पुलिस ने ईट-भट्टों पर की जांच ,नहीं मिले बांग्लादेशी मजदूर

पुलिस ने ईट-भट्टों पर की जांच ,नहीं मिले बांग्लादेशी मजदूर झुंझुनूं क्राइम डायरी पचेरी. नारनौल के सलूनी गांव से गुप्तचर विभाग की टीम ने ईट-भट्टों पर काम करने वाले बांग्लादेशी को गिरफ्तार किया था। वहीं उनके साथियों ने पचेरी कलां के ईट-भट्टों ंपर भी बांग्लादेशी होने की आशंका जताई थी। जिसको लेकर राजस्थान पत्रिका ने झुंझुनूं पहुंचे बांग्लादेशी, पचेरी के ईंट भट्टों पर कर रहे कार्य शीर्षक से समाचार प्रकाशित होने के बाद पचेरी कलां पुलिस ने क्षेत्र में संचालित ईंट-भट्टों की जांच की तथा हर ईंट-भट़्टों की

By: Datar

Updated: 22 Jan 2021, 11:53 AM IST


पुलिस ने ईट-भट्टों पर की जांच ,नहीं मिले बांग्लादेशी मजदूर
झुंझुनूं क्राइम डायरी
पचेरी. नारनौल के सलूनी गांव से गुप्तचर विभाग की टीम ने ईट-भट्टों पर काम करने वाले बांग्लादेशी को गिरफ्तार किया था। वहीं उनके साथियों ने पचेरी कलां के ईट-भट्टों ंपर भी बांग्लादेशी होने की आशंका जताई थी। जिसको लेकर राजस्थान पत्रिका ने झुंझुनूं पहुंचे बांग्लादेशी, पचेरी के ईंट भट्टों पर कर रहे कार्य शीर्षक से समाचार प्रकाशित होने के बाद पचेरी कलां पुलिस ने क्षेत्र में संचालित ईंट-भट्टों की जांच की तथा हर ईंट-भट़्टों की तलाशी ली। जिसमें बांग्लादेश कार्य करते नहीं पाए गए तथा सभी ईंट-भट्टों के संचालकों से कार्य कर रहे मजदूरों की जानकारी मांगी गई है।
इनका कहना है -
पचेरी क्षेत्र में संचालित ईंट-भट्टों पर कोई भी बांग्लादेशी मजदूर कार्य नहीं कर रहे है। समय-समय पर ईंट-भट्टों की जांच की जाती है।
- गोपालसिंह थालौर, थानाधिकारी पचेरी कलां।


तीसरे दिन भी नहीं मिला मासूम

मंगलवार दोपहर से गायब है पांच वर्षीय बच्चा
पुलिस की सभी टीमें लगी सर्च अभियान ने
मण्ड्रेला.थाना क्षेत्र के गांव नंदरामपुरा स्थित एक ईट भट्टा पर काम करने वाले परिवार का मंगलवार से लापता पांच साल के बच्चे का तीसरे दिन भी कोई पता नहीं चल पाया है। पुलिस को सूचना के बाद से ही पुलिस बच्चे को सभी जगह तलाश कर रही है। बुधवार की रात्रि को वृताधिकारी सुरेश शर्मा की अगुवाई में पुलिस विभाग की सभी टीमें के करीब 150 जवान ग्रामीणों की मदद से ईट भट्टे के आस पास सहित क्षेत्र के गंावों एवं कस्बे में सर्च ऑपरेशन कर बच्चे की तलाश की पर कई कोई सूराग नही लग पाया।
थानाधिकारी राकेश कुमार मीणा ने बताया कि गांव खुडी पनवाला जिला नागौर हाल गांव नंदरामपुरा ईट भ_े निवासी श्रवण कुमार ने मंंगलवार शाम को रिपोर्ट दी थी कि वह परिवार सहित ईट भट्टे पर काम करता है। मंगलवार की दोपहर एक बजे के बाद से उसका पांच साल का बेटा कालू ईट भट्टे से गायब है। सभी जगह तलाश करने पर भी वह कही नहीं मिला। परिजनों को संदेह है कि वह अनजाने में कहीं चला गया है या अज्ञात उसका अपहरण कर के ले गए है। सूचना पर बुधवार देर शाम से वृताधिकारी सुरेश शर्मा की अगुवाई में पिलानी धानाधिकारी इंद्रप्रकाश यादव, सुरजगढ़ थानाधिकारी अरूण सिंह, चिड़ावा थानाधिकारी लक्ष्मीनारायण सैनी, ड्रोन कैमरा प्रभारी हेड कांस्टेबल सतीश कुमार, एमओबी प्रभारी एएसआई सत्यवीर सिंह व डॉग स्कवॉयड अनिल चौधरी , क्यूआटी टीम, मण्ड्रेला पुलिस थाने के सहित पुलिस लाइन के जवानों सहित ग्रामीणों की मदद से पूरे इलाके में सर्च अभियान चला रखा है।
सूरतगढ़ अनाजमंडी से रविवार को ही आया था परिवार
जानकारी अनुसार लापता बच्चे कालू का परिवार सूरतगढ़ अनाजमंडी में काम करता था। रविवार 17 जनवरी को ही उक्त परिवार सुरतगढ़ में कोई काम नहीं मिलने पर ईट भट़टे पर काम करने आया था। उक्त ईट भट्टे पर पीडि़त परिवार के मुखिया श्रवण कुमार का ससुराल पक्ष सहित अन्य रिस्तेदार पहले से काम करते है। परिवार में मुखिया श्रवण कुमार, उसकी पत्नी पूजा देवी,बड़ा बेटा ऋितिक 6 साल व लापता बच्चा कालू पांच साल थे।
इनका कहना है।
19 जनवरी को पुलिस थाना मण्ड्रेला में बच्चे की लापता होने की रिपोर्ट मिली थी। तभी से बच्चे की तलाशी जारी है। बुधवार से चार थानों सहित पुलिस लाइन के जवानों एवं विभिन्न टीमों के निर्देशन एवं ग्रामीणों के सहयोग से इलाके में बच्चें की सर्च ऑपरेशन कर तलाशी की जा रही है। संग्दिध लोगों एवं जगह सहित आस पास की झग्ुगी झोपडिय़ों भी बच्चे को तलाश किया जा रहा है। परंतु अभी तक कोई सफलता नही मिली है।
- वृताधिकारी सुरेश कुमार शर्मा


लांबा गोठड़ा के विकास ने प्रति माह पांच हजार रुपए मिलने के झांसे में खुलवाया खाता


चिड़ावा.यूको बैंक की चिड़ावा ब्रांच में फर्जी धोखाधड़ी कर फर्जी खाता खुलवाने का आरोपी लांबा गोठड़ा निवासी विकास शर्मा पुत्र सांवरमल भी गिरोह के झांसे में आ गया था। पुलिस पूछताछ में आरोपी विकास ने बताया कि वह लॉकडाउन से पहले दिल्ली में ही रोजगार करता था। वहां गिरोह के दूसरे सदस्यों से जान-पहचान हो गई। उन्होंने फर्जी दस्तावेजों से खाता खुलवाने का झांसा दिया तथा प्रति माह बतौर कमीशन पांच-छह हजार रुपए देने की भी बात हुई। जो के बाद में विकास को नहीं दिए गए। विकास ने बताया कि पैसे मागेंने पर हर बार बहाना बनाकर टाल दिया जाता। उन्होंने बताया कि उसे केवल आठ-दस हजार रुपए ही दिए। हालांकि पुलिस आरोपी से पूछताछ कर हकीकत उगलवाने के प्रयास कर रही है। गौरतलब है कि सोमवार को आरोपी विकास ने यूको बैंक में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर खाता खुलवा रखा था। जिसमें साइबर ठगी कर लेन-देन किया जा रहा था। खाता सीज होने के बाद आरोपी ने दूसरा फर्जी खाता खुलवाने का प्रयास किया।जिसे बैंक प्रबंधक ने पुलिस के हवाले कर दिया।
महज नौवीं पढ़ा है आरोपी-
साइबर ठगी का आरोपी विकास ज्यादा पढ़ा-लिखा भी नहीं है। पुलिस ने बताया कि विकास महज नौवीं तक पढ़ा हुआ है। जो कि लॉकडाउन से पहले दिल्ली में रहता था। दिल्ली में रोजगार बंद होने के कारण गांव आ गया। यहीं पर दिल्ली से रेडिमेंड कपड़े लाकर बेचने शुरू कर दिए। आरोपी विकास इकलौता पुत्र है।


यूटयूब पर फोटो लगाने का मामला दर्ज

उदयपुरवाटी. पुलिस थाने में एक महिला ने उसकी फोटो यूटयूब लगाकर उसे बदनाम करने का मामला दर्ज करवाया है। सोकडाला छापोली निवासी मंजू देवी ने रिपोर्ट दी कि अज्ञात व्यक्ति उसकी मंजू सामोता के नाम से यूटयूब पर फोटो लगाकर उसको बदनाम कर रहा है। जिस अभद्र टिप्पणी की जा रही है।

घर में घुसकर छेड़छाड व मारपीट करने का मामला दर्ज

उदयपुरवाटी. पुलिस थाने में एक महिला पांच लोगों के खिलाफ घर में घुसकर छेड़छाड़ व मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया है। पापड़ा कल की महिला ने पापड़ा कला निवासी कालुराम राकेश, अंकित, विनोद, नानुराम के खिलाफ घर घुसकर उसके व उसकी पुत्री के साथ छेडख़ानी व मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया है।


हादसे में बाइक चालक की मौत, ट्रैक्टर चालक पर लापरवाही से टक्कर मारने का आरोप


मण्ड्रेला.थाना क्षेत्र के गांव महती की ढ़ाणी के पास एक ट्रैक्टर चालक के लापरवाही से ट्रैक्टर चलाकर बाइक सवार को टक्कर मारने से चूरू जिले के नयाबास निवासी एक युवक की मौत हो गई।थानाधिकारी राकेश कमार मीणा ने बताया कि गांव नयाबास थाना हमीरवास जिला चूरु निवासी रामकुमार मेघवाल ने रिपोर्ट दी कि गुरूवार दोपहर को उसका बेटा सुशील कुमार(25) बाइक से अपने ननीहाल डाबड़ी धीरसिंह जा रहा था। रास्ते में गांव महती की ढाणी के पास एक ट्रैक्टर चालक ने ट्रैक्टर को गफलत एवं लापरवाही से चलाकर उसके बेटे को सुशील कुमार की बाइक को टक्कर मार दी। जिससे वह गंभीर घायल हो गया। गंभीर घायल को मण्ड्रेला अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मण्ड्रेला सीएचसी पर पोस्टमार्टम करा शव परिजनो को सौप दिया एवं मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।


ऑनलाइन कार बेचने के नाम पर 65 हजार की ठगी


मुकुंदगढ़. ऑनलाइन कार बेचने के नाम पर 65 हजार रूपए की ठगी करने के आरोप में पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया गया है। पुलिस के अनुसार गांव ढिगाल निवासी प्रवीण कुमार जाट ने रिपोर्ट में बताया कि फैसबुक पर अल्टो कार बेचने का विज्ञापन ऑनलाइन डाला गया था। जिस पर उसने विज्ञापन में दिए गए नंबर पर संपर्क किया तो आरोपी ने अपना नाम विश्राम मीणा बताया और उसने 65 हजार रुपए में कार बेचना तय किया। उसने 14 जनवरी को आरोपी के बताए मुताबिक नंबर पर 3150 रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर करवा दिए और कार डिलीवरी देने की बात तय हुई। रिपोर्ट में बताया कि इसके बाद उसके पास फोन आया कि आपकी कार सीकर पहुंच गई है और शेष रकम भी ट्रांसफार्मर करवाने की बात कही तो उसने 62 हजार रुपए और ट्रांसफार्मर करवा दिए। पूरा भुगतान देने के बाद भी गाड़ी उसके बताए पत्ते पर नहीं पहुंची। वहीं आरोपी ने रुपए वापस लौटाने से भी मना कर दिया। पुलिस ने धोखाधड़ी व ठगी की धाराओं में मामला दर्ज कर जांच एएसआई सकेंद्र सिंह के जिम्मे की है।

10 साल से फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया

सिंघाना. पुलिस ने दस साल से फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि बिशनपुरा निवासी विकास जाट को गिरफ्तार किया है।


53 पव्वे के साथ एक गिरफ्तार

सिंघाना. पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक जने को गिरफ्तार किया है तथा उसके कब्जे से 53 पव्वे देशी शराब के जब्त किए है। पुलिस ने बताया कि मुखबीर की सूचना मिली सुलताना अहीरान गांव में अवैध शराब बेची जा रही है। सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर सुलताना अहीरान निवासी संदीप राजपूत को गिरफ्तार किया तथा उसके कब्जे से 53 पव्वे देशी शराब के जब्त किए। वहीं पुलिस ने आबकारी अधिनियम में मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

घर से महिला का अपहरण, मामला दर्ज

सिंघाना. कस्बे के वार्ड 17 निवासी एक व्यक्ति ने तीन लोगों के खिलाफ उसकी पत्नी का अपहरण कर ले जाने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि सिंघाना के वार्ड 17 निवासी जितेन्द्र सैनी ने रिपोर्ट दी है कि बुधवार को वह घर से बाहर काम पर गया हुआ था। घर पर उसकी मम्मी व उसकी पत्नी हिमांशी अकेली थी। इसी दौरान खैरथल तन अलवर निवासी खिलाड़ी भैडाणा व दो अन्य युवक कार में सवार होकर आए तथा घर से उसकी पत्नी हिमांशी को जबरदस्ती कार में डालकर ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

पुलिस ने ईट-भट्टों पर की जांच ,नहीं मिले बांग्लादेशी मजदूर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned