चिड़ावा में जोधा का बास की दंपति के बैग से 45 हजार रुपए पार

 

चिड़ावा.खेतड़ी रोड पर गोल मार्केट स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा से रुपए लेने पहुंची दंपति के बैग से करीब 45 हजार रुपए पार होने का मामला सामने आया है। शक है कि वारदात को करीब दस साल के किशोर ने अंजाम दिया।

By: Datar

Published: 30 Jan 2021, 12:41 PM IST

झुंझुनूं क्राइम डायरी

चिड़ावा में जोधा का बास की दंपति के बैग से 45 हजार रुपए पार

चिड़ावा.खेतड़ी रोड पर गोल मार्केट स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा से रुपए लेने पहुंची दंपति के बैग से करीब 45 हजार रुपए पार होने का मामला सामने आया है। शक है कि वारदात को करीब दस साल के किशोर ने अंजाम दिया। जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। मामले के अनुसार जोधा का बास निवासी भागीरथ अपनी पत्नी सकोरी देवी के साथ बैंक से रुपए लेने के लिए आया था। फौजी ने बैंक से रुपए निकलवाकर पत्नी सकोरी को दे दिए। जिसने रुपयों को बैग में रख लिया। इस बीच भागीरथ को ध्यान आया कि पासबुक तो काउंटर पर ही रह गई। पीडि़त भागीरथ रुपयों से भरा बैग पत्नी के पास रखकर काउंटर से पासबुक लेने चला गया। इस बीच महिला के पास खड़ा लड़का बैग से रुपए निकालकर पार हो गया। दंपति ने बैंक से निकलकर बैग में रुपए संभाले तो गायब मिले। जिस पर पीडि़त ने पुलिस को इतला दी। जिसकी सूचना पाकर एसआइ रामदेव सिंह मय जाब्ता बैंक पहुंचे। जहां सीसीटीवी फुटेज खंगाले। जिसमें करीब दस साल का लड़का महिला के इर्द-गिर्द घुमता नजर आ रहा है। जो कि कुछ देर बाद ही गायब भी हो जाता है। उधर, पुलिस ने किशोर की तलाश शुरू कर दी। रेलवेस्टेशन, बस स्टैंड समेत अन्य जगहों पर तलाशी की गई। मगर किशोर नहीं मिला।


पटवारी प्रोबेशनल समय पूरा होते ही चढ़ा एसीबी के हत्थे

बुहाना. भ्रष्टाचार निरोधक दल की टीम ने घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार धूलवा ग्राम पंचायत के हलका पटवारी एवं उसके सहयोगी ईमित्र संचालक सुनिल कुमार का शुक्रवार को कोरोना टेस्ट कराया गया। कोरोना टेस्ट रिपोर्टआने के बाद दोनों को जयपुर कोर्टमें पेश किया जाएगा। स्मरण रहे, दल की टीम ने गुरूवार शाम को धूलवा गांव के अनिल कुमार की शिकायत पर 18 हजार रूपए की घूस लेने के आरोप में धूलवा पटवारी कुशाल मीणा एवं गादली में इमित्र संचालक संदीप कुमार को गिरफ्तार किया था। घूस की राशि कृषि भूमि पर कुंआ दर्शाने का नक्शा बनाने के एवज में ली गई थी। दल की टीम दोनों आरोपियों को गुरूवार रात को करीब 11.30 बजे लेकर बुहाना थाना से झुंझुनूं के लिए रवाना हुई। शुक्रवार सवेरे दोनों आरोपियों की कोरोना जांच कराई गई। कोरोना जांच के बाद दोनों आरोपियों को एसीबी कोर्टजयपुर में पेश किया जाएगा।धूलवा पटवारी कुशाल मीणा कस्बे में किराया का मकान लेकर रहता है। एसीबी की टीम ने पटवारी के मकान पर जांच की। कृषि कुंआ का नक्शा बनाने के लिए घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार कोटपूतली तहसील के दांतली गांव निवासी कुशाल मीणा की नौकरी का प्रोबेशनल पीरियड ही समाप्त हुआ है। उसकी नौकरी दो साल पूर्वही लगी थी। बुहाना में उसकी पहली पोस्टिंग थी। कुशाल मीणा के पास उदामांडी ग्राम पंचायत का चार्ज था। सर्किल में कम पटवारीयों की संख्या होने के कारण उसे धूलवा ग्राम पंचायत का अतिरिक्त चार्ज दे रखा था। दो साल नौकरी के पूर्ण होने के कुछ समय बाद ही उसे एसीबी की टीम ने घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

जान पहचान एवं लालच ने फंसाया
बुहाना. धूलवा पटवारी की रिश्वत लेने में सहयोग करने का आरोपी गादली निवासी संदीप कुमार के पास ईमित्र है। इमित्र पर प्रमाण पत्र सहित अन्य कार्य ऑनलाइन किए जाते है, इस कारण संदीप कुमार एवं पटवारी कुशाल मीणा के बीच जान-पहचान हो गई। जान पहचान होने के कारण पटवारी ने नक्शा की एवज में घूस की जो राशि ली थी, वह सीधी लेने की बजाय संदीप कुमार के माध्यम से प्राप्त की। संदीप कुमार गादली में ढाईसाल से इमित्र संचालित कर रहा है। संदीप कुमार 12वीं एवं पटवारी एमए तक शिक्षा ग्रहण की है।


कोर्ट में पेशी भुगताकर लौट रहे युवक से मारपीट

चिड़ावा.कोर्ट में भरण-पोषण के मामले में तारीख भुगताकर लौट रहे युवक से ससुराल पक्ष ने मारपीट कर दी। पुलिस ने बताया कि खानपुर निवासी नगेश कुमार ने रिपोर्टदी।जिसमें बताया कि उनका न्यायिक मजिस्ट्रेट के पास भरण-पोषण का मामला चल रहा है। जिसकी शुक्रवार को पेशी थी। युवक सुबह कोर्ट में पेशी भुगताकर वापस लौट रहा था तो बाहर सैनिक कल्याण बोर्डकार्यालय के सामने ससुराल पक्ष के जोगेंद्र, सुमित व अन्य ने मारपीट की। अचानक हुए हमले के बाद अफरा-तफरी मच गई। मारपीट से घबराया युवक कोर्टमें मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश हो गया।जिसे पर मजिस्ट्रेट ने पुलिस को युवक का मेडिकल करवाने के निर्देश दिए। युवक की आंख पर चोट लगी। मामले की जांच एसआइ महेश कुमार कर रहे हैं।


पिकअप चालक के खिलाफ मामला दर्ज

सिंघाना. भोदन गांव के एक व्यक्ति ने पिकअप चालक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि भोदन निवासी नरेश गुर्जर ने रिपोर्ट दी है कि 28 नवम्बर 2020 को उसका भाई सुनील गुर्जर भोदन से सिंघाना पैदल-पैदल जा रहा था। शिव कॉलोनी के पास सिंघाना की तरफ से आ रही पिकअप ने तेजगति व लापरवाही से पिकअप को चलाकर उसके भाई सुनील के टक्कर मार दी। जिससे सुनील गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसको सिंघाना अस्सपताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन गंभीर घायल होने के कारण उसे झुंझुनूं रैफर कर दिया गया। जहां ज्यादा तबीयत खराब होने पर उसे जयपुर रैफर कर दिया गया था। जयपुर में ईलाज के दौरान सुनील की मौत हो गई। पुलिस ने पिकअप चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की।


मारपीट करने का मामला दर्ज

सिंघाना. कस्बे के एक युवक ने दर्जनभर लोगों के खिलाफ मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि सिंघाना निवासी विशाल नायक ने रिपोर्ट दी है कि 26 जनवरी 2020 को वह अपने काम से होटल पर जा रहा था। इसी दौरान भोदन पुलिया के पास उसके बाइक के आगे गाड़ी लगा दी तथा उसे जातिसूचक गालिया निकाली तथा वहां से चले गए। कुछ ही देर बाद आरोपी मुरादपुर निवासी आशीष, लवी, सचिन, प्रीतम, नितिश, विनय, मंजीत व दस-बाहर अन्य लोगों ने लाठियों व सरियों से मारपीट की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।


बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज

सिंघाना. सुलताना का बास तन चिड़ावा गांव के एक व्यक्ति ने बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि सुलताना का बास तन चिड़ावा निवासी निहालसिंह सैनी ने रिपोर्ट दी है कि उसके भतीजे पवन सैनी ने गाडाखेड़ा में दुकान कर रखी है। 27 जनवरी 2021 को बाइक से सामान लेने के लिए जा रहा था। पिछे से बस चालक ने तेजगति व लापरवाही से बस को चलाकर टक्कर मार दी। जिससे वह गंभीर घायल हो गया। जिसको चिड़ावा के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां गंभीर घायल होने के कारण उसे झुंझुनूं रैफर किया गया। लेकिन ज्यादा तबीयत खराब होने पर उसे जयपुर रैफर कर दिया। जहां उसका इलाज चल रहा है। पुलिस ने बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

धोखाधड़ी कर ओटीपी पूछकर खाते से निकाले 98 हजार

मुकुंदगढ़.धोखाधड़ी से ओटीपी पूछकर बैंक खाते से 98 हजार रुपए निकालने के आरोप में एक महिला ने अज्ञात के खिलाफ पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया गया है। पुलिस के अनुसार गांव चूड़ी चतरपुरा निवासी सुमन देवी जांगिड़ ने रिपोर्ट में बताया कि उसका बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा चूड़ी चतरपुरा में बचत खाता है। उसके मोबाइल पर 25 जनवरी को अज्ञात व्यक्ति का फोन आया उसके बैंक खाता नंबर के बारे में बारे में पूछा।इसके थोड़ी देर बाद ओटीपी नंबर आए तो उसके बारे में पूछने पर परिवार के बच्चों ने नंबर बता दिए। रिपोर्ट में बताया कि आरोपी ने 25 जनवरी को चार बार तथा 27 जनवरी को सात बार ट्रांजेक्शन कर उसके बैंक खाते से कुल 98 हजार 8 सौ 92 रुपए निकाल लिए।

एटीएम में नकदी लूट का प्रयास करने के आरोपियों का नहीं लगा सुराग

मुकुंदगढ़.थाना क्षेत्र के गांव डूंडलोद में बुधवार रात को यूको बैक की एटीएम मशीन को गैस कटर से काटकर नकदी लूटने का प्रयास करने के आरोपियों का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है।थानाप्रभारी रामस्वरूप बराला ने बताया कि वारदात के बाद सीसीटीवी कैमरे के फुटैज देखकर जांच आगे बढ़ाई जा रही है।फुटैज में एक संदिग्ध व्यक्ति मुंह पर कपड़ा लपेटे नजर आ रहा है।उसका चेहरा स्पष्ट नहीं आ रहा है।पुलिस टीम जांच पड़ताल में जुटी हुई है।गौरतलब है कि डूंडलोद के मुख्य बाजार में स्थित यूको बैंक के एटीएम को बदमाशों ने गैस कटर से काटकर नकदी लूटने का प्रयास किया।लेकिन इस दरमियान एटीएम मशीन में आग लग जाने से आरोपी मौके से भाग छूटे।आग से एटीएम मशीन में रखे चार लाख 54 हजार 400 रूपए के नोट पूरी तरह से जल गए। घटना के बाद एफएसएल टीम और डॉग स्कवॉयड ने भी मौके से साक्ष्य जुटाए। वहीं बैंक शाखा के सहायक प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया था।

चिड़ावा में जोधा का बास की दंपति के बैग से 45 हजार रुपए पार

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned