फर्जी खाता खुलवाने आया लांबा गोठड़ा का युवक, बैंक कर्मचारियों ने पुलिस के हवाले किया

चिड़ावा.बैंक में फर्जी तरीके से खाते खुलवाकर लेन-देन किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने खाताधारक युवक को हिरासत में लिया है।जिससे पुछताछ की जा रही है। सीआइ लक्ष्मीनारायण सैनी और जांच अधिकारी एसआइ रामदेव सिंह ने बताया कि सोमवार को यूको बैंक के मैनेजर संजय नेहरा ने इतला दी कि एक युवक बैंक में फर्जी तरीके से खाता खुलवाने का प्रयास कर रहा है।जिस पर एसआइ रामदेव सिंह मय जाब्ता बैंक पहुंचे।

By: Datar

Published: 19 Jan 2021, 11:24 AM IST

फर्जी खाता खुलवाने आया लांबा गोठड़ा का युवक, बैंक कर्मचारियों ने पुलिस के हवाले किया

चिड़ावा.बैंक में फर्जी तरीके से खाते खुलवाकर लेन-देन किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने खाताधारक युवक को हिरासत में लिया है।जिससे पुछताछ की जा रही है। सीआइ लक्ष्मीनारायण सैनी और जांच अधिकारी एसआइ रामदेव सिंह ने बताया कि सोमवार को यूको बैंक के मैनेजर संजय नेहरा ने इतला दी कि एक युवक बैंक में फर्जी तरीके से खाता खुलवाने का प्रयास कर रहा है।जिस पर एसआइ रामदेव सिंह मय जाब्ता बैंक पहुंचे। जहां बैंककर्मियों ने युवक लांबा गोठड़ा निवासी विकास शर्मा पुत्र सांवरमल को बैठा रखा था। पुलिस ने आरोपी विकास को हिरासत में लेकर पूछताछ की। प्रारंभिक पूछताछ में युवक ने फर्जी तरीके से खाता खुलवाने की बात कबूल कर ली। युवक के पास बैंक पासबुक, दो-तीन अलग-अलग नाम की फर्जी आईडी (फोटो युवक की), एटीएम समेत अन्य दस्तावेज मिले हैं। इस संबंध में बैंक मैनेजर संजय नेहरा ने आरोपी विकास के खिलाफ धोखाधड़ी कर फर्जी तरीके से बैंक खाते खुलवाने का मामला दर्ज करवाया। जिसकी पुलिस जांच कर रही है। युवक द्वारा पहले से खुलवा रखे खातों में लाखों का लेन-देन होने की बात भी सामने आ रही है।


मध्यप्रदेश में भी की धोखाधड़ी-


प्रारंभिक जांच में सामने आ रहा है कि युवक ने मध्यप्रदेश में भी धोखाधड़ी की थी। युवक ने एमपी में यूको बैंक में फर्जी तरीके से खाता खुलवाकर लेन-देन किया था। इस खाते में करीब 27 लाख रुपए बताए जा रहे हैं।जिसे बैंक प्रबंधक ने फ्रीज कर दिया। बैंक ने देशभर की ब्रांचों में ऐसे खाताधारक की जानकारी मिलने पर इतला देने की मेल भी जारी कर रखी थी।


खाता खुलवाने आया तो धरा गया-


यूको बैंक की मध्यप्रदेश ब्रांच से फर्जी खाते संबंधित मेल मिलने के बाद चिड़ावा ब्रांच में भी ऐसे खाताधारकों पर नजर रखी जा रही थी। सोमवार को जैसे ही युवक खाता खुलवाने के लिए पहुंचा तो बैंक प्रबंधन को युवक की फोटो के आधार पर संदेह हुआ। बैंक प्रबंधन ने सुझबुझ दिखाते हुए युवक को पकड़ लिया।


यूं करता था फर्जीवाडा-


हिरासत में आया युवक काफी शातिर बताया जा रहा है। जो कि फर्जी दस्तावेजों से बैंक में खाते खुलवाता है। पुलिस के अनुसार युवक ने दूसरे लोगों के दस्तावेजों पर खुद की फोटो लगा रखी थी। वह इसी दस्तावेजों से खाता खुलवाता है। युवक के यूको बैंक में भी दो अलग-अलग खाते बताए जा रहे हैं। जिसमें फोटो युवक की लगी है तथा खाताधारक का नाम अलग-अलग है। पुलिस ने बताया कि युवक से पूछताछ में अहम खुलासे होने की उम्मीद है।

फर्जी खाता खुलवाने आया लांबा गोठड़ा का युवक, बैंक कर्मचारियों ने पुलिस के हवाले किया

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned