800 रुपए में मिल रही पिस्टल

चिड़ावाञ्चपत्रिका. पुलिस ने शुक्रवार को अवैध हथियार के साथ युवक को गिरफ्तार किया। जो कि पिचानवां निवासी पंकज शर्मा है। आरोपी सिंघाना रोड पर रेलवे फाटक के पास दुकानों के पीछे बैठा हुआ था। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि सूरजगढ़ क्षेत्र के एक युवक से पिस्टल खरीदा था। जिसके लिए महज 800-900 रुपए देने पड़े। सूरजगढ़ क्षेत्र के युवक ने चिड़ावा के युवक से पिस्टल खरीदा।

By: Datar

Published: 10 Apr 2021, 12:52 AM IST

झुंझुनूं क्राइम डायरी

चिड़ावाञ्चपत्रिका. पुलिस ने शुक्रवार को अवैध हथियार के साथ युवक को गिरफ्तार किया। जो कि पिचानवां निवासी पंकज शर्मा है। आरोपी सिंघाना रोड पर रेलवे फाटक के पास दुकानों के पीछे बैठा हुआ था। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि सूरजगढ़ क्षेत्र के एक युवक से पिस्टल खरीदा था। जिसके लिए महज 800-900 रुपए देने पड़े। सूरजगढ़ क्षेत्र के युवक ने चिड़ावा के युवक से पिस्टल खरीदा। पुलिस सूरजगढ़ और चिड़ावा के युवकों की भी तलाश कर रही है। सीआई लक्ष्मीनारायण सैनी ने बताया कि एसपी मनीष त्रिपाठी के आदेश पर डीएसपी सुरेश शर्मा के सुपरविजन में अवैध हथियार की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस को सूचना मिली कि रेलवे फाटक के पास युवक बैठा हुआ है। जो कि किसी वारदात की फिराक में है। जिस पर हैडकांस्टेबल विजय कुमार, कांस्टेबल महावीरसिंह और चालक जोगेंद्र बराला मौके पर पहुंचे। जहां पुलिस को देखकर युवक भागने लगा। पुलिस ने पीछा कर युवक को दबोचा। जिसकी तलाशी लेने पर पेंट की जेब में 25 बोर का पिस्टल मिला। पुलिस ने आरोपी पंकज को गिरफ्तार कर लिया। सीआई सैनी ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह किसी वारदात की फिराक में था। रेलवे फाटक पर दुकानों के पीछे अपने अन्य साथियों का इंतजार कर रखा था। पुलिस अन्य युवकों की भी तलाश कर रही है। वहीं पंकज के खिलाफ आम्र्स एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है।

सतनाली से जीप चोरी कर चिड़ावा लेकर आए, पुलिस ने दो किमी पीछा कर पकड़ा

चिड़ावाञ्चपत्रिका.पुलिस ने हरियाणा के सतनाली से चुराई जीप को बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार है। जो कि चिड़ावा में पुलिस की नाकाबंदी तोड़कर भाग रहे थे। जिसका पुलिस ने दो किमी पीछा कर गिरफ्तार किया। सीआई लक्ष्मीनारायण सैनी ने बताया कि गुरुवार शाम को हैडकांस्टेबल विजय कुमार के नेतृत्व में सूरजगढ़ मोड़ पर नाकाबंदी कर रखी थी।
शाम करीब सवा सात बजे सिंघाना की तरफ से आ रही जीप को रोकने के प्रयास किए। जिस पर आरोपी जीप को सेही रोड की तरफ भाग ले गए।
पुलिस ने करीब दो किमी पीछा कर आरोपी लाखू निवासी राहुल उर्फबाबो (18 साल) पुत्र अशोक और कलगांव निवासी आकाश (18 साल) पुत्र कृष्ण को गिरफ्तार कर लिया। जीप की तलाशी लेने पर दो अलग-अलग नंबर प्लेट भी मिली। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर गहनता से पूछताछ की।आरोपियों ने बताया कि जीप को सतनाली (महेंद्रगढ़) से चुराया था।
जिसमें हरियाणा के भी कुछ युवक शामिल हैं।जिसकी भी पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस टीम में कांस्टेबल महावीर, अमित कुमार, जोगेंद्र बराला आदि शामिल थे।
जीप में मिली दो नंबर प्लेट-
आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने जीप की तलाशी ली।जिसमें सीटों के नीचे दो नंबर प्लेट मिली। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि पुलिस से बचने के लिए चोरी की जीप पर अलग-अलग नंबर प्लेट लगा लेते थे।
सतनाली से चुराईथी जीप-
आरोपियों ने हरियाणा के युवकों के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि वारदात में हरियाणा के भी दो युवक शामिल थे। पुलिस को आरोपियों से पूछताछ के बाद चोरी की अन्य वारदात भी खुलने की संभावना है।
चिड़ावा में छुपाने ला रहे थे गाड़ी-
पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी चोरी की जीप को चिड़ावा में कहीं छुपाने के लिए लेकर आ रहे थे। मगर पुलिस की नाकाबंदी देखकर सेही की तरफ भागने लगे। पुलिस ने पीछा कर जीप को रोका तो मामला खुल गया।


युवक ने जान दी

मंडावा . संजय नगर भारू में सुनील उर्फ भोम सिंह जाट ( 25 ) ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


रायल्टी नाके पर फायरिंग, एक घायल जयपुर रैफर


खेतड़ी ञ्चपत्रिका. रायल्टी नाका धीरजपुरा पर शुक्रवार को दोपहर में अचानक एक जीप में आए 5-6 युवकों ने मारपीट व फायरिंग कर दी। जिससे नाके पर कार्यरत एक व्यक्ति घायल हो गया। उपअधीक्षक विजय कुमार ने बताया कि थाने में चेलासी निवासी प्रतापसिंह ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि वह धीरजपुरा में रायल्टी नाका प्रभारी है। शुक्रवार को दोपहर में लगभग 12.30 बजे नाके पर दो कर्मचारी नानूराम व पृथ्वीसिंह ड्यूटी पर थे तभी एक जीप में सवार होकर चिरानी निवासी अनिल गुर्जर, भरगड़ों की ढाणी निवासी केडी भरगड़ उर्फ केडी, राकेश भरगड़, मनोज गुर्जर व मुकश्ेा गुर्जर सवार होकर आए तथा आते ही नानूराम के साथ सरियो से मारपीट की तथा दोनो पैरों में कट्टे से फायर कर दिया। जिसमे मालासी(सालासर) निवासी नानूराम(20) घायल हो गया तथा पृथ्वी सिंह मौके से भाग गया। घायल नानूराम को राजकीय अजीत अस्पताल लाया गया। जहा से प्राथमिक उपचार के पश्चात जयपुर रैफर किया गया। इस रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु की गई तथा पुलिस टीम ने तथा उन्होने स्वयं घटना स्थल का मौका मुआयना किया तथा बदमाशों की तलाश में संभावित स्थानों पर पुलिस टीम भेजी गई।


बीएसएनएल की केबिल हुई चोरी

खेतड़ी .कस्बे में लगी बीएसएनएल की केबल गुरुवार की रात्रि में अज्ञात चोर चोरी कर ले गए। बीएसएनएल के कनिष्ठ अभियंता अविनाश गुप्ता ने बताया कि चोर रात्रि में 20 पेयर की 150 मीटर तथा 10 पेयर की 40 मीटर केबिल जो जयसिंह स्कूल से कालेज तक तथा एलआईसी आफिस से पीलर तक लगी थी को चोरी कर ले गए। इस सम्बन्ध में थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है।


ओटीपी नंबर पूछ खाते से एक लाख 95 हजार पार

बगड़. थाने में एक व्यक्ति ने ओटीपी नंबर पूछकर एक लाख 95 हजार रुपए ठगने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि सराय अखितयार थाना सलोन जिला रायबरेली हाल बालाजी इंट भट्टा माखर निवासी सुनिल कुमार ने रिपोर्ट दी है कि उसने 6 अप्रेल को अपने दोस्त को ऑन लाइन के माध्यम से 10 हजार रुपए ट्रांसफर किए थे। रुपए दोस्त के खाते में ट्रांसफर नहीं हुए तो उसने कस्टम केयर में फोन किया। इसके बाद वहां से एक ओटीपी न बर आया तथा कस्टमरकेयर अधिकारी ने ओटीपी न ंबर पूछ कर 49 हजार रुपए निकाल लिए। पीडि़त ने बताया कि उसके खाते से 6 व 7 अप्रेल को कई बार करके एक लाख 95 हजार रुपए निकाल लिए। पुलिस मामले की जांच कर रहे है।

ट्रेक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज

मुकुंदगढ़.डूंडलोद रोड पर अष्टविनायक धाम मंदिर के निकट 30 मार्च शाम को हुई मोटरसाइकिल सवार की मौत के मामले में ट्रेक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है।पुलिस के अनुसार सीकर जिले के बीदसर पूनियां का बास निवासी रणजीत सिंह जाट ने रिपोर्ट में बताया कि उसका भाई रामचंद्र 30 मार्च शाम करीब सात बजे मोटरसाइकिल से मुकुंदगढ़ से गांव जा रहा था।इस दौरान रास्ते में अष्टविनायक मंदिर के निकट सामने से आ रहे गांव बलरिया निवासी ट्रेक्टर चालक ने तेज गति व लापरवाही से चलाकर मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए उसके भाई को 108 एंबुलैंस से नवलगढ़ के राजकीय अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसको मृत घोषित कर दिया।

फर्जी विक्रय पत्र तस्दीक करवाने का आरोप


नवलगढ़. फर्जी दस्तावेज दिखाकर विश्वास में लेते हुए 13 लाख रुपए लेकर धोखाधड़ी करने के आरोप में पुलिस थाने में मामला दर्जकरवाया गया है।इस संबंध में नवलगढ़ निवासी मनोज शर्मा ने पुलिस को रिपोर्ट दी है। पुलिस के अनुसार मनोज शर्माने रिपोर्ट में बताया कि मनोज कुमार शर्माव कूदन के रामचन्द्र काजला के पास विनोद कुमार शर्माआया और बोला की नवलगढ़ में खसरा नम्बर 1327 की भूमि में से उसके पास 908.93 वर्गगज का भूखण्ड है। जो उसे जरिए रजिस्टर्डउपहार पत्र 15 मई1989 को मिली है। उसके पिता ने जरिए रजिस्टर्ड उपहार पत्र 16 मई1989 को गिरफ्ट में दी है। इसके अलावा 24 अप्र्रेल 1955 की एक विक्रय पत्र की सत्य प्रतिलिपि दिखाई। जिसके द्वारा फूलचन्द, दयाराम, पूर्णमल निवासी नवलगढ़ द्वारा बंशीधर शर्माके हक में विक्रय पत्र तस्दीक किया हुआ दिखाया। इन कागजों पर विश्वास कर इस भूखण्ड का 13 लाख रुपए में सौदा कर लिया। चेक के जरिए भुगतान कर दिया। जब प्रार्थी इस भूखण्ड पर गए तो लोगों ने बताया कि यह जमीन विनोद की नहीं है। विनोद तथा उसके भतीजे विशाल व अन्य लोगों ने मिलकर फर्जीविक्रय पत्र तस्दीक करवा दिया। पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

स्कूल संचालक को फोन कर बोला फिरोती के दो लाख रुपए दो नहीं तो मर्डर कर दूंगा

नवलगढ़. कस्बे की एक निजी स्कूल संचालक को एक जने फोन पर धमकी देते हुए फिरोती के दो लाख रुपए मांगे हैं। रुपए नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी है। इस संबंध में सुबोध स्कूल के संचालक व वार्ड तीन निवासी सुशील कुमार मील ने पुलिस को रिपोर्टदी है। रिपोर्टमें उसने बताया कि आठ अप्रेल की सुबह उसके मोबाइल पर किसी ने फोन किया। फोन करने वाले ने अपना नाम केरू निवासी राजेश उर्फशूटर बताते हुए दो लाख रुपए की फिरोती मांगी। रुपए नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी। इस पर सुशील कुमार ने फोन काट दिया। आरोपी बार बार उसको फोन करता रहा। सुशील कुमार के फोन नहीं उठाने पर आरोपी ने उसके पुत्र सुमित मील को फोन किया। उसे भी फिरोती के दो लाख रुपए नहीं दिए जाने पर उसके पिता सुशील कुमार को जान से मारने की धमकी दी। सुमित मील ने भी आरोपी के खिलाफ पुलिस थाने में मामला दर्जकरवाया है।

सूरजगढ़ पुलिस ने बड़ी मात्रा में की अवैध शराब जप्त

एक आरोपी गिरफ्तार


सूरजगढ़. गोपालपुरा गांव में पुलिस ने छापा कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को बड़ी मात्रा में अवैध शराब जप्त, एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से 93 पेटी में रखे 4 हजार 464 पव्वे देशी शराब के बरामद किए है जिसकी करीब 2.67 लाख रुपए की कीमत है। थाना प्रभारी धर्मेन्द्र मीणा ने बताया कि छापा कार्यवाही में 93 कार्टून हरियाणा शराब के जब्त किए गए है। अधिकारी के अनुसार मुखबीर से सूचना मिली थी कि गोपालपुरा गांव में एक व्यक्ति अपने खेत पर बने मकान में अवैध शराब का स्टॉक अपने पास रखा हुआ है। जिस पर शुक्रवार दोपहर बाद कार्यवाही करते हुए संबंधित स्थान पर छापा डाला। पुलिस ने बताया कि आरोपी के खेत में एक पशुओं को डालने का चारे के लिए बनाए गए कक्ष में अवैध शराब रख रखी थी। मौके पर मौजूद भवानीसिंह जाट पुलिस को देख भागने लगा जिसे पकड़कर पूछताछ की गई। पूछताछ में उसने बताया कि उसके पास शराब बेचने से संबंधित कोई लाइसेंश नही है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर शराब को जप्त कर लिया।

800 रुपए में मिल रही पिस्टल800 रुपए में मिल रही पिस्टल

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned