांव खाजपुर का बास निवासी मनीराम बुडानियां की बेटी हैं। मनीराम बुडानिया दो बार कृषि उपज मंडी समिति झुंझुनूं के डायरेक्टर रहे तथा वर्तमान में झुंझुनूं लायन्स क्लब गौरव के अध्यक्ष हैं।
दिलचस्प फैट्स- ये भी जान लें
कांग्रेस प्रत्याशी रीटा चौधरी 2008 में कांग्रेस से विधायक बनीं थी। उनके पिता रामनारायण चौधरी मंडावा से 1967 में पहली बार कांग्रेस से विधायक बनने के बाद 2008 तक के अलग अलग कार्यकाल में तीस साल से अधिक समय तक विधायक व मंत्री पद पर रहे। वे कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष भी रहे।

उधर भाजपा प्रत्याशी सुशीला सीगड़ा के परिवार का भी कांग्रेस में वर्चस्व रहा है। सुशीला सीगड़ा के ससुर बृजलाल सीगड़ा 1964 से 1980 तक ग्राम पंचायत सीगड़ा के सरपंच रहेे। 1980 से 1988 तक झुंझुनूं पंचायत समिति के प्रधान पद पर रहे।
2000-2005 तक सुशीला सीगड़ा पहली बार झुंझुनूं पंचायत समिति की प्रधान बनी तथा उसकी देवरानी सविता सीगड़ा ग्राम पंचायत की सरपंच बनी। सुशीला सीगड़ा अब तीसरी बार झुंझुनूं की प्रधान है। एक बार प्रधान की सीट एससी की आ गई तो सुशीला ने अपने परिचित को प्रधान बनवा दिया।

गत चार-पांच दशकों की राजनीति को देखा जाए तो अधिकांश काल में विधानसभा क्षेत्र सीट मंडावा पर रीटा चौधरी के परिवार का दबदबा रहा है। वहीं पंचायत समिति झुंझुनूं व ग्राम पंचायत सीगड़ा में सुशीला सीगड़ा के परिवार का दबदबा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो