महरमपुर में मोटर वाइंडिंग की दुकान से पौने चार लाख के तांबे के तार चोरी के दो आरोपी गिरफ्तार

चिड़ावा.थाना क्षेत्र के महरमपुर गांव में मोटर वाइंडिंग की दुकान से करीब चार लाख के तांबे के तार चोरी के दो आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों से चोरी अन्य वारदात खुलने की संभावना है। सीआइ लक्ष्मीनारायण सैनी ने बताया कि पीडि़त महरमपुर निवासी जयसिंह धनखड़ ने 2 फरवरी 21 को रिपोर्ट दी।

By: Datar

Published: 12 Feb 2021, 09:00 PM IST

झुंझुनूं क्राइम डायरी



चिड़ावा.थाना क्षेत्र के महरमपुर गांव में मोटर वाइंडिंग की दुकान से करीब चार लाख के तांबे के तार चोरी के दो आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों से चोरी अन्य वारदात खुलने की संभावना है। सीआइ लक्ष्मीनारायण सैनी ने बताया कि पीडि़त महरमपुर निवासी जयसिंह धनखड़ ने 2 फरवरी 21 को रिपोर्ट दी। जिसमें बताया कि उसने गांव में चिड़ावा रोड पर मोटर वाइंडिंग की दुकान कर रखी है। 8 जनवरी की शाम को दुकान बंद कर घर चले गए। अगले दिन 9 फरवरी को दुकान संभाली तो पीछे की दीवार का जंगला उखड़ा हुआ था। चोरों ने दुकान में रखे करीब चार क्विंटल पूराने तथा दो क्विंटल नए तांबे के तार चोरी कर लिए। जिस पर एसपी मनीष त्रिपाठी ने डीएसपी सुरेश शर्मा के सुपरविजन में टीम का गठन किया। पुलिस टीम ने घटना स्थल क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। पुलिस जांच में सामने आया कि लुहारू निवासी चोरों ने वारदात को अंजाम दिया है। जो कि रतनगढ़ जेल में बंद हैं। जिस पर पुलिस ने आरोपाी पुराना बाजार, माता चौक, वार्ड 13, लुहारू (भिवानी) निवासी रामकुमार पुत्र गुगनराम और गजानंद पुत्र मंगतुराम को गिरफ्तार कर लिया।जिससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्डभी खंगाल रही है। पुलिस टीम में एएसआइ रामवतार, कांस्टेबल धर्मेंद्र, श्रवण विश्नोई आदि शामिल थे।
लुहारू में कबाड़ी को बेचा तांबा-
पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने तांबा चोरी की वारदात को कबूल कर लिया। आरोपियों ने बताया कि चोरी का तांबा लुहारू निवासी कालू कबाड़ी को सस्ते दामों में बेचा था। उन्होंने बताया कि तांबे के तारों का अच्छा भाव मिल जाता है। इसलिए तांबे की चोरी करते हैं। पुलिस तांबे की बरामदगी और खरीददार कबाड़ी की तलाश कर रही है।जिसके लिए एएसआइ रामवतार के नेतृत्व में टीम को लुहारू भेजा गया है।
बाइक पर लेकर आए तांबे के तार-
आरोपियों ने बताया कि चोरी के लिए लुहारू से बाइक पर आए थे। तांबे को लाने में भी बाइक ही काम में ली। सीआइ सैनी ने बताया कि दुकान में चोरी के बाद तांबे के तारों को बाइक पर लादकर लाया गया।तांबे में वजन ज्यादा होने के कारण बाइक से दो चक्कर लगाए। चोरी का तांबा चिड़ावा के आस-पास ही सुनसान जगह पर डाल गए। तांबा एकत्र होने के बाद टैंपू की मदद से लुहारू लेकर गए। पुलिस टैंपू और बाइक की भी तलाश कर रही है।
सस्ते दामों में लुहारू बेचा-
चोरी का तांबा लुहारू में सस्ते दामों में बेचा गया। आरोपियों ने बताया कि तांबे को चार सौ रुपए किलो के हिसाब से कबाड़ी को बेचा। उधर, तांबे की कीमत करीब पौने चार लाख रुपए आंकी जा रही है। जिसमें नया सात सौ तथा पुराना तांबा करीब छह सौ रुपए किलो के हिसाब से बिकता है।

सड़क हादसे में दुकानदार की मौत


मलसीसर. कस्बे के राजगढ़-झुंझुनूंं बाईपास सड़क मार्ग पर गुरूवार दोपहर को सड़क हादसे में स्टेशनरी दुकानदार की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर को मालियों के मौहल्ले के नाहरमल सैनी (58) स्योपुरा की तरफ से मलसीसर की ओर बाईक पर आ रहे थे। मलसीसर की तरफ से जा रहे डम्पर के साथ आमने-सामने भिडन्त हो गई। जिससे नाहरमल सैनी की मौके पर ही मौत हो गई। शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। जहां पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया। मृतक का अन्तिम संस्कार शुक्रवार सुबह किया जाएगा। पुलिस ने घटना स्थल का मौका मुआयना किया एवं हादसे के बाद डम्पर को जब्त कर लिया। घटना का पता चलने पर कस्बे के काफी लोग सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में जमा हो गए।

मुख्य बाजार में थी स्टेशनरी की दुकान

मृतक नाहरमल सैनी कस्बे के मुख्य बाजार गांधी चौक में स्टेशनरी की दुकान चलाता था। उन्होने करीब एक वर्ष पूर्व ही बाईक ली थी। मृतक के दो बेटी व एक बेटा है। जिनमें से एक बेटी विवाहित है व पुत्र सिरोही जिले के पिडंवाडा तहसील में तृतीय श्रेणी अध्यापक के रूप में कार्यरत है।


सोने के बदले पीतले बेचने वालों को भेजा जेल


पिलानी.कस्बे में पोस्टऑफिस एजेंट को तीन लाख रूपयों में सोने के बदले पीतल एवं ताम्बा बेचने वाले गिरोह के सदस्यों को गु़रूवार को जेल भेजा गया है। थानाधिकारी इन्द्रप्रकाश यादव ने बताया कि गुरूवार को गैंग सदस्य प्रभुराम पुत्र रूपाराम बागरी (28) निवासी बागरा जालौर, प्रभुराम पुत्र बीराराम जाति बागरी (19) निवासी मूंडतारासीली जालौर एवं सुरेश पुत्र गजाराम (28) निवासी सेवड़ी जालौर को गिरफ्तार किया गया । उन्होंने बताया कि ठगी के मामले में गिरफ्तार सभी पांचों लोगों को गुरूवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां सभी को जेल भेजने का आदेश दिया है। गौरतलब है कि कस्बा निवासी पोस्टऑफिस एंजेट रामावतार कुमावत को आरोपियों ने तीन लाख रूप्यों में सस्ता सोना देने के बदले ताम्बे तथा पीतल से बनी चेन बेच कर ठगी की थी। मामले का मुख्य सरगना श्रवण कुंमार अभी पुलिस गिरफ्त से दूर है।


विधायक पुत्र से ठगी करने वाला रिमाण्ड पर

पिलानी. पूर्व विधायक श्रवण कुमार के बेटे से दस लाख रूपयों की ठगी करने वाले युवक को पुलिस ने रिमाण्ड पर लिया है। थानाधिकारी इन्द्र प्रकाश यादव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी अजय शर्मा पुत्र पूर्णचन्द शर्मा निवासी वार्ड नौ नारनौल को गुरूवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां उसे दो दिन के लिए पुलिस को सौंपा है। उन्होंने बताया कि आरोपी ने पूर्व विधायक श्रवण कुमार के बेटे जयप्रकाश को अपने रिस्तेदार के प्रभाव से हरियाणा में बड़ा कॉन्ट्रेक्टट दिलवाने के नाम पर दस लाख रूपयों की ठगी की थी।


मारपीट कर चोरी कर ले जाने का मामला दर्ज

पचेरी. काकड़ा गांव के एक व्यक्ति ने इस्तगासे के जरिए खेत से पाइप उखाड़ कर ले जाने सहित मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि काकड़ा निवासी बलबीर यादव ने रिपोर्ट दी है कि 25 जनवरी 2021 की रात्री को गांव के ही राजेश कुमार, शेरसिंह, गोरधन, बबली, बिमला ने एकराय होकर खेत में लगे पाइप व जालीदार तार को काटकर ले गए तथा मारपीट की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।


ट्रेक्टर छिनकर ले जाने का मामला दर्ज

पचेरी. सोहली गांव के एक व्यक्ति ने दो जनों के खिलाफ मारपीट कर टे्रक्टर छिनकर ले जाने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि सोहली निवासी दयानन्द अहीर ने रिपोर्ट दी है कि 30 अक्टूबर 2020 को वह टे्रक्टर लेकर खेत में जा रहा था। इसी बीच उसने ट्रेक्टर को सरपंच के घर पर खड़ा कर दिया तथा वह मकान के अङ्क्षदर गया तो पिछे से सोहली निवासी संदीप कुमार व अशोक अहीर ने उसके साथ मारपीट की तथा ट्रेक्टर छिन कर ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।


राजकार्य में बाधा मामले में एक गिरफ्तार

खेतड़ी. पुलिस ने राजकार्य में बाधा व पुलिस कर्मियों से मारपीट के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। थानाधिकारी सुरेन्द्र सिंह देगड़ा ने बताया कि एक मामले में बबाई में आरोपी को पकडऩे आई सीकर पुलिस से मारपीट व राजकार्य में बाधा के दर्ज मामले में आरोपी ढाणी सिराधना(बबाई) निवासी महीपाल को गिरफ्तार किया।

नालपुर व बसई में हुए विद्युत ट्रांसफार्मर


खेतड़ी. क्षेत्र के नालपुर व बसई में लगे विद्युत ट्रांसफार्मर अज्ञात चोर चोरी कर ले गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाने में अजमेर विद्युत वितरण निगम मांदरी के कनिष्ठ अभियंता मुकेश कुमार जाखड़ ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि बसई व नालपुर में लगे 25केवीए के विद्युत ट्रांसफार्मर अज्ञात चोर चोरी कर ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु की।

चार लोगों पर लगाया मारपीट कर आरोप


खेतड़ी. थाने में एक विवाहिता ने चार लोगों के खिलाफ मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज करवाया। थाने से मिली जानकारी के अनुसार थाने में सुनारी(नोरंगपुरा) निवासी विवाहिता भगोती देवी ने मामला दर्ज करवाया कि सुनारी निवासी सागरमल, दिनेश, लाडो देवी, संतरा देवी ने उसके स्वयं के, उसके जेठ व जेठ की लड़की सरोज के साथ मारपीट की तथा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु की।


मांग के ट्रेक्टर ले जाकर खुर्द बुर्द करने का आरोप

मण्ड्रेला.थाना क्षेत्र के गांव बुडानिया निवासी एक व्यक्ति ने गांव के ही एक जने पर मांग कर ट्रेक्टर ले जाकर खुर्द बुर्द करने का इस्तगासे से मामला दर्ज करवाया है।थानाधिकारी राकेश कुमार मीणा ने बताया कि गांव बुडानिया निवासी बजरंगलाल मेघवाल ने इस्तगासे से मामला दर्ज करवाया है कि उसके पास ट्रैक्टर है ।उक्त ट्रेक्टर को गांव का ही ओमप्रकाश मेघवाल ने जान पहचान होने के कारण अपने निजी कार्य के लिए मांगा था। पीडि़त ने विश्वास कर उक्त ट्रेक्टर को मांगने पर दो जनवरी को ओमप्रकाश को दे दिया था। वापस मांगने पर उक्त आरोपी ने ट्रेक्टर देने से मना कर दिया एवं पीडि़त को धमकी दी कि उसका ट्रेक्टर अब उसे नही मिलेगा उसे बेच दिया है।पीडि़त ने ट्रेक्टर की रजिस्टर्ड अपने नाम होना बताया तो उसके ट्रेक्टर को खुर्द बुर्द करने की बात कही। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दो वर्ष से फरार स्थाई वारंटी गिरफ्तार

मण्ड्रेला. मण्ड्रेला थाने पर वारंटियों की गिरफ्तारी के लिए गठीत टीम ने गुरूवार को वारंटी को गिरफ्तार किया है।थानाधिकारी राकेश कुमार मीणा ने बताया कि एसीजेएम न्यायालय पिलानी के एक मामले में दो साल से फरार चल रहे गांव खुडिया निवासी सतपाल मेघवाल उम्र 40 साल को गिरफ्तार किया गया है।टीम मे हेड कांस्टेबल धर्मपाल,कांस्टेबल मदनलाल,संजू बुन्देला,चालक मनोज शामिल थे।


बाजार में खड़ी पिकअप चोरी

गुढागौडज़ी. छावसरी गांव के मुख्य बाजार के पास चौक में खड़ी एक पिकअप चोरी हो गई। पुलिस के अनुसार छावसरी निवासी शार्दुल सिंह ने रिपोर्ट दी है कि उसने बुधवार रात्रि को गांव के मुख्य बाजार के पास तकिया चौक में अपनी पिकअप खड़ी की थी। सुबह देखा तो वहां पिकअप नहीं मिली। पिकअप में उसके जरूरी कागजात भी थे।


लोयल में पचास लीटर वाश नष्ट कर भट्टियों को नष्ट किया

खेतड़ीनगर. पुलिस ने लोयल गांव में छापेमार कार्रवाई कर हथकड़ शराब निकालने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने पचास लीटर वाश नष्ट की। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हथकड़ शराब निकालने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है जिसमें लोयल गांव में हथकड़ शराब के व्यापार की सूचना मिली थी पुलिस ने छापेमार कार्रवाई कर गांव की श्मसान भूमि के पास जमीन में हथकड़ शराब मिली। मौके पर जाकर पचास लीटर वाश नष्ट कर भट्टियों को नष्ट किया।

महरमपुर में मोटर वाइंडिंग की दुकान से पौने चार लाख के तांबे के तार चोरी के दो आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned