पहले होगी पहचान, फिर एक-एक आएंगे गिरफ्त में

झुंझुनूं. अपराधी तत्व लोकसभा चुनावों में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं कर सके, इसको लेकर पुलिस की ओर से तैयारियां की जा रही है।

By: manish mishra

Published: 19 Jan 2019, 11:29 AM IST

झुंझुनूं. अपराधी तत्व लोकसभा चुनावों में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं कर सके, इसको लेकर पुलिस की ओर से तैयारियां की जा रही है।ऐसे में अब वांछित अपराधी पुलिस की नजर से बच नहीं पाएंगे।इसकों लेकर पुलिस मुख्यालय की ओर से निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक पुलिस को थाना, वृत्त व रेंज स्तर पर दस-दस वांछित अपराधियों को चिन्हित करने के लिए कहा गया है। इसके बाद में रेंज स्तर पर चयन के बाद में राज्य पुलिस की ओर से राज्य स्तर पर दस अपराधियों की सूची बनाकर गिरफ्तारी के प्रयास किए जाएंगे।हालांकि आदेशों में उन्हीं अपराधियों के नाम मांगे गए है, जो कि अपराध की दुनिया में फिलहाल पूरी तरह से सक्रिय हैं। नए डीजीपी कपिल गर्ग ने हर थाना पुलिस को 17 फरवरी तक, वृत्त स्तर पर 22 जनवरी, जिले को 28 जनवरी तक सूचना भेजने के आदेश दिए हैं।इसके अलावा प्रत्येक रेंज को चार फरवरी तक ये सूचनाएं देनी होंगी।उन्होंने ऐसे अपराधियों को पकडऩे के लिए एसओजी की मदद लेने की बात कही है।

सीआइडी को जाएगी सूचना
पुलिस विभाग के मुताबिक ऐसे वांछित अपराधियों की सूची पुलिस थाने सहित पुलिस की वेबसाइट पर भी होगी।गिरफ्तार वांछित अपराधियों की सूचना रेंज महानिरीक्षक व पुलिस अधीक्षक की ओर से सीआइडी (सीबी) को भेजना होगा।अपराधियों को पकडऩे के लिए इनाम की भी घोषणा की जाएगी।अपराधी किसी तरह से बच नहीं जाए इसके लिए पुलिस मुख्यालय की ओर से केस ऑफीसर स्कीम में लेकर जमानत के दौरान उसपर लगे सभी प्रकरण पेश कर अर्जी खारिज करवाने के प्रयास किए जाएंगे।जिन पर ज्यादा मामले दर्ज है, ऐसे अपराधियों नहीं छूटे इसके भी प्रयास होंगे।


जिले में अपराधी
स्टैंडिंग वारंटी 905
उद्घोषित अपराधी 30
भगौड़े अपराधी 152

इनका कहना है...
डीजीपी की ओर से इस तरह के आदेश प्राप्त हुए हैं, अपराधियों की सूची पुलिस मुख्यालय को भिजवा दी जाएगी।इसके लिए जिले में टीमों का गठन कर दिया गया है।
गौरव यादव, पुलिस अधीक्षक झुंझुनूं।

तेज आवाज में टेप बजाना पड़ा महंगा
खेतड़ी. पुलिस ने ट्रैक्टर पर तेज आवाज में टेप बजाते एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। थानाधिकारी विक्रम सिंह राठौड़ ने बताया बबाई में तेज आवाज में ट्रैक्टर पर टेप रिकार्डर बजाते बावड़ी की ढाणी(बबाई) निवासी रामचन्द्र को गिरफ्तार कर टेप रिकार्डर जप्त किया। इसी प्रकार मेहाड़ा सड़क पर विनोदनी कालेज के पास जीप में तेज आवाज में टेप रिकार्डर बजाते ढाणी रामसिंह (पाटन) निवासी अर्जुन को गिरफ्तार कर टेप रिकार्डर जप्त किया गया।

manish mishra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned