लोक डाउन में आपको पास बनवाना है तो पढ़ें यह खबर

पास के लिए आवेदन आप घर बैठे कर सकते हैं और पास भी आपको घर बैठे ही मिल जाएगा।

By: Rajesh

Published: 30 Mar 2020, 11:49 AM IST

अलसीसर(झुंझुनूं) लोक डाउन के दौरान यदि किसी व्यक्ति को पास बनवाने की जरूरत है तो उसे सरकारी कार्यालर्यों में भीड़ करने की जरूरत नहीं है। वे डिजिटल पास बनवा सकते हैं। पास के लिए आवेदन आप घर बैठे कर सकते हैं और पास भी आपको घर बैठे ही मिल जाएगा। बस जरूरी यह है कि आप बिना कारण पास नहीं बनवाएंं।
कोरोना के चलते लगे लोक डाउन में आमजन को आवश्यक सेवाओं के लिए दैनिक उपभोग की वस्तुएं एवं मेडिकल सुविधाओं के लिए घर से बाहर निकलने की आवश्यकता रहती है। इसके लिए उपखण्ड अधिकारी डॉ अमित यादव ने बताया कि ऑनलाइन डिजिटल पास के लिए राजस्थान पुलिस की ओर से आमजन को राहत प्रदान करते हुए राजकॉप सिटीजन मोबाइल एप पर लॉक डाउन पास के नाम से लिंक दिया गया है।

#patrikaCoronaTRUTHs #patrikaCoronaLATEST

इस सुविधा के लिए आमजन अपने मोबाइल पर गुगल प्ले स्टोर से राजकॉप सिटीजन एप डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद एसएसओ आइडी से लॉगिन कर इस सुविधा का उपयोग कर सकते है ं। जिस पर संबंधित जिला प्रशासन, पुलिस या अन्य सक्षम अधिकारी द्वारा विचार कर ऑनलाइन डिजिटल पास जारी करेेंगे। यह पाास आवेदन करने वाले व्यक्ति मेल आईडी पर भेज दिया जाएगा।


झुंझनूं दे रहा कोरोना को मात
झुंझुनूं. जिलेवासी लगातार सतर्क व जागरूक होकर महामारी कोरोना को मात दे रहे हैं।
जिले में एक तरफ नए कोरोना पॉजिटिव रोगी मिल रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ से राहत की खबर भी आ रही है। जयपुर में भर्ती शहर के एक और कोरोना रोगी की रिपोर्ट रविवार को नेगेटिव आ गई। उसे देर शाम को जयपुर के सवाई मान ङ्क्षसह अस्पताल से कोरंटाइन वार्ड में भेज दिया गया। यह युवक दुबई से 29 फरवरी को आया था। 25 मार्च को इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद यह जयपुर में भर्ती था। अब इस युवक को जयपुर में प्रताप नगर में स्थित एक भवन में शिफ्ट कर दिया गया है। इसकी एक रिपोर्ट पुणे से आएगी, इसके बाद इसे घर भेजा जा सकता है। इससे पहले इटली से आई मां व बेटी की रिपोर्ट भी नेगेटिव आ चुकी। मां-बेटी को भी अभी जयपुर में ही कोरोंटाइन किया गया है।


कलक्टर और एसपी बोले अखबार वितरित करने वाले हॉकर को रोका नहीं जाए

झुंझुनूं. जिला कलक्टर यूडी खान ने अखबार वितरित करने वाले हॉकरों को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं। कलक्टर खान ने एसपी जगदीशचंद्र शर्मा से चर्चा कर बताया कि केंद्र व राज्य सरकार की ओर से घोषित आवश्यक सेवाओं में मीडिया संस्थान भी शामिल हैं। इसलिए जिले में सुबह बाइक, साइकिल व अन्य संसाधनों से अखबार वितरण करने वाले हॉकर, वितरक को अखबार वितरण करने के लिए आने-जाने की अनुमति पुलिस प्रशासन की ओर से दी हुई है। ताकि वे अपना अखबार वितरण का कार्य सुचारू रूप से संपादित कर सकें। इस पर पुलिस अधीक्षक जगदीशचंद्र शर्मा ने कंट्रोल रूम के जरिए सभी थानाधिकारियों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। साथ ही अखबार के कार्य में लगे अन्य वाहनों को भी नहीं रोकने के लिए कहा है।

Rajesh Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned