scriptपीएम मोदी के दौरे से पहले अधिकारी पहुंच गए झुंझुनूं- इन जगहों पर जाकर लिया सुरक्षा का जयजा | In this month PM Modi visit to jhunjhunu for Proposed tour | Patrika News

पीएम मोदी के दौरे से पहले अधिकारी पहुंच गए झुंझुनूं- इन जगहों पर जाकर लिया सुरक्षा का जयजा

locationझुंझुनूPublished: Jan 05, 2018 07:22:13 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का झुंझुनूं दौरा प्रस्तावित है, लेकिन फिलहाल तिथि तय नहीं हुई है। वे यहां प्रस्तावित दौरे की तैयारियों का जायजा लेने के लिए.

pm modi visit jhunjhunu
झुंझुनूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 22 जनवरी को प्रस्तावित झुंझुनूं दौरे की तैयारियों के लिए फीडबैक लेने शुक्रवार को महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की टीम झुंझुनूं पहुंची। शाम को मंत्रालय से संयुक्त सचिव मोसिस चोलाई के अलावा मंत्रालय से जुड़े हिमांशु, अरविंद राणा और राष्ट्रीय पोषाहार मिशन के परिमल आदि ने सर्किट हाउस पहुंचकर कलक्टर दिनेशकुमार यादव, एसपी मनीष अग्रवाल, एडीएम मुन्नीराम बागडिय़ा, आईसीडीएस के विप्लव न्यौला आदि से कार्यक्रम पर चर्चा की।
यह भी पढ़ें

ये कैसी भारतीय रेल! चढ़े तो लगेगा जुर्माना, नहीं चढ़े तो होगी परेशानी- सामने आया चौंकाने वाला कारण

सुरक्षा को लेकर दिखें सतर्क-

पत्रकार वार्ता में संयुक्त सचिव मोसिस चोलाई ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का झुंझुनूं दौरा प्रस्तावित है, लेकिन फिलहाल तिथि तय नहीं हुई है। वे यहां प्रस्तावित दौरे की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आए हैं। अगर तिथि यहां पर दौरा तय हो जाता है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के द्वितीय चरण की शुरूआत कर सकते हैं, साथ ही राष्ट्रीय पोषाहार मिशन योजना को लांच करेंगे। फिर उसके बाद सर्किट हाउस से टीम जिला स्वर्ण जयंती स्टेडियम पहुंची। जहां पर संयुक्त सचिव मोसिस चोलाई ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ स्टेडियम का एरिया और कितने लोगों के इकट्ठे होने की स्थिति से वाकिफ हुए। इसके अलावा टीम ने हवाई पट्टी और पुलिस लाइन में कार्यक्रम को लेकर जायजा लिया।
यह भी पढ़ें

इस छात्र की ईमानदारी के आगे झुक गए

जयपुर के पुलिस कमिश्नर, पढ़ें क्या है पूरा मामला

मन की बात में पीएम ने किया जिक्र-

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का झुंझुनूं में 22 जनवरी को दौरा प्रस्तावित है। प्रधानमंत्री ने 22 जनवरी 2015 को हरियाणा के पानीपत में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के पहले चरण को लांच किया था। इसके बाद झुंझुनूं के शहीद पीरूसिंह राजकीय माध्यमिक स्कूल में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर कार्यक्रम हुआ था। जिसमें 1247 बेटियों को सम्मानित किया गया था। वहीं बेहतर कार्यक्रम होने पर 24 जनवरी 2017 को दिल्ली में सम्मान भी मिला। बता दें कि पीएम मोदी ने झुंझुनूं में हुए कार्यक्रम का उल्लेख मन की बात में भी कर चुके हैं। इतना ही नहीं लोकसभा में केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी भी चार बार कार्यक्रम का उल्लेख कर चुकी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो