सुलताना में एफएसएल टीम ने जुटाए साक्ष्य

सुलताना.गांव के वार्ड 11 में बंद मकान के ताले तोड़कर नकदी और जेवरात चोरी के मामले में शुक्रवार को पुलिस ने जांच-पड़ताल की। झुंझुनूं से आए एफएसएल टीम के सत्यवीर जांगिड़, संदीप कुमार ने साक्ष्य जुटाए।

By: Datar

Published: 23 Jan 2021, 12:00 PM IST


झुंझुनूं क्राइम डायरी

वार्ड 11 में चोरी का मामला

सुलताना.गांव के वार्ड 11 में बंद मकान के ताले तोड़कर नकदी और जेवरात चोरी के मामले में शुक्रवार को पुलिस ने जांच-पड़ताल की। झुंझुनूं से आए एफएसएल टीम के सत्यवीर जांगिड़, संदीप कुमार ने साक्ष्य जुटाए। डॉग स्क्वायड टीम के प्रभारी अंकित कुमार ने डॉग जस की मदद से जांच की। चौकी प्रभारी राजेश जांगिड़ नेभी परिजनों और आस-पड़ौस के लोगों से जानकारी ली। गौरतलब है कि वार्डवासी राजेश शर्माकरीब दस दिन पहले परिवार के साथ जयपुर गए हुए थे। पीछे से मकान पर ताला लटका हुआ था। इस बीच चोरों ने मुख्य गेट का ताला तोड़कर कमरे में रखे अलमारी से दो सोने की चेन, एक किलो चांदी के जेवर, दो सोने की अंगुठी, चार कानों के झुमके, 70 हजार रुपए नकदी समेत अन्य सामान चोरी कर लिया। इस संबंध में पीडि़त शर्मा ने अज्ञात के खिलाफ चोरी की रिपोर्टदी।

रास्ते से पत्थर हटाने को लेकर झगड़े में दो घायल

बुहाना. नानवास गांव के एक व्यक्ति ने दस लोगों के खिलाफ अकारण जानलेवा हमला करने के आरोप में पुलिस में प्राथमिकी दर्जकराई है। पुलिस ने घटना में घायल व्यक्तियों का मेडीकल कराके मामले की जांच मुख्य आरक्षी शीशराम को सौंप दी है। पुलिस के अनुसार नानवास गांव के सूबेङ्क्षसह ने प्राथमिकी दर्ज कराई है कि वह अपने खेत में काम कर रहा था। बुहाना में संचालित टैगोर स्कूल की बस बासड़ी से नानवास की तरफ आ रही थी। उसके पड़ौसियों ने रास्ते में पत्थर डाल रखे थे। टैगोर स्कूल की बस में उसके भतीजे का बच्चा था। बस को आगे लाने लिए रास्ते में पड़े पत्थर हटाने लगे तो पहले से सरसों के खेत में घात लगाए बैठे नानवास के अमित कुमार, मनवती, शेरसिंह, संदीप, संतोष, गीता, प्रियंका, टिल्लू, सज्जन एवं अज्ञात व्यक्ति ने लाठी, डंडो, सरियों एवं कुल्हाड़ी से हमला बोलकर घायल कर दिया। स्कूल के बस चालक एवं पड़ौसियों ने बीच बचाव किया। पुलिस ने पीडि़त व्यक्तियों की शिकायत पर मामला दर्जकरके अनुसंधान शुरू कर दिया है।

महिला से मारपीट का मुकदमा दर्ज

बुहाना. पुलिस थाना में घसेड़ा गांव के एक व्यक्ति ने मारपीट करने के आरोप में तीन जनों के खिलाफप्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने मामला दर्जकरके जांच हैडकांस्टेल रामलाल को सौंप दी है। पुलिस ने बताया कि घसेड़ा गांव के रविन्द्र कुमार ने प्राथमिकी दर्ज कराई है कि वह दूध का कार्यकरता है। उसकी मां विद्यादेवी घर पर रहती है। उसकी मां विद्यादेवी के साथ इसी गांव के सिकेन्द्र, रोहित एवं आशा ने मारपीट की और दांत से काट खाया। पास-पड़ौस के लोगों ने बीच-बचाव किया। पुलिस ने मामला दर्जकरके जांच शुरू कर दी है।

उदामांडी गांव से भेड़-बकरी चोरी

बुहाना. उदामांडी गांव के एक बाडे से अज्ञात व्यक्ति पशुधन चोरी कर ले गए। पीडि़त पशु पालक ने अज्ञात चोर के खिलाफ बुहाना थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। जानकारी के अनुसार मनीराम मेघवाल के बाडे से बीती रात को अज्ञात चोर 30 भेड़, 13 बकरी, 7 छोटे भेड़ चुरा ले गए। चोरी की घटना की शुक्रवार को सवेरे पता लगने पर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और मौका मुआवना किया।

फर्जी दस्तावेज तैयार कर की शादी

सिंघाना. ईश्कपुरा गांव के एक व्यक्ति ने इस्तगासे के जरिए फर्जी दस्तावेज तैयार कर बहला-फुसलाकर शादी करने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि ईश्कपुरा निवासी सत्यवीर गुर्जर ने रिपोर्ट दी है कि ईश्कपुरा निवासी मुकेश गुर्जर ने राशन कार्ड में फर्जी नाम वीर सिंह दर्ज करवाकर राशन कार्ड बना लिया तथा इसके साथ आधार कार्ड भी फर्जी बना लिया। इसके बाद फर्जी दस्तावेजों से उसकी भतीजी मनिषा को बहला-फुसलाकर सनातम धर्म ट्रस्ट गाजियाबाद(यूपी) में शादी कर ली। वहीं फर्जी दस्तावेजों से बैंक में खाता भी खुलवा लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

नाबालिग बच्ची को भगा कर ले जाने वालें युवक को भेजा जेल

सिंघाना. झुंझुनूं जिले के ग्रामीण क्षेत्र की एक नाबालिग बच्ची को भगा कर ले जाने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां से आरोपी को जेल भेज दिया। पुलिस ने बताया कि झुंझुनूं जिले के एक गांव के एक व्यक्ति ने रिपोर्ट दी थी की उसकी नाबालिग बच्ची को एक गांव का लड़का भगाकर ले गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां से आरोपी को जेल भेज दिया।

युवक ने की आत्महत्या

बगड़. निकटवर्ती गांव मरोत के एक युवक ने पंखे से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार योगेश कुमार ने रिपोर्ट दर्ज करवाई की उसका भाई बालकृष्ण (30) कल रात को खाना खाकर अपने कमरे में सोने चला गया। अगले दिन सुबह 10 बजे तक कमरे से बाहर नहीं आया तो कमरे में जाकर देखा तो वो पंखे पर फन्दा लगाकर झूलता हुआ मिला।


छानी की मशीन में आने से एक व्यक्ति की मौत

बगड़. पुलिस थाने में छानी की मशीन से हाथ कटने से एक व्यक्ति की मौत की मर्ग दर्ज हुई है। पुलिस के अनुसार रहीस जाट ने मर्ग दर्ज करवाई की उसका चाचा विजय सिंह (40) घुमणसर निवासी गुरुवार डेढ़ बजे गांव में छानी काटने गया था। छानी काटते समय हाथ मशीन में आने से धड़ से अलग होने व गर्दन टूटने से मौके पर ही मौत हो गई।

अपहरण महिला को बगरू से किया दस्तीयाब

सिंघाना. कस्बे के वार्ड 17 से अपहरण की गई महिला को सिंघाना पुलिस ने बगरू से दस्तीयाब कर लिया है। पुलिस ने बताया कि सिंघाना के वार्ड 17 निवासी एक महिला को बगरू थाने से दस्तीयाब किया है तथा न्यायालय में पेश कर महिला को घरवालों को सुपुर्द कर दिया गया है। गौरतलब है कि इस संबंध में सिंघाना निवासी एक व्यक्ति ने रिपोर्ट दी थी कि खैरथल निवासी खिलाड़ी भैडाणा व दो अन्य युवक जबरदस्ती उसकी पत्नी को कार में बैठाकर ले गए थे। जिसकी पुलिस तलाश कर रही थी। वहीं गुरूवार को बगरू थाना पुलिस ने खैरथल निवासी खिलाड़ी भैडाणा व दो अन्य को संदिग्ध घूमते हुए गिरफ्तार कर लिया था तथा आरोपियों के कब्जे देशी कट्टा भी बरामद किया गया है।


फर्जी खाता खुलवाने के आरोपी को भेजा जेल

चिड़ावा.बैंक में फर्जी खाता खुलवाकर ठगी करने के आरोपी लांबा गोठड़ा निवासी विकास शर्मा पुत्र सांवरमल को जेल भेज दिया गया। आरोपी तीन दिन के पुलिस रिमांड पर चल रह था।जो कि शुक्रवार को पूरा हो गया। उधर, पुलिस गिरोह के दूसरे सदस्यों की तलाश कर रही है। गौरतलब है कि आरोपी विकास ने सोमवार को यूको बैंक में फर्जी खाता खुलवाने के प्रयास किए थे। जिसे बैंक कर्मचारियों ने पकड़ लियाथा। आरोपी के फर्जी खातों में साइबर ठगी के माध्यम से रुपयों का लेन-देन होता था।


मूंगफली के सामिलाती धंधे में 10 लाख की धोखाधड़ी

गुढागौडज़ी. क़स्बे के एक व्यक्ति ने तीन लोगों के खिलाफ मूंगफली के सामिलाती धंधे में दस लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला थाने में दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार शंकरलाल सैनी ने रिपोर्ट दी की उसके साथ गुढागौडज़ी निवासी मनोज,चारावास निवासी विक्रम व राजवीर के साथ सामिलाती मूंगफली का धंधा किया था। रिपोर्ट में बताया है कि उक्त तीनों युवकों ने शंकरलाल के पुत्र से 10 लाख रुपये ले लिए। वापिस मांगे तो देने से मना कर दिया।

रघुनाथपुरा एक्सचेंज से बैट्री चोरी

गुढागौडज़ी. रघुनाथपुरा गांव में बीएसएनएल एक्सचेंज से बैट्री चोरी होने का मामला थाने में दर्ज हुआ है। पुलिस के अनुसार जेटीओ राजेश कुमार ने रिपोर्ट दी है कि गत दिनों 11 जनवरी को एक्सचेंज में नया बैट्री सेट रखा था। एक्सचेंज में जाकर देखा तो वहां ताला टुटा हुआ मिला और वहां से बैट्री सेट गायब मिला।

उपखण्ड अधिकारी से अभद्र व्यवहार किया, तीन लोगों के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने का मामला

खेतड़ी. थाने में उपखण्ड अधिकारी खेतड़ी ने तीन लोगों के खिलाफ कार्यालय में तोड़-फोड़ करने, अभद्र व्यवहार व गाली-गलोच करने का मामला दर्ज करवाया। उपअधीक्षक विजय कुमार ने बताया कि थाने में उपखण्ड अधिकारी खेतड़ी राजपाल यादव ने मामला दर्ज करवाया कि 22 जनवरी को कार्यालय में बैठ कर कार्य कर रहा थ तभी झुझारपुर निवासी जिला परिषद सदस्य अमरसिंह तथा सागा निवासी अशोक यादव व सुभाष यादव आए तथा आते ही अमर सिंह ने टेबिल पर थप्पी मार कर टेबल का कांच तोड़ दिया तथा मेज पर रखे सरकारी कागज फाड़ दिया व गाली-गलोच कर धमकिया दी। तभी स्टाफ ने बीच बचाव किया। आपने मेरे रिश्तेदार को जेल क्यो भेज दिया। पुलिस ने एसडीएम की रिपोर्ट पर तीनों के खिलाफ राजकार्य में बाधा सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरु की।

सुलताना में एफएसएल टीम ने जुटाए साक्ष्य

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned