scriptJhunjhunu Accident: 10 bodies cremated on single pyre | एक चिता पर 10 लोगों का हुआ अंतिम संस्कार, पूरे गांव में चूल्हा नहीं जला | Patrika News

एक चिता पर 10 लोगों का हुआ अंतिम संस्कार, पूरे गांव में चूल्हा नहीं जला

Jhunjhunu Accident: बड़ाऊ ग्राम पंचायत का गांव कृष्णनगर गमगीन नजर आया। यहां हर चेहरा उदास है। आज तक इस गांव में इतना बड़ा हादसा नहीं हुआ। पूरे गांव में चूल्हा नहीं जला। कोई मनहूस घड़ी को कोस रहा था तो कोई अपनों को ढांढ़स बंधा रहा था।

झुंझुनू

Published: April 20, 2022 08:38:28 am

Jhunjhunu Accident: बड़ाऊ ग्राम पंचायत का गांव कृष्णनगर गमगीन नजर आया। यहां हर चेहरा उदास है। आज तक इस गांव में इतना बड़ा हादसा नहीं हुआ। पूरे गांव में चूल्हा नहीं जला। कोई मनहूस घड़ी को कोस रहा था तो कोई अपनों को ढांढ़स बंधा रहा था। गांव में सूचना करीब दो ढाई बजे ही मिल गई थी। लेकिन शाम सात बजे तक परिवार के किसी सदस्य को नहीं बताया गया।

jhunjhunu_accident_funeral.jpg

लेकिन रात को जैसे ही एक साथ छह एम्बुलेंस सफेद कफन में लिपटे दस शव लेकर पहुंची तो सभी का धैर्य जवाब दे गया। कई घंटों से आंखें में दबाए हुए आंसू छलक उठे। परिवार की महिलाएं दहाड़े मारकर रोने लगी। हादसे में कुल ग्यारह लोगों की मौत हुई। इसमें से एक ही परिवार के दस थे। जबकि ग्यारहवां उनका रिश्तेदार हरियाणा के नारनौल का था। एम्बुलैंस सीधे श्मसान घाट पहुंची। सभी दस शवों का एक ही चिता पर अंतिम सस्कार कर दिया।

झुंझुनूं-उदयपुरवाटी मार्ग पर लीलों की ढाणी (गुढ़ागौडज़ी) के पास तेज रफ्तार एक पिकअप ओवरटेक करते मंगलवार दोपहर सड़क किनारे खड़े सीमेंट से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली से टकरा गई। हादसे में पिकअप में सवार एक ही परिवार के 10 व एक रिश्तेदार समेत 11 जनों की मौत हो गई। जबकि दो बच्चों सहित सात लोग घायल हो गए। जिनमें चार सदस्यों की हालात गंभीर होने पर जयपुर रैफर किया गया है। मृतकों में नौ पुरुष व दो महिलाएं शामिल हैं।

पुलिस के अनुसार कृष्णनगर (हीरा किरानी), बड़ाऊ, खेतड़ी के गिरधारीलाल यादव का निधन हो जाने के 15 दिन बाद परिवार के सदस्य पिकअप में सवार होकर उदयपुरवाटी के निकट लोहार्गल में स्नान करने गए थे। स्नान कर दोपहर 1.40 बजे लौट रहे थे। गुढ़ागौडज़ी क्षेत्र में लीला की ढाणी में एक रेस्टोरेंट के पास ओवरटेक करते समय सड़क किनारे सीमेंट से भरे खड़े ट्रैक्टर टॉली से जा टकराई। टकराने के बाद बेकाबु हुई पिकअप कई बार पलट गई।

जिससे पिकअप में सवार लोग इधर-उधर उछलकर गिर गए और कई नीचे दब गए। हादसे में विमला देवी, उषा देवी, जीवणी व लक्ष्मी के गंभीर घायल होने पर बीडीके अस्पताल से जयपुर रैफर कर दिया गया। जबकि कमलेश यादव, उनके छह साल के बेटे नैतिक व सात महीने की बेटी प्रियंका का बीडीके में इलाज चल रहा है। हादसे के समय ट्रैक्टर चालक अपनी सीट पर नहीं था। ट्रैक्टर सड़क किनारे खड़ा था। पिकअप चालक भी जयपुर में भर्ती है।

इनकी हुई मौत
-कैलाश (35) पुत्र गिरधारीलाल यादव
-सुमेर (50) पुत्र गिरधारीलाल यादव
-राजबाला (45) पत्नी सुमेर यादव
-राहुल (16) पुत्र सुमेर यादव
-नरेश (16) पुत्र श्रवण यादव
-सावित्री (35) पत्नी श्रवण
-भंवरलाल (35) पुत्र रिछपाल यादव
-अर्पित (15) पुत्र शिवकरण यादव
-मनोहर (50) पुत्र प्रभातराम यादव
-कर्मवीर (20) पुत्र सुमेर यादव
-बलवीर पुत्र रमेश यादव निवासी नारनौल

ओवरटेक के दौरान हादसा
हादसा पिकअप के ओवरटेक करते समय सीमेंट से भरे ट्रैक्टर टॉली से टकराने से हुआ है। सभी को सरकारी राशि मंजूर की गई है।
-लक्ष्मणसिंह कुड़ी, जिला कलक्टर

कर रहे जांच
हादसे में जान गंवाने वाले सभी पिकअप में सवार थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
प्रदीप मोहन शर्मा, एसपी, झुंझुनूं

सवारी गैर कानूनी
यह पिकअप एक साल पहले ही खरीदी थी। बीमा व फिटनेस भी है। लेकिन पिकअप में सवारियां ले जाना गैर कानूनी है। हम भी नियमानुसार कार्रवाई कर रहे हैं।
-मक्खन जांगिड़, डीटीओ

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

सीढ़ियां से उतरने के दौरान गिरे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, कंधे की हड्डी टूटीदिल्ली और पंजाब में दी जा रही मुफ्त बिजली, गुजरात में क्यों नहीं?: केजरीवालहैदराबाद में बोले PM मोदी- 'तेलंगाना में भी जनता चाहती है डबल इंजन की सरकार, जनता खुद ही बीजेपी के लिए रास्ता बना रही'पीएम मोदी ने लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टियों का मजाक उड़ाने के खिलाफ चेताया, कहा - 'मजाक मत उड़ाएं, उनकी गलतियों से सीखें'Rajasthan: वाहन स्क्रैपिंग सेंटर के लिए एक एकड़ जमीन जरूरीAchievement : ऐसा क्या किया पुलिस ने की मिला तीन लाख का ईनाम और शाबाशी ?Mumbai News Live Updates: फ्लोर टेस्ट से पहले शिवसेना का नया दांव, स्पीकर राहुल नार्वेकर से की 39 विधायकों के खिलाफ एक्शन की मांगहनुमानजी के नाम पर वोट मांग रहे कमल नाथ! भाजपा ने की शिकायत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.