scriptमावता गांव में मिट्टी धंसने से चिनाई कर रहे मिस्त्री की दबने से मौत | jhunjhunu crime news | Patrika News

मावता गांव में मिट्टी धंसने से चिनाई कर रहे मिस्त्री की दबने से मौत

locationझुंझुनूPublished: Jun 06, 2021 04:44:47 pm

Submitted by:

Datar

पचलंगी . इलाके के मावता गांव की ढाणी कोठी में मिट्टी धंसने से वहां कार्य कर रहे मिस्त्री की मिट्टी के नीचे दबने से मौत हो गई । पचलंगी पुलिस चौकी प्रभारी एसआई राजेंद्र सिंह ने जानकारी दी की मावता गांव की ढाणी कोठी में शनिवार को पौंख ढाणी डालोरा निवासी रणजीत सैनी(25) चिनाई का कार्य कर रहा था । अचानक मिट्टी धंसने से वह नीचे दब गया ।

मावता गांव में मिट्टी धंसने से चिनाई कर रहे मिस्त्री की दबने से मौत

मावता गांव में मिट्टी धंसने से चिनाई कर रहे मिस्त्री की दबने से मौत


-मकान चिनाई के नाम पर लेकर आया ठेकेदार ,बनवा रहा था अवैध खनन की सेप्टी दीवार
-परिजनों ने शव को घटना स्थल पर रखकर किया प्रदर्शन
– घंटों की वार्ता के बाद पोस्टमार्टम के लिए राजी हुए परिजन
पचलंगी . इलाके के मावता गांव की ढाणी कोठी में मिट्टी धंसने से वहां कार्य कर रहे मिस्त्री की मिट्टी के नीचे दबने से मौत हो गई । पचलंगी पुलिस चौकी प्रभारी एसआई राजेंद्र सिंह ने जानकारी दी की मावता गांव की ढाणी कोठी में शनिवार को पौंख ढाणी डालोरा निवासी रणजीत सैनी(25) चिनाई का कार्य कर रहा था । अचानक मिट्टी धंसने से वह नीचे दब गया । ठेकेदार घटना के बाद मौके से फरार हो गया । ग्रामीणों ने उसको निकाला व नीमकाथाना के कपिल चिकित्सालय लेकर गए। वहां चिकित्सकों ने उसको मृत घोषित कर दिया। पुलिस शव को नीमकाथाना से पोस्टमार्टम करवाने के लिए उदयपुरवाटी चिकित्सालय लेकर आ रही थी । वहीं परिजनों ने विरोध जताकर रास्ते से ही शव को मावता घटनास्थल पर ले जाकर रख कर मुआवजे के लिए प्रदर्शन करने लगे । एस आई राजेंद्र सिंह ने जानकारी दी कि घटना की उच्च अधिकारियों को सूचना दी गई । जिस पर नवलगढ़ पुलिस उपाधीक्षक सतपाल सिंह , नायब तहसीलदार उदयपुरवाटी सोनम आर्य ,उदयपुरवाटी थाना अधिकारी भगवान सहाय मीणा मौके पर पहुंचे । व परिजनों को समझाइश करने लगे। कई घंटो की वार्ता के बाद परिजन पोस्टमार्टम के लिए राजी हुए व उदयपुरवाटी चिकित्सालय लेकर गए ।
यह रहा घटनाक्रम – पोस्टमार्टम करवाने के लिए उदयपुरवाटी राजकीय चिकित्सालय में लाया जा रहे शव को रास्ते से ही परिजनों ने घटनास्थल पर लाकर प्रदर्शन शुरू किया । मौके पर पचलंगी पुलिस चौकी प्रभारी एएसआई राजेंद्र सिंह मय पुलिस जाब्ते के पहुंचे । स्थिति गंभीर होने के कारण उच्च अधिकारियों को दी सूचना पर नवलगढ़ पुलिस उपाधीक्षक सतपाल सिंह , उदयपुरवाटी थाना अधिकारी भगवान सहाय मीणा मौके पर पहुंचे व परिजनों को समझाइश करने लगे । वही शव को लेकर प्रदर्शन करने वालों में मृतक के पिता बंशीधर सैनी , ताऊ किशन लाल सैनी दुर्गाराम , भाजपा नेता मूलचंद सैनी पौंख, धर्मराज सैनी सहित अन्य का आरोप था कि रणजीत सैनी को ठेकेदार मकान की चिनाई का काम करने के नाम पर लेकर अया था । लेकिन उसने मकान े पास हो रहे बजरी के अवैध खनन की सेफटी दीवार बनाने के लिए काम पर लगा दिया व गहरे गड्डे में उतार दिया । जिस कारण ऊपर से मिट्टी धंसने के कारण उसकी मौत होगई । धरना स्थल पर पहुंचे भाजपा झुंझुनूं जिला अध्यक्ष पवन मांवडिया,भाजपा नेता मूल चन्द सैनी पौंख सहित अन्य ने मांग की यह किसका अवैध खनन चल रहा था उसके व जिसके पास काम करने आया रणजीत उस ठेकेदार के खिलाप कड़ी कार्रवाही होनी चाहिए व मृतक के परिजनों को मुआवजा मिलना चाहिए । जिसपर पांच व्यक्तियो की कमेटी बनी व वर्ता की गई जिस पर मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की बात हुई । पुुलिस में अभी कोई मामला दर्ज नहीं हुआ ।
इकलौता सहारा था रणजीत –
रणजीत के पिता बंशीधर ने जानकारी दी एक ही बेटा था मिस्त्री का कार्य कर घर चलाता था । कोरोना संक्रमण रोक के लिए चल रहे लॉकडाउन में कोई काम नहीं होने के कारण पास के ही ठेकेदार ने काम के लिए कहा कि कोई चिनाई का काम है । हमने उसको भेज दिया यहां पर इस से अलग ही काम करवाया गया । शनिवार को पहली बार ही आया था रणजीत काम पर ।
बच्चों के सिर से उठा पिता का साया –
रणजीत शादीशुदा था । उसके एक 2 वर्ष का बेटा है। पत्नी गर्भवती है । पत्नी सरोज व माता फती देवी का रो रोकर बुरा हाल है ।
मावता गांव में मिट्टी धंसने से चिनाई कर रहे मिस्त्री की दबने से मौत
मावता गांव में मिट्टी धंसने से चिनाई कर रहे मिस्त्री की दबने से मौत

ट्रेंडिंग वीडियो