25 से शुरू होगा रमजान माह

झुंझुनूं. पाक महीना रमजान 25 अप्रेल से शुरू होगा। शहर काजी शफीउल्लाह सिद्दीकी ने बताया कि 24 अप्रेल को चांद दिखाई देता है तो 25 अप्रेल से रमजान माह शुरू हो जाएगा। 3 मई तक लॉकडाउन होने के कारण मुस्लिम समुदाय को घर में ही इबादत व इफ्तार करना होगा। शहरकाजी शफी उल्लाह सिद्दीकी ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए चल रहे लॉकडाउन में अपने घरों में ही अल्लाह की इबादत करें।

By: gunjan shekhawat

Published: 23 Apr 2020, 07:33 PM IST


25 से शुरू होगा रमजान माह
झुंझुनूं. पाक महीना रमजान 25 अप्रेल से शुरू होगा। शहर काजी शफीउल्लाह सिद्दीकी ने बताया कि 24 अप्रेल को चांद दिखाई देता है तो 25 अप्रेल से रमजान माह शुरू हो जाएगा। 3 मई तक लॉकडाउन होने के कारण मुस्लिम समुदाय को घर में ही इबादत व इफ्तार करना होगा। शहरकाजी शफी उल्लाह सिद्दीकी ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए चल रहे लॉकडाउन में अपने घरों में ही अल्लाह की इबादत करें। सरकार के दिशा-निर्देशों की पालना करते हुए रमजान में लॉकडाउन की पालना करें व महामारी से बचने के लिए अल्लाह से खास दुआ करें।


प्रशिक्षण का महीना है रमजान


शहरकाजी ने बताया कि रमजान माह प्रशिक्षण का महीना है। यह महीना इस का प्रशिक्षण देता है कि किसी के साथ भी बुरा नहीं करें। अल्लाह की भूखे-प्यासे रहकर अल्लाह की इबादत करते हैं। इससे दूसरे के दुख-दर्द का पता चलता है। दूसरों के दुख-दर्द को समझे तथा नेकियों को जीवन में उतारें। रोजे का मतलब केवल भूखे प्यासे रहना ही नहीं है बल्कि खुद को इस बात से रोकता है जिससे किसी अन्य को तकलीफ हो।

gunjan shekhawat
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned