scriptएटीएम उखाडऩे वाले गिरोह को कार देने वाला नूंह से गिरफ्तार, एक रात का किराया लिया था दो लाख 30 हजार | jhunjhunu atm loot gang gave the car to arrested | Patrika News

एटीएम उखाडऩे वाले गिरोह को कार देने वाला नूंह से गिरफ्तार, एक रात का किराया लिया था दो लाख 30 हजार

locationझुंझुनूPublished: Oct 12, 2021 10:01:14 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

झुंझुनूं जिले में एटीएम उखाडऩे वाले गिरोह को कार उपलब्ध करवाने वाले को पुलिस ने हरियाणा के नूहं से मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है।

jhunjhunu atm loot gang gave the car to arrested

झुंझुनूं जिले में एटीएम उखाडऩे वाले गिरोह को कार उपलब्ध करवाने वाले को पुलिस ने हरियाणा के नूहं से मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है।

बुहाना (झुंझुनूं )। झुंझुनूं जिले में एटीएम उखाडऩे वाले गिरोह को कार उपलब्ध करवाने वाले को पुलिस ने हरियाणा के नूहं से मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह ने बताया कि पिलोद, बुहाना एवं सूरजगढ़ के एटीएम उखाड़ कर ले जाने वाले मेवात के गिरोह को हरियाणा के नूंह निवासी अभिषेक शर्मा ने काले रंग की कार उपलब्ध कराई थी। अभिषेक शर्मा गत डेढ साल से एटीएम लूटने वाले गिरोह से जुड़ा हुआ है। अभिषेक शर्मा का नूहं में एक मोटर गैराज है, जिसमें यह एटीएम लूटने में प्रयुक्त गाडिय़ों की ट्रेडिंग करता रहता है। यह कार भी अभिषेक के खुद के नाम नहीं है। किसी और के नाम है। उसने 15 सितम्बर को किसी और से यह कार ली थी। इसके अगले ही दिन इसी कार से 16 सितम्बर की रात को बुहाना से एटीएम को उखाड़ लिया था। थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह ने बताया कि बुहाना में एक रात का किराया उसने दो लाख 30 हजार रुपया लिया था।
इस रास्ते से जाते थे
पुलिस ने बताया कि एटीएम उखाड़ कर ले जाने वाले गिरोह के सदस्य हरियाणा के सतनाली, बाडढ़ा, कनीना, डहीना, रेवाड़ी, भिवाड़ी होते हुए नूहं-मेवात में प्रवेश करते थे। आरोपी मेवात में घुसने के बाद एटीएम लूट के पैसों का बंटवारा करके अपने घर चले जाते और अगली एटीएम लूटने की तैयारी में जुट जाते थे। आरोपियों के नाम, पता एवं हुलिया की पुलिस को पुख्ता जानकारी लग चुकी है, लेकिन अभी गिरफ्तारी होनी बाकी है।
पहले करते हैं रेकी
पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी ऐसी एटीएम मशीन को निशाना बनाते थे जो भीड़ से दूर हो। ग्रामीण इलाकों की एटीएम लूटने का ज्यादा प्राथमिकता दी जाती थी। एटीएम लूटने से पहले रेकी की जाती थी। ऐसे एटीएम भी निशाने पर रहते हैं जिनमें कैश होने के बाद भी रात को चौकीदार नहीं रहता हो। पुलिस के अनुसार मेवात गैंग के यह लोग दिल्ली, आंध्र प्रदेश, केरला में भी सिलसिलेवार एटीएम लूट चुके है।
चिड़ावा में सफेद रंग की कार
काले रंग की कार से आरोपियों ने पिलोद, बुहाना एवं सूरजगढ़ की एटीएम मशीन उखाड़ी थी। चिड़ावा के मंड्रेला रोड से आरोपियों ने सफेद कार काम में ली थी। इस कार को इसलिए काम में लेते थे कि यह कच्चे मार्ग में आसानी से चल जाती है। इस कार में इतनी ताकत है कि रस्से से बांधने के बाद एक ही झटके में एटीएम को उखाड़ देती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो