script

पंजाब के मुक्तसर के चोरों ने की थी चिड़ावा और पिलानी में चोरी 370 कैमरों की मदद से पकड़े गए आरोपी कार भी बरामद

locationझुंझुनूPublished: May 08, 2023 12:20:22 pm

चिड़ावा/पिलानी@पत्रिका.शहर में पिलानी रोड पर वार्ड 34 के विधायक नगर में रिटायर्ड फौजी के घर दिनदहाड़े लाखों की चोरी के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के मुख्य सरगना समेत दो जनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने वारदात के काम ली कार भी जब्त कर ली।

पंजाब के मुक्तसर के चोरों ने की थी चिड़ावा और पिलानी में चोरी 370 कैमरों की मदद से पकड़े गए आरोपी कार भी बरामद

पंजाब के मुक्तसर के चोरों ने की थी चिड़ावा और पिलानी में चोरी 370 कैमरों की मदद से पकड़े गए आरोपी कार भी बरामद


चिड़ावा/पिलानी@पत्रिका.शहर में पिलानी रोड पर वार्ड 34 के विधायक नगर में रिटायर्ड फौजी के घर दिनदहाड़े लाखों की चोरी के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के मुख्य सरगना समेत दो जनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने वारदात के काम ली कार भी जब्त कर ली।
डीएसपी सुरेश शर्मा ने बताया कि एक मई 23 को विधायक नगर निवासी रिटायर्ड फौजी नरेश कटेवा ने थाने में रिपोर्ट दी थी। जिसमें बताया कि दोपहर करीब एक बजकर 10 मिनट पर वह सूरजगढ़ मोड़ पर अपनी अध्यापिका पत्नी को लेने के लिए गया था। पीछे से मकान पर ताला लगा हुआ था। करीब 20 मिनट बाद वापस लौटा तो ताले टूटे हुए थे। चोरों ने घर से करीब 17 लाख रुपए के गहने और नकदी चुरा ली। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू की। दिन-दहाड़े चोरी की वारदात के बाद एसपी मृदुल कच्छावा और एएसपी डॉ.तेजपालसिंह के निर्देशन तथा डीएसपी सुरेश शर्मा के सुपरविजन में चिड़ावा थानाधिकारी इंद्रप्रकाश यादव के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज और साइबर सैल की मदद से मुख्य आरोपी मुक्तसर (पंजाब) निवासी सुखमंदर उर्फ मंदर और मुक्तसर के ही मनदीप सिंह उर्फ मणी को गिरफ्तर कर लिया। डीएसपी शर्मा ने बताया कि दोनों आरोपी शातिर किस्म के हैं। जिसमें मुख्य आरोपी के खिलाफ दस तथा उसके साथ के विरूद्ध छह मामले दर्ज हंै। आरोपियों से पूछताछ के आधार पर चोरी किए सामान को बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं।
15 ठिकानों पर दबिश, भटिण्डा से गिरफ्तार-चिड़ावा और पिलानी में दिनदहाड़े चोरी के बाद ही पुलिस टीम चोरों के पीछे लग गई। पुलिस ने वारदात के खुलासे के लिए चिड़ावा, पिलानी, चूरू, हरियाणा, पंजाब समेत अन्य जगहों पर चोरों के संभावित मार्गों पर लगे करीब 370 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। जिसके आधार पर पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त गाड़ी के आने-जाने के रूट को चिह्नित कर चोरों तक पहुंचने का प्रयास किया। जिसके बाद पुलिस ने चूरू, हरियाणा और पंजाब में करीब 15 संभावित ठिकानों पर दबिश दी। आखिरकार मुख्य सरगना सुखमंदर उर्फ मंदर के मुख्य ठिकाना भटिण्डा, पंजाब में दबिश देकर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने वारदात के काम ली कार भी जब्त कर ली।
दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमे-

मुख्य आरोपी सुखमंदर उर्फ मंदर के खिलाफ कुलगरी, फिरोजपुर, सिटी थाना श्री मुक्तसर, सदर थाना श्री मुक्तसर, महामंदिर जोधपुर, उद्योग नगर सीकर थाने में दस प्रकरण दर्ज हैं। जिसमें चोरी, हत्या, हत्या का प्रयास, आम्र्स एक्ट, एनडीपीएस एक्ट के मामले शामिल हैं। वहीं दूसरे आरोपी मनदीप सिंह उर्फ मणी के खिलाफ महामंदिर जोधपुर, उद्योग नगर सीकर, सदर थाना श्रीमुक्तसर पंजाब में अलग-अलग धाराओं में छह मामले दर्ज हैं।
यह थे पुलिस टीम में शामिल-अंतरराज्यीय चोर गिरोह के सरगना और उसके साथी को गिरफ्तार करने वाली टीम में थानाधिकारी इंद्रप्रकाश यादव, एसआई कैलाशंचद्र, हैड कांस्टेबल संदीप कुमार, साइबर सैल हैड कांस्टेबल मोहन भूरिया, दिनेश कुमार, आसूचना अधिकारी अमित सिहाग, संदीप कुमार, अमित डाटिका, अंकित कुमार, जितेंद्र थाकन आदि शामिल थे। आसूचना अधिकारी अमित सिहाग और कांस्टेबल संदीप की विशेष भूमिका रही।
कच्चे रास्तों से होकर आए-

चिड़ावा और पिलानी में चोरी की वारदात करने के लिए दोनों आरोपी कच्चे-पक्के रास्तों से होकर आए। जोकि वारदात कर वापस भी ऐसे ही रास्तों से पंजाब भाग गए। सूत्रों के अनुसार आरोपी राजगढ़ होते हुए पिलानी पहुंचे, जहां एक घर में चोरी की वारदात की। जिसके बाद चिड़ावा आए। यहां रिटायर्ड फौजी के घर से गहने और नकदी चुरा लिए।
कुछ माह पहले छूटे थे आरोपी-करीब आठ-दस माह पहले ही दोनों आरोपी जेल से छूटे थे। जो कि किसी मामले में फरीदकोट जेल में बंद थे। जेल से बाहर आते ही आरोपियों ने फिर से वारदात शुरू कर दी। बताया कि जा रहा है शातिर चोर वारदात से पहले चश्मा-घड़ी समेत अन्य सामान बेचने के बहाने रैकी भी करते थे।
विकास समिति ने जताई खुशी-

विधायक नगर में चोरी के बाद विधायक नगर विकास समिति के पदाधिकारियों ने विधायक जेपी चंदेलिया, एसपी मृदुल कच्छावा और चिड़ावा डीएसपी सुरेश शर्मा से मिलकर वारदात के खुलासे की मांग की थी। वारदात खुलने के बाद समिति अध्यक्ष रघुवीरसिंह, सचिव महेश धायल, कोषाध्यक्ष गोविंद जांगिड़ ने विधायक चंदेलिया और पुलिस अधिकारियों का आभार जताया।

हत्या का आरोपी संदीप गायब, बाइक लोहारू व मोबाइल रेलवे ट्रेक पर मिला
गांव में हुई पंचायत, थाने के सामने किया रास्ता जाम, संदीप के खिलाफ नामजद मामला दर्ज

पिलानी(झुंझुनूं). थाना इलाके के भगीना गांव के रहने वाले बद्रीप्रसाद की मौत के चार दिन बाद गांव के ही युवक संदीप के खिलाफ नामजद हत्या का मामला दर्ज हुआ है। वहीं सीआई रणजीत सेवदा ने बताया कि जिस संदीप पर परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है, वह गायब है। उसकी बाइक लोहारू रेलवे स्टेशन पर तथा मोबाइल हरियाणा के ही भवानीखेड़ा क्षेत्र में रेलवे ट्रेक पर मिला है।इससे पहले रविवार को भगीना गांव में हुई पंचायत में भगीना, भोजा का बास,मोरवा, डचलानिया, पंघालों का बास, घरडु ,सेडु की ढाणी, गोकुल का बास आदि करीब एक दर्जन गांवों के लोग मौजूद रहे।
परिजनों ने बताया कि गांव के युवक संदीप के साथ ही दो मई की रात को बद्रीप्रसाद शादी में कन्यादान देने गया था और वापस नहीं लौटा। अगले दिन सुबह तीन मई को बद्रीप्रसाद का शव खेत की एक कोटरी में संदिग्ध अवस्था में मिला। इससे पहले तीन मई को भी आरोपी युवक संदीप सुबह बद्रीप्रसाद के घर आया और बद्रीप्रसाद के बारे में पूछा। आरोपी का पूर्व में भी अपराधिक रेकॉर्ड रहा है। इसलिए किसी ना किसी कारण से संदीप ने ही बद्रीप्रसाद की हत्या की है। पंचायत में उपस्थित जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने इस मामले में परिवार के साथ खड़ा होकर लड़ाई लड़ने का विश्वास दिलाया। इसके बाद परिजनों के साथ पंचायत में मौजूद ग्रामीण पिलानी पहुंचे। जहां पर आक्रोशित ग्रामीण पहले तो काफी देर थाने के अंदर बैठे रहे। लेकिन इनमें से कुछ ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होंने थाने के आगे ही बेरिकेड्स लगाकर जाम लगा दिया। सभी सड़क पर बैठ गए। पुलिस ने करीब 10-15 मिनट बाद ग्रामीणों से समझाइश कर जाम खुलवाया। एक प्रतिनिधिमंडल ने सीआई रणजीत सेवदा से चर्चा की और फिर नामजद लिखित रिपोर्ट दी। जिसकी एफआईआर दर्ज कर ली गई। जांच थानाधिकारी रणजीत सेवदा खुद करेंगे। इस मौके पर जिला परिषद सदस्य रणवीर नाडा, पंचायत समिति सूरजगढ़ के सदस्य सोमवीर लांबा, छेलूराम भड़िया, भगीना सरपंच डॉ. विनोद, महेंद्र कुमार, सुंदरलाल दिनोदिया, बेगराज, सत्यभान डुलानिया, प्रेम, सुमेर, महेंद्र, विकास शर्मा मोरवा, रतन मास्टर, सतवीर, आसाराम, दिनेश, भूप सिंह, रतन आदि मौजूद थे।
ये है पूरा मामला और अब तक की कार्रवाईदो मई की रात को भगीना का बद्रीप्रसाद अपने पड़ौसी संदीप के साथ एक शादी में कन्यादान देने गया था। बद्रीप्रसाद रातभर नहीं लौटा। अगले दिन सुबह तीन मई को बद्रीप्रसाद का शव खेत में मिला। इस मामले में एक रिपोर्ट परिजनों ने पहले भी पुलिस थाने में दी थी। जिस पर संदीप पर शक जाहिर किया था। लेकिन अब रविवार को थाने में नामजद मामला दर्ज किया गया है।

ढाणा गांव में स्कॉपियाें ने महिला को मारी टक्कर, हुई मौत
सिंघाना@पत्रिका. ढाणा गांव के ईश्कपुरा रोड़ पर घर के बाहर खड़ी एक महिला के स्कॉपियों चालक ने टक्कर मार दी। हादसे में घायल विशाखा देवी (30) को सिंघाना के सरकारी अस्पताल में लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एएसआई विद्याधर शर्मा ने बताया कि ढाणा निवासी विशाखा देवी घर के बाहर खड़ी थी। इसी दौरान तेजगति से आई स्कॉपियों ने उसके टक्कर मार दी। हादसे में विशाखा गंभीररूप से घायल हो गई। घायलावस्था में विशाखा को सिंघाना के सरकारी अस्पताल में लाया गया। जहां चिकित्सकों ने विशाखा को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव काे खेतड़ी नगर की मोर्चरी में रखवाया गया है। विशाखा की चार साल पहले ढाणा निवासी विकास जाट के साथ शादी हुई थी। उसके दो साल की एक बेटी है। मृतका का पिता विकास जाट भालोठ गांव के बड़ौदा राजस्थान ग्रामीण बैंक में कार्यरत है।
पंजाब के मुक्तसर के चोरों ने की थी चिड़ावा और पिलानी में चोरी 370 कैमरों की मदद से पकड़े गए आरोपी कार भी बरामद

ट्रेंडिंग वीडियो